बड़ी खबरें

एस्ट्राजेनेका ने दुनियाभर से कोरोना वैक्सीन मंगाई वापस, वैक्सीन की सुरक्षा को लेकर उठे थे सवाल 46 मिनट पहले लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 93 सीटों पर 64.58 फीसदी मतदान, असम में सबसे ज्यादा 81.71 फीसदी हुई वोटिंग 46 मिनट पहले उत्तराखंड में 10 मई से चारधाम यात्रा गंगोत्री और यमुनोत्री के खुलेंगे कपाट, आज से हरिद्वार-ऋषिकेश काउंटर पर ऑफलाइन पंजीकरण शुरू 44 मिनट पहले मायावती ने भतीजे आकाश आनंद से छीना उत्तराधिकार, नेशनल कोऑर्डिनेटर पद से भी हटाया 44 मिनट पहले ज्ञानवापी के कूप में काशीविश्वनाथ-शिवलिंग के दावे पर सुनवाई आज, मुस्लिम पक्ष आज दाखिल करेगा जवाब 43 मिनट पहले सीएम योगी का 3 लोकसभा क्षेत्रों में दौरा आज, कानपुर, एटा और शाहजहांपुर में करेंगे चुनाव प्रचार 43 मिनट पहले प्रधानमंत्री मोदी 14 मई को वाराणसी लोकसभा सीट से करेंगे नामांकन, नामांकन से पहले 13 मई को वाराणसी में रोड शो 42 मिनट पहले अमित शाह का यूपी दौरा आज, लखीमपुर खीरी, हरदोई और कन्नौज में करेंगे जनसभा 41 मिनट पहले प्रियंका रायबरेली के बछरावां से करेंगी चुनाव प्रचार की शुरुआत, राहुल गांधी के लिए करेंगी जनसभाएं 40 मिनट पहले

अवध की सांस्कृतिक विरासत को दर्शाता 'अवध लोकोत्सव'

Blog Image

भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय एवं भारतोदय संस्था द्वारा आयोजित दो दिवसीय अवध लोकोत्सव कार्यक्रम गोमती नगर के अन्तर्राष्ट्रीय बौद्ध संस्थान में शुरू हुआ। अवध लोकोत्सव का कार्यक्रम 13 मार्च से 14 मार्च तक चलेगा। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि डॉ. पूर्णिमा पाण्डेय द्वारा दीप प्रज्वलन एवं भारत माता के चित्र पर माल्यार्पण के साथ किया। 

अवध में राम की सुंदर प्रस्तुति-

कार्यक्रम की शुरुआत में दीप गीत के साथ हुई जिसको स्वर दिया श्रीमती अर्चना सक्सेना एवं श्रीमती निधि सक्सेना की टीम ने। इसके बाद अवध के विभिन्न लोकगीतों एवं लोक संस्कृति पर आधारित संगीत, नृत्य के कार्यक्रम कलाकारों द्वारा प्रस्तुत किए गए। विभा सिंह एवं अतुल तिवारी के भजन गीत, जहां रस बरसा रहे थे, वहीं दूसरी ओर उर्मिला पाण्डेय द्वारा नृत्य प्रस्तुति में अवध के रंग बिखेरे गए। अपराजिता मंच के बाल कलाकारों ने अनुष्का भटनागर के निर्देशन में राममय सुन्दर प्रस्तुति देकर वहां उपस्थित दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इसके साथ ही जूही ने अवध में राम के जन्म पर के नृत्य प्रस्तुत कर शमां बांध दिया।

कार्यक्रम का संचालन डॉ. अनुपमा श्रीवास्तव ने किया। इस मौके पर कार्यक्रम में पधारे अतिथियों, कमलेश मौर्य, अमित कुमार, देवेन्द्र त्रिपाठी सहित तमाम कला प्रेमियों का स्वागत भारतोदय संस्था के सचिव गिरीश चन्द्र मिश्र ने किया।

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें