बड़ी खबरें

दिल्ली में पीएम मोदी की चुनावी रैली में पहुंचे सिंगापुर के उच्चायुक्त, भगवा गमछा डाल कर पोस्ट की तस्वीर 18 घंटे पहले स्वाती मालीवाल केस में विभव कुमार को तीस हजारी कोर्ट ने 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा 18 घंटे पहले IPL 2024 का गणित, CSK बाहर, RCB प्लेऑफ में पहुंची, आज RR-SRH में से कोई एक टॉप-2 में करेगा फिनिश 18 घंटे पहले यूपी में पहली बार चुनाव में कोई बाहुबली नहीं, कभी एक साथ थे 16 विधायक-सांसद 18 घंटे पहले AI और साइबर सिक्योरिटी से कर सकेंगे पार्ट टाइम M.Tech, लखनऊ विश्वविद्यालय में अब 5 विषयों में पार्ट टाइम M.Tech की सुविधा 18 घंटे पहले पांच साल में लखनऊ आज सबसे गर्म, 45 डिग्री अधिकतम तापमान, अभी चलती रहेगी हीटवेव 18 घंटे पहले एम्स (AIIMS) रायपुर में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 45 वर्ष, 65 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी 18 घंटे पहले रेलवे में ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 37 वर्ष, सैलरी 2 लाख से ज्यादा 18 घंटे पहले यूपी के 14 लोकसभा क्षेत्रों में कल सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, उल्लंघन के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई 17 घंटे पहले प्रयागराज में राहुल और अखिलेश की सभा में मची भगदड़, कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर घुसे अंदर 15 घंटे पहले प्रतापगढ़ में सीएम योगी की जनसभा, कहा- सपा और कांग्रेस लगाना चाहती है औरंगजेब का जजिया कर 15 घंटे पहले

UPSC परीक्षा 2023 का जारी हुआ रिजल्ट, पहले स्थान पर रहे आदित्य

Blog Image

सिविल सेवा परीक्षाओं की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए ये बड़ी खबर है क्योंकि  संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सेवा परीक्षा (सीएसई) 2023 का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर विजिट करके अपना  रिजल्ट देख सकते  हैं।

इन उम्मीदवारों ने किया टॉप

इस परीक्षा में आदित्य श्रीवास्तव ने पहला स्थान प्राप्त किया है। दूसरे स्थान पर हैं अनिमेष प्रधान रहे। इसके अलावा तीसरे स्थान पर डोनुरु अनन्या रेड्डी, चौथे  स्थान  पर पी के सिद्धार्थ रामकुमार और पांचवे स्थान पर रुहानी हैं।

इतने उम्मीदवार हुए चयनित-

ऑफिशियल डेटा के अनुसार नियुक्ति के लिए कुल 1016 उम्मीदवारों का चयन किया गया है। इसमें, 347 सामान्य वर्ग से हैं, 115 ईडब्ल्यूएस से हैं, 303 ओबीसी हैं, 165 एससी हैं और 86 एसटी हैं। बता दें कि भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय विदेश सेवा, भारतीय पुलिस सेवा और केंद्रीय सेवाओं, ग्रुप ए और बी में नियुक्ति के लिए लिखित परीक्षा और व्यक्तित्व परीक्षण के आधार पर अंतिम परिणाम तैयार किए गए हैं।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें