बड़ी खबरें

बारिश के कारण गुजरात टाइटंस प्लेऑफ की रेस से बाहर, GTऔर KKR के बीच होने वाला 63वां मुकाबला किया गया रद्द एक दिन पहले आईपीएल 2024 में आज दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होगा 64वां मुकाबला, दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम खेला जाएगा मैच एक दिन पहले NVS में 1377 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, 40 साल तक के उम्मीदवारों को मौका एक दिन पहले रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स में 4 हजार 6 सौ 60 SI और कॉन्‍स्‍टेबल भर्ती की आज लास्‍ट डेट, ऑफिशियल वेबसाइट rpf.indianrailways.gov.in पर कर सकते हैं आवेदन एक दिन पहले हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने अपरेंटिस के कुल 324 पदों पर निकाली भर्ती, 20 मई से 24 मई 2024 के बीच होगा वॉक-इन इंटरव्यू एक दिन पहले पीएम मोदी ने वाराणसी से दाखिल किया नामांकन, सीएम योगी भी साथ में मौजूद रहे 23 घंटे पहले बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन 20 घंटे पहले

मोहाली में हैदराबाद से भिड़ेगी पंजाब, क्या SRH को मिलेगी बढ़त या PBKS को मिलेगी हार?

Blog Image

आईपीएल 2024 का 23वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के बीच महाराजा यादवेंद्र सिंह स्टेडियम में 7:30 बजे से खेला जाएगा। आज का यह मकाबला दोनों ही टीमों के लिए खास है क्योंकि दोनों ही टीमें इस सीज़न अपनी-अपनी तीसरी जीत की तलाश में हैं। कल सीजन का 22वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया। जिसमें चेन्नई ने 7 विकेट से इस मैच को अपने नाम कर सीजन की तीसरी जीत हासिल की।

अब तक कैसा रहा दोनों टीमों का परफॉर्मेंस?

अब तक हैदराबाद और पंजाब ने 4-4 मैच खेले हैं, जिसमें दोनों को 2  मैचों में जीत हासिल हुई है। हालांकि हैदराबाद के पास पंजाब से बेहतर नेट रनरेट मौजूद है। अब देखना ये दिलचस्प होगा कि इस मैच में  दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन क्या होगी?और पिच रिपोर्ट क्या कहती है? आइए इन सवालों पर भी चर्चा करते हैं।

क्या कहती है पिच रिपोर्ट?

महाराजा यादवेंद्र सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की पिच यूं तो बैटिंग और बॉलिंग दोनों के लिए संतुलित दिखती है। हालांकि यहां बल्लेबाजों को  कुछ ज़्यादा मदद मिलती है। यहां तेज़ गेंदबाज़ स्पिनर्स से ज़्यादा कारगर साबित होते हैं। और यहां स्पिनर्स भी कमाल कर सकते हैं, लेकिन पेसर के जैसा नहीं। इसे एक संतुलित विकेट माना जा सकता है। इस मैदान पर आईपीएल का पहला मैच पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया था। मुकाबले में दिल्ली ने पहले बैटिंग करते हुए 174 रन बनाए थे। फिर लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब ने जीत दर्ज कर ली थी। ऐसे में यही कहा जा सकता है कि यहां बैटिंग करना कुछ आसान है।

क्या है मैच प्रिडिक्शन?

पंजाब किंग्स ने अभी तक 4 मैचों में से 2 मैचों में जीत दर्ज की, जबकि दो मैच में 2 हार का सामना किया। पंजाब किंग्स इस वक्त आईपीएल 2024 की अंक तालिका छठे स्थान पर है, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद ने भी चार में से दो मैच में जीत हासिल की है। दोनों टीमों को अपने पिछले मैच में जीत मिली, जहां पंजाब किंग्स ने गुजरात को 3 विकेट से हराया था, तो सनराइजरप्स हैदराबाद ने सीएसके को 6 विकेट से धूल चटाई थी। अब देखना ये होगा कि दोनों में कौन किस पर हावी होगा। लेकिन हैदराबाद की ताबड़तोड़ बैटिंग पंजाब पर हावी हो सकती है। ऐसे में हमारा प्रिडिक्शन मीटर यही कहता है कि मुकाबले में हैदराबाद का पलड़ा पंजाब पर भारी हो सकता है। 

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), प्रभसिमरन सिंह, सैम कर्रन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शशांक सिंह, सिकंदर रजा, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह।

इम्पैक्ट प्लेयर- आशुतोष शर्मा।

सनराजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग इलेवन

अभिषेक शर्मा, ट्रैविस हेड, एडेन मार्कराम, शाहबाज अहमद, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), नितीश कुमार रेड्डी/वाशिंगटन सुंदर, अब्दुल समद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे, जयदेव उनादकट,  

इम्पैक्ट प्लेयर- उमरान मलिक।

-

अन्य ख़बरें