बड़ी खबरें

पीएम के रोड शो में उत्साहित समर्थक, शंख और शहनाई की गूंज 16 घंटे पहले चौथे चरण में शाम 5 बजे तक 62% से ज्यादा मतदान, पश्चिम बंगाल में 75 प्रतिशत से अधिक वोटिंग 16 घंटे पहले पीएम मोदी आज पुण्य नक्षत्र में करेंगे वाराणसी से नामांकन, जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय के बाहर बढ़ी सुरक्षा 24 मिनट पहले कंगना रनौत आज हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से करेंगी नामांकन, सेरी मंच में करेंगी जनसभा को संबोधित 24 मिनट पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का आज नामांकन के बाद लखनऊ में तीसरा दौरा, गोमती नगर में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में होंगे शामिल 24 मिनट पहले बीजेपी नेता सुशील मोदी का आज दिल्ली से पटना लाया जाएगा पार्थिव शरीर, अंतिम संस्कार में शामिल होंगे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा 24 मिनट पहले बारिश के कारण गुजरात टाइटंस प्लेऑफ की रेस से बाहर, GTऔर KKR के बीच होने वाला 63वां मुकाबला किया गया रद्द 23 मिनट पहले आईपीएल 2024 में आज दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होगा 64वां मुकाबला, दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम खेला जाएगा मैच 23 मिनट पहले NVS में 1377 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, 40 साल तक के उम्मीदवारों को मौका 22 मिनट पहले रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स में 4 हजार 6 सौ 60 SI और कॉन्‍स्‍टेबल भर्ती की आज लास्‍ट डेट, ऑफिशियल वेबसाइट rpf.indianrailways.gov.in पर कर सकते हैं आवेदन 22 मिनट पहले हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने अपरेंटिस के कुल 324 पदों पर निकाली भर्ती, 20 मई से 24 मई 2024 के बीच होगा वॉक-इन इंटरव्यू 22 मिनट पहले

लखनऊ विश्वविद्यालय में 3 दिवसीय राष्ट्रीय शिखर समागम का होगा आयोजन

Blog Image

लखनऊ विश्वविद्यालय में विद्या भारती उच्च शिक्षा संस्थान (वीबीयूएसएस) की ओर से तीन दिवसीय राष्ट्रीय शिखर समागम का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम का आयोजन 15 से 17 फरवरी तक होगा। इस समागम में देश के विभिन्न शिक्षण संस्थानों के प्रमुख भाग लेंगे। बता दें कि इस कार्यक्रम में नई शिक्षा नीति (एनईपी) के नियमों, बदलावों और तकनीकी पहलुओं से जुड़े विषयों पर चर्चा की जाएगी। समागम का उद्देश्य एनईपी के सफल क्रियान्वयन के लिए विभिन्न शिक्षण संस्थानों के बीच सहयोग और समन्वय को बढ़ावा देना है।

कार्यक्रम में 700 लोगों के आने की संभावना-

वीबीयूएसएस के अध्यक्ष प्रो. दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि इस शिखर सम्मेलन में देश के कई बड़े संस्थानों के प्रमुख शिरकत करेंगे। उन्होंने कहा कि इस आयोजन का मकसद एनईपी के तमाम पहलुओं पर गहन अध्ययन और चर्चा के बाद इसके सफल क्रियान्वयन पर रणनीति तैयार करना है। उन्होंने बताया कि शिखर सम्मेलन के लिए अब तक 400 से ज्यादा लोगों ने पंजीकरण कराया है। इस कार्यक्रम में देश के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों से 700 लोगों के शिरकत करने की संभावना है। शनिवार को LU कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय की अध्यक्षता में इसकी तैयारियों को लेकर एक अहम बैठक भी हुई है। इसमें कार्यक्रम और उसकी तैयारियों से जुड़े विषयों पर चर्चा करने के साथ ही जरूरी निर्देश दिए गए।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें