बड़ी खबरें

पीएम मोदी ने महाराणा प्रताप की जयंती पर जारी किया वीडियो संदेश, कहा- उस नाम में क्या जादू होगा जिसका नाम लेते ही रोंगटे खड़े हो जाते हैं 20 घंटे पहले चुनाव आयोग से आज मिलेंगे इंडी गठबंधन के नेता, मतदान प्रतिशत सहित अन्य मुद्दों पर करेंगे चर्चा 20 घंटे पहले एअर इंडिया एक्सप्रेस का बड़ा एक्शन, 'सिक लीव' पर गए कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, आज एअर इंडिया की कम फ्लाइट्स भरेंगी उड़ानें 20 घंटे पहले यूपी में 108 और 102 एंबुलेंस सेवा का एप हैक, हैकर बिना मौके पर मौजूद हुए कर्मचारियों की 500 रुपये में घर बैठे लगा रहे थे हाजिरी 20 घंटे पहले लखनऊ के डिग्री कॉलेजों में शुरू हुई दाखिले की प्रक्रिया, MCQ आधारित प्रवेश परीक्षा में नही होगी माइनस मार्किंग, एंट्रेंस एग्जाम शेड्यूल जारी 20 घंटे पहले आईपीएल 2024 के 57वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 10 विकेट से हराया, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने खेली कमाल की पारी 20 घंटे पहले आईपीएल 2024 के 58वें मुकाबले में आज पंजाब किंग्स से होगी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की भिड़ंत, धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा मैच 20 घंटे पहले यूपी स्‍टेट इंस्‍टीटयूट ऑफ फॉरेंसिक साइंस लखनऊ में असिस्‍टेंट प्रोफेसर, प्रोफेसर समेत कई पदों पर निकली भर्तियां, 1 लाख 77 हजार 500 महीने तक की सैलरी निर्धारित, 15 मई 2024 तक कर सकते हैं आवेदन 20 घंटे पहले रक्षा अनुसंधान विकास संगठन (DRDO) ने जूनियर रिसर्च फेलो और रिसर्च एसोसिएट के पदों पर निकाली भर्तियां, 31 मई 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई 20 घंटे पहले नवोदय विद्यालय समिति ने नॉन टीचिंग कैटेगरी के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए दूसरी बार बढ़ाई आवेदन की लास्ट डेट, 14 मई 2024 तक कर सकते हैं आवेदन 20 घंटे पहले LU में बीपीएड-एमपीएड की परीक्षाएं 31 मई से, MSC और MA पाठ्यक्रमों का एग्जाम शेड्यूल भी जारी 15 घंटे पहले

भदोही के लाल ने IPL में किया कमाल

Blog Image

आईपीएल का जादू इनदिनों क्रिक्रेट प्रेमियों के सिर चढ़ कर बोल रहा है। दर्शक अपने चहेते क्रिक्रेटर्स का खेल देखने के लिए मैदानों में उमड़ रहे हैं। ऐसे ही एक यूपी के लाल हैं जो आईपीएल में कमाल कर चर्चा बटोर रहे हैं। हम बात कर रहे हैं उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के करीब 22 साल के यशस्वी जयसवाल की जिसकी तारीफ भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और चेन्नई सुपर किंग के कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी रैना ने की है। आइए जानते हैं भदोही के लाल की यहां तक पहुंचने की पूरी कहानी..
यशस्वी जयसवाल ने आईपीएल की 16वें सीजन में मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले को अपने बल्ले से यादगार बना दिया उन्होंने 62 गेंदों में 16 चौके और 8 छक्कों की मदद से 124 रनों की बेहतरीन पारी खेली यशस्वी के लिए ये सीजन अभी तक काफी अच्छा साबित हुआ है। उनकी ये शतकीय पारी हमेशा याद रहने वाली है क्योंकि उन्होंने इसी स्टेडियम के सामने रहते हुए क्रिक्रेट की बारिकियां सीखी थीं।
धोनी ने क्यों की तारीफ- यशस्वी के आईपीएल के 16वें सीजन में मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले के लिए महेंद्र सिंह धोनी ने तारीफ करते हुए कहा कि यशस्वी ने काफी अच्छी बैटिंग की गेंदबाजों को टार्गेट किया और नपा तुला रिस्क लिया। हमारे गेंदबाजों के लिए थोड़ा आसान था। क्योंकि हमें सही लेंथ का आंकलन करना था। यशस्वी ने टॉप ऑर्डर में शानदार बैटिंग की है।

पिता चलाते हैं पेंट की दुकान- यशस्वी उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के रहने वाले हैं 11 साल की छोटी उम्र में सपनों के शहर मुंबई चले गए थे। यशस्वी बचपन से ही क्रिक्रेट में रुचि रखते थे। इनके मुंबई आने की वजह भी यही थी। इनके पिता भदोही में पेंट की दुकान चलाते हैं।

मुंबई में मैदान के टेंट में गुजारी कई रातें- बताया जाता है कि मुंबई में रहने की व्यवस्था इनके पिता ने एक तबेले में कर दी थी जहां पर शर्त ये थी कि इनको सुबह उठकर तबेले का काम करना होता था एक दिन तबेले वाले इनका सारा सामान बाहर फेंक दिया। जिसके बाद यशस्वी ने कई रातें टेंट में आजाद मैदान में बिताई कहा जाता है कि यशस्वी ने गुजर-बसर करने के लिए मुंबई मे पानीपूरी भी बेंची है। यशस्वी में कोच ज्वाला सिंह को वो दिखा जो लोग नहीं देख पा रहे थे जिसके बाद उन्होने बहुत मदद की और कोचिंग देने की ठानी अब यशस्वी को सही राह मिल चुकी थी जो उन्हें यहां तक ले आई।

 

 

अन्य ख़बरें