बड़ी खबरें

रामलीला मैदान में कांग्रेस की बड़ी रैली आज, लोकसभा चुनावों के दौरान दिल्ली में राहुल गांधी की पहली जनसभा एक दिन पहले पांचवें चरण के लिए आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार, यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर 20 मई को होगा मतदान एक दिन पहले डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय लखनऊ (AKTU) के स्टूडेंट बनेंगे आर्टिशियल इंटेलिजेंस एक्सपर्ट, एआई फंडामेंटल्स की दी जाएगी ट्रेनिंग एक दिन पहले लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, राहुल गांधी और स्मृति ईरानी की दांव पर लगी प्रतिष्ठा, लखनऊ पूर्व विधानसभा उप चुनाव के लिए भी मैदान में 4 प्रत्याशी एक दिन पहले IPL 2024 में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हुई लखनऊ, चौथे स्थान के लिए चेन्नई और आरसीबी में जंग एक दिन पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आज होगा 68वां मुकाबला, बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा मैच एक दिन पहले दुनिया की टॉप 2 हजार यूनिवर्सिटीज में 64 इंडियन इंस्टीट्यूट्स शामिल, पहले नंबर पर IIM-A, टॉप 10 में हैं 4 IITs एक दिन पहले मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन में 108 पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट्स को मौका, 56 साल है एज लिमिट एक दिन पहले बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर सहित अन्य पदों पर निकली भर्ती, उम्मीदवार ऑफिसियल वेबसाइट vasantakfi.ac.in पर 7 जून 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई एक दिन पहले भीषण लू की चपेट में उत्तर भारत; राजस्थान-दिल्ली समेत इन राज्यों में प्रचंड गर्मी की अलर्ट 20 घंटे पहले

होम ग्राउंड पर आज SRH से भिड़ेगी MI, क्या मुंबई इंडियंस जीत पाएगी प्लेऑफ की आखिरी दौड़?

Blog Image

आईपीएल 2024 के 17वें सीजन में सभी टीमों के द्वारा अबतक कुल 54 मुकाबले खेले जा चुके हैं जिनका क्रिकेट फैंस ने भरपूर एन्जॉय किया। आज इस सीजन का 55वां मैच सनराईजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। ये दूसरा मौका है जब एमआई और एसआरएच एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी। एसआरएच ने पिछली भिड़ंत में 277 का स्कोर खड़ा करने के बाद मुंबई को 31 रनों से हराया था। हार्दिक पांड्या के नेतृत्व वाली एमआई प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो चुकी है और घर में सम्मान बचाने उतरेगी। 

मुंबई इंडियंस  के लिए प्लेऑफ की दौड़-

मुंबई इंडियंस को अगर प्लेऑफ की दौड़ में बना रहना है तो आज एसआरएच को मात देनी होगी। अगर आज टीम हारी तो वह अधिकारिक रूप से आईपीएल 2024 से बाहर होने वाली पहली टीम बन जाएगी।

पिछले मैच का प्रदर्शन-

अपने होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आखिरी मैच में मुंबई इंडियंस केकेआर से हारी थी। वहीं सनराईजर्स हैदराबाद  ने अपने पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को हराया था।

  दोनों टीमों की प्वाइंट्स टेबल में पोजिशन-

मुंबई 11 मैचों में से 6 गंवा चुकी है और पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे दसवें पायदान पर है। एमआई के खाते में महज 6 अंक हैं। मुंबई को अंतिम चार मैचों में हार झेलनी पड़ी है। वहीं, पैट कमिंस की कप्तानी वाली हैदराबाद टीम सोमवार को दो अंक जुटाकर प्लेऑफ की ओर एक और कदम बढ़ाने की फिराक में होगी। एसआरएच ने अब तक 10 मैचों में से 6 जीते हैं और तालिका में चौथे स्थान पर है। हैदराबाद के फिलहाल 12 अंक हैं। एसआरएच ने अपने आखिरी मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एक रन से रोमांचक जीत दर्ज की थी।

दोनों टीमों का हेड टू हेड रिकॉर्ड-

दोनों टीमों के बीच कुल22 मैच खेले गए हैं. जिसमें सनराईजर्स हैदराबाद ने 10 मैच जीते हैं। वहीं मुंबई इंडियंस ने 12 मैचों में जीत हासिल की है। मुंबई इंडियंस का पलड़ा यहां पर भारी रहा है। हालांकि, टूर्नामेंट में मुंबई इंडियंस की हालत काफी खराब है। मुंबई की टीम 6 अंक के साथ प्वाइंट टेबल में आखिरी स्थान पर है। हीं सनराईजर्स हैदराबाद की बात करें तो वे 12 अंक के साथ चौथे स्थान पर हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

मुंबई इंडियंस-

रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), टिम डेविड, नेहाल वढेरा, रोमारियो शेफर्ड, गेराल्ड कोएट्जे, पीयूष चावला, जसप्रीत बुमराह। 

सनराइजर्स हैदराबाद-

ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, अनमोलप्रीत सिंह, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), नीतीश कुमार रेड्डी, अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, मार्को जेनसेन, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, टी. नटराजन। 

 

अन्य ख़बरें