बड़ी खबरें

लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस को बड़ा झटका, अरविंदर सिंह लवली का दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा 14 घंटे पहले ED ने AAP विधायक अमानतुल्ला खान को फिर भेजा समन, 29 अप्रैल को पेश होने का आदेश 14 घंटे पहले आईपीएल 2024 के 44वें मैच में लखनऊ के घर में राजस्थान को मिली 'रॉयल' जीत, संजू-ध्रुव ने खेली नाबाद अर्धशतकीय पारियां 14 घंटे पहले आईपीएल 2024 के 45वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम के बीच भिड़ंत आज, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा मैच 14 घंटे पहले बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने आवासीय विद्यालय में शिक्षकों की निकाली भर्ती, 16 मई 2024 है आवेदन करने की लास्ट डेट 14 घंटे पहले आज कर्नाटक के बेलगावी पहुंचे पीएम मोदी, जनसभा में कहा- कांग्रेस को देश की उपलब्धियां अच्छी नहीं लगती 11 घंटे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज ओडिशा के केंद्रपाड़ा में की चुनावी रैली, भाजपा पर बोला जमकर हमला 8 घंटे पहले

CM योगी की गोरखपुर को बड़ी सौगात, CBG प्लांट का किया लोकार्पण

Blog Image

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने गोरखपुर को बड़ी सौगात दी है। सीएम योगी ने गोरखपुर में इंडियन ऑयल के CBG प्लांट का लोकार्पण किया। इसके साथ ही सीएम योगी ने 37 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास भी किया। 168 करोड़ की लागत से CBG प्लांट तैयार हुआ है। जबकि गोरखपुर को सीएम योगी ने 222 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात दी गई। 

दक्षिणांचल के औद्योगीकरण की शुरुआत-

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि, "यह दक्षिणांचल के औद्योगीकरण की शुरुआत है। नौजवानों के लिए रोजगार भी है, हजारों किसानों के लिए अतिरिक्त आमदनी भी है। हमने प्रदेश में 'प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना' के 1 करोड़ 75 लाख लाभार्थियों को होली और दीपावली में फ्री गैस सिलेंडर देने की व्यवस्था कर दी है। उन्होंने कहा कि, CBG प्लांट के लिए बधाई दी। साथ ही उन्होंने कहा कि अन्नदाता खुशहाल तो देश खुशहाल होता है। पराली से अब प्रदूषण नहीं होगा, हजारों किसान यहां पराली बेच सकते है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, "वेस्ट को वेल्थ में कैसे बदलना है और अन्नदाता किसानों की आमदनी को कई गुना बढ़ाने के लिए क्या करना है यह प्लांट उसका उदाहरण है। शिवरात्रि का मतलब अब मंगल ही मंगल होना है और उसी के लिए आज हम यहां उपस्थित हुए हैं।

ग्रीन हाइड्रोजन के लिए तेजी से होगा निवेश-

वहीं, गोरखपुर में कम्प्रेस्ड बायो गैस (CBG) प्लांट के शुभारंभ एवं विभिन्न विकास परियोजनाओं के लोकार्पण कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि, "पिछले 10 सालों में 25 करोड़ लोग गरीबी से निकाले गए हैं। मुझे खुशी है कि, कुछ ही दिन पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश सरकार की एक नई नीति बनाई है, मुझे पूरा विश्वास है कि आने वाले समय में उत्तर प्रदेश में ग्रीन हाइड्रोजन के लिए बहुत जोरों से निवेश होगा।

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें