बड़ी खबरें

आईपीएल 2024 के 47वें मैच में KKR ने दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेट से हराया, अंक तालिका में दूसरे नंबर पर बरकरार है कोलकाता की टीम 18 घंटे पहले आईपीएल 2024 में आज लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच होगा 48वां मुकाबला, लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा मैच 18 घंटे पहले नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने UGC-NET परीक्षा की तारीख में किया बदलाव, अब 18 जून को होगी परीक्षा 18 घंटे पहले NCERT किताबों में हर साल बदलाव होगा, शिक्षा मंत्रालय ने कहा- जरूरत के हिसाब से सिलेबस अपडेट करें 18 घंटे पहले मध्य प्रदेश पावर जनरेटिंग कंपनी लिमिटेड (MPPGCL) ने जूनियर इंजीनियर और असिस्टेंट समेत कई पदों पर निकाली भर्ती, 30 अप्रैल 2024 है आवेदन करने की आखिरी तारीख 18 घंटे पहले एडमिरल दिनेश कुमार त्रिपाठी ने नए नौसेना प्रमुख के रूप में संभाला कार्यभार, कई अहम पदों पर दे चुके हैं सेवाएं 16 घंटे पहले महाराष्ट्र में बोले पीएम मोदी,'मैं आपका जीवन बदलना चाहता हूं, वे मुझे बदलना चाहते' 14 घंटे पहले सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि से माफीनामे की ओरिजिनल कॉपी मांगी, रामदेव-बालकृष्ण को अगली पेशी से छूट दी 12 घंटे पहले पश्चिम बंगाल में यूपी के सीएम योगी ने किया प्रचार, बोले-बंगाल में भाजपा को लाए और दंगा मुक्त कराए 12 घंटे पहले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, संजू सैमसन-ऋषभ पंत को मिला मौका 12 घंटे पहले

रामलला के दरबार में राजस्थान सरकार की हाजिरी

Blog Image

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने आज अयोध्या में  प्रभु श्रीरामलला के नव्य-भव्य मंदिर में अपनी कैबिनेट के सदस्यों साथ विधि-विधान से दर्शन पूजन किया। वहीं लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिड़ला ने भी परिवार संग प्रभु दरबार में अपनी हाजिरी लगाई। दर्शन पूजन के उपरांत राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने अयोध्या में माहेश्वरी समाज के धर्मशाला की आधारशिला रखी। सभी गणमान्य अतिथियों का स्वागत प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही और परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने किया। इसके अलावा प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने भी रामलला के मंदिर में दर्शन-पूजन किये। 

रामलला के दर्शन पाकर हुआ धन्य-

रामलला के दरबार में राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने अपनी कैबिनेट सहित 133 प्रतिनिधिमंडल के साथ दर्शन पूजन किया। सीएम ने कहा कि आज यहां आकर मन प्रसन्न हो गया है, क्योंकि पहले तो हम सभी ने टेंट में ही प्रभु राम के दर्शन करते थे लेकिन आज अयोध्या में भव्य श्रीराममंदिर के निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बहुत-बहुत धन्यवाद। उन्होंने कहा कि मैं यहां आकर अपने आप को सौभाग्यशाली मान रहा हूं जो भगवान के दिव्य दर्शन कर पाया।

अलौकिक है प्रभु श्रीराम की ये धरती-

श्रीरामलला के भव्य मंदिर में परिवार समेत दर्शन-पूजन के उपरांत लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने कहा अयोध्या की पावन धरती और सरयू नदी हम सबकी आस्था व विश्वास और हम सबमें चेतना जागृत करने वाली है। इस धरती पर आज प्रभु श्रीराम के दर्शन करने का सौभाग्य मिला है। प्रभु सियाराम की यह धरती हम सबके लिए अलौकिक है, जो सबको आदर्श जीवन जीने के लिए प्रेरणा देती है। भगवान राम का जीवन, उनके आदर्श, उनके मूल्य आज लोकतंत्र के आदर्शों पर चलने की प्रेरणा देते हैं। इस धरती पर आकर नई ऊर्जा और चेतना मिलती है। 

माहेश्वरी समाज के धर्मशाला की आधारशिला-

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने अखिल भारतीय महेश्वरी सेवा सदन पुष्कर राजस्थान की ओर से बनाई जाने वाली सरस्वती देवी शिवकिशन दम्मानी भवन का भूमि पूजन किया। अयोध्या के दशरथ कुंड के पास 100 करोड़ से बनने वाले माहेश्वरी समाज की धर्मशाला में 300 कमरे होंगे। इस दौरान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला भी मौजूद रहे।

 

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें