बड़ी खबरें

एस्ट्राजेनेका ने दुनियाभर से कोरोना वैक्सीन मंगाई वापस, वैक्सीन की सुरक्षा को लेकर उठे थे सवाल 11 घंटे पहले लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 93 सीटों पर 64.58 फीसदी मतदान, असम में सबसे ज्यादा 81.71 फीसदी हुई वोटिंग 11 घंटे पहले उत्तराखंड में 10 मई से चारधाम यात्रा गंगोत्री और यमुनोत्री के खुलेंगे कपाट, आज से हरिद्वार-ऋषिकेश काउंटर पर ऑफलाइन पंजीकरण शुरू 11 घंटे पहले मायावती ने भतीजे आकाश आनंद से छीना उत्तराधिकार, नेशनल कोऑर्डिनेटर पद से भी हटाया 11 घंटे पहले शाहजहांपुर में गरजे CM योगी: कहा- रामभक्तों पर गोली चलाने वाले कहते हैं अयोध्या में राम मंदिर बेकार बना 6 घंटे पहले पीएम मोदी के भाषण के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंची कांग्रेस, नड्डा-अमित मालवीय को कर्नाटक पुलिस का नोटिस 6 घंटे पहले उत्तराखंड के जंगलों में लगी आग मामलें में बोला सुप्रीम कोर्ट-उत्तराखंड सरकार और याचिकाकर्ता केंद्रीय समिति को दें रिपोर्ट दें 6 घंटे पहले सनराइजर्स के खिलाफ लखनऊ ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला 5 घंटे पहले सैम पित्रोदा ने ओवरसीज कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, 'नस्ली' टिप्पणियों पर विवाद के बाद उठाया कदम 5 घंटे पहले

देश-दुनिया के लिए एक संदेश यही, युद्ध में कुछ नहीं

Blog Image

इजराइल-फिलिस्तीन युद्ध कैसे शुरू हुआ, हमास पहले इजराइल पर इतना बड़ा हमला कैसे कर पाया, इजराइल-फिलिस्तीन युद्ध कब तक है, इस युद्ध का मध्य पूर्व के देशों पर प्रभाव के साथ ही इस युद्ध पर भारत के रुख और संघर्ष आदि के बारे संपूर्ण जानकारी उपलब्ध कराती है 'इज़राइल वॉर डायरी' जिसे ज़ी न्यूज में Chief Special Correspondent के रूप में अपनी जिम्मेदारी निभा रहे पत्रकार विशाल पांडेय  आप तक लेकर आए हैं।  दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में ‘इजराइल वॉर डायरी’ का लोकार्पण केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने किया। इस मौके पर एंबेसेडर दीपक वोहरा व माननीय राष्ट्रपति के प्रेस सचिव अजय सिंह विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे। कार्यक्रम में तमाम गणमान्य लोगों के साथ ही मीडिया जगत की कई हस्तियां मौजूद रहीं।

युद्ध में कुछ नहीं मिलता-

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि देश और दुनिया के लिए एक संदेश यही है युद्ध में कुछ नहीं है, बातचीत में ही सब कुछ है। पीएम मोदी ने अपने यूएस के भाषण में कहा था कि युद्ध में नहीं है कोई हल। समस्याओं का हल टेबल पर बैठकर ही होगा। युद्ध में मिलता कुछ नहीं है खोया बहुत कुछ जाता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारत भी अपने रक्षा मैन्यूफैक्चरिंग को बढ़ा रही हैं अपने आप को सुरक्षित रखने के लिए। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार हमारी सेना को सशक्त बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। 
अनुराग ठाकुर ने विशाल पांडेय की तारीफ करते हुए कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि विशाल की यह पुस्तक न केवल इतिहास के एक महत्वपूर्ण पड़ाव का सजीव वर्णन करेगी बल्कि आने वाले समय में शोधार्थियों और पत्रकारों के लिए भी एक संदर्भ ग्रंथ का कार्य करेगी।

आपको बता दें कि प्रभु श्री राम की नगरी अयोध्या में जन्मे निर्भीक पत्रकार विशाल पांडे ने इज़राइल-हमास युद्ध में दमदार ग्राउंड रिपोर्टिंग की थी। अपनी रिपोर्टिंग के दौरान युद्ध के आंखों देखे हालात को उन्होंने अपनी किताब ‘इजराइल वॉर डायरी’में दर्शाया है। विशाल पांडे ज़ी न्यूज में लंबे समय से कार्यरत हैं और अपनी धारदार पत्रकारिता और ग्राउंड रिपोर्टिंग के लिए जाने जाते हैं। 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें