बड़ी खबरें

राहुल गांधी आज रायबरेली से भरेंगे नामांकन, मां सोनिया समेत कई दिग्गज रहेंगे मौजूद एक घंटा पहले सिपाही भर्ती पेपर लीक मामले में ईडी ने दर्ज किया केस, पहली बार मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट में होगी जांच एक घंटा पहले SIT ने प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ दर्ज किया रेप केस, IPC के तहत हुई दूसरी FIR एक घंटा पहले सपा ने कैसरगंज लोकसभा सीट पर भगत राम मिश्रा को बनाया उम्मीदवार, कल करेंगे नामांकन एक घंटा पहले उत्तर प्रदेश के संभल और बरेली में आज CM योगी आदित्यनाथ और मध्यप्रदेश के CM मोहन यादव करेंगे चुनाव प्रचार, भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में करेंगे चुनावी रैली एक घंटा पहले बृजभूषण का टिकट कटा, पर कायम रहा दबदबा, पहलवान साक्षी मलिक बोलीं- देश की बेटियों की हुई हार एक घंटा पहले प्रियंका गांधी का फतेहपुर सीकरी में रोड शो आज, I.N.D.I. अलायंस के उम्मीदवार पूर्व सैनिक रामनाथ सिकरवार के पक्ष में वोट की करेंगी अपील एक घंटा पहले लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए नामांकन का आखिरी दिन आज, 20 मई को होगा मतदान एक घंटा पहले लोकसभा चुनाव संपन्न होने तक शासन में तैनात अधिकारी नहीं ले सकेंगे अवकाश, मुख्यमंत्री के अनुमोदन पर ही मिल सकेगा अवकाश एक घंटा पहले IPL 2024 के 50वें मैच में आखिरी गेंद पर जीता हैदराबाद, SRH ने राजस्थान को रोमांचक मुकाबले में एक रन से हराया एक घंटा पहले

पेमा खांडू ने पूरे मंत्रिमंडल सहित किए रामलला के दर्शन, बोले मंदिर बनना देश के लिए बड़े गर्व की बात

Blog Image

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद देश-विदेश से श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में आज मंगलवार के दिन अरुणाचल प्रदेश का पूरा मंत्रिमंडल भगवान श्रीराम के दर्शन करने राम मंदिर पहुंचा। अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने कैबिनेट मंत्रियों, विधायकों और अधिकारियों के साथ रामलला के दर्शन किए। भगवान के दर्शन कर सभी भावविभोर हो गये। अरुणाचल प्रदेश का यह पहला राजनैतिक प्रतिनिधिमंडल है, जिसने प्राण-प्रतिष्ठा के उपरांत श्रीरामलला के दर्शन-पूजन किए हैं।

पेमा खांडू को दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर-

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू कैबिनेट मंत्रियों, विधायकों और अधिकारियों के साथ राम मंदिर में दर्शन करने जब अयोध्या पहुंचे। तब सबसे पहले महर्षि वाल्मिकी हवाई अड्डे पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। उत्तर प्रदेश की अतिथि देवो भव की परंपरा के तहत योगी सरकार के मंत्री ने सभी का स्वागत किया। योगी सरकार के कृषि मंत्री एवं अयोध्या के प्रभारी सूर्य प्रताप शाही, जिला पंचायत अध्यक्ष रोली सिंह, महापौर गिरीशपति त्रिपाठी, पूर्व महापौर ऋषिकेश उपाध्याय, जिलाधिकारी नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पेमा खांडू व उनके कैबिनेट मंत्रियों, विधायकों, अधिकारियों को माला पहनाया, अंगवस्त्र भेंट किया और माथे पर तिलक लगाकर स्वागत किया। सांस्कृतिक मंच के कलाकारों ने उनके स्वागत में लोकनृत्य प्रस्तुत किया। 

मंदिर बनना देश के लिए बड़े गर्व की बात- 

अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू ने मीडिया से कहा कि उनके कैबिनेट सहयोगियों, विधायकों और अधिकारियों सहित 70 लोगों का प्रतिनिधिमंडल राम मंदिर दर्शन करने आया है। उन्होंने कहा कि मैं दो साल पहले भी अयोध्या आया था, जब श्री राम मंदिर का निर्माण चल रहा था। बहुत उत्साहित हूं कि राम मंदिर बन गया है और मैं दर्शन करने आया हूं। उन्होंने बताया कि अयोध्या में अरुणाचल भवन निर्माण कराए जाने को लेकर हमने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। 500 वर्षों बाद राम मंदिर बनकर तैयार हो गया है, यह देश के लिए बड़े गर्व की बात है।

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें