बड़ी खबरें

लखनऊ में इंडिया गठबंधन ने की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अखिलेश यादव रहे मौजूद 9 घंटे पहले IRCTC लखनऊ से धार्मिक और हिल स्टेशनों की कराएगा सैर, चार स्पेशल ट्रेनों से कर सकेंगे भ्रमण 9 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 9 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 9 घंटे पहले श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई आज, ईदगाह कमेटी और वक्फ बोर्ड के वकील रखेंगे दलीलें 9 घंटे पहले यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आवेदन का आखिरी मौका आज, ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर कर सकतें हैं आवेदन 9 घंटे पहले UPSSSC ने जारी किया वन रक्षक भर्ती परीक्षा शेड्यूल, 709 पदों पर होगी भर्तियाँ 9 घंटे पहले भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय में समर वर्कशॉप आज से शुरू, 2 साल के बच्चों से लेकर 93 वर्ष तक के बुजुर्ग हो सकते हैं शामिल 9 घंटे पहले लखनऊ के नेशनल कॉलेज में 2 नए कोर्स शुरू, होटल और हॉस्पिटल मैनेजमेंट की होगी पढ़ाई 9 घंटे पहले

स्कूटर के बाद अब आएगी ओला की दमदार इलेक्ट्रिक कार

Blog Image

भारतीय बाजार में Ola ने अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर सनसनी मचाने के बाद अब इलेक्ट्रिक कार लाकर कंपनी बाजार में धमाका करने वाली है। ओला की कार की इस समय खूब चर्चा हो रही है। इस कार की डिजाइन का पेटेंट लीक हो गया है। हालांकि, कार की जो इमेज सामने आई है वो कॉन्सेप्ट मॉडल है।

Ola की इलेक्ट्रिक कार का डिजाइन-

ओला की इलेक्ट्रिक कार के डिजाइन की बात करें तो यह पहली नजर में टेस्ला मॉडल एस और मॉडल 3 से काफी मिलती जुलती नज़र आती है। ये एक ट्रेडिशनल सेडान सिल्हूट है जिसमें पीछे की तरफ एक कूपे डिजाइन वाली छत का इस्तेमाल किया गया है। कार में राउंड और स्मूथ बॉडी पैनल्स का इस्तेमाल किया गया है। कार में बड़े व्हील बेस का इस्तेमाल किया गया है। जिसके कारण कार को लंबी रेंज मिले और बैटरी फिट हो जाए। बाकी ईवी की तरह इसमें ग्रिल का इस्तेमाल नहीं किया गया है। इस कार में हेडलैम्प का इस्तेमाल बंपर के ठीक ऊपर किया गया है। कार में स्लीक, हॉरिजॉन्टल ब्लॉक्स दिए गए हैं। इन हेडलैम्प्स को LED बार से कनेक्ट किया गया है। 

500 किमी से भी अधिक कार की  रेंज-

खबरों के मुताबकि कंपनी का दावा है कि इस ईवी को एक बार चार्ज करने पर 500 किलोमीट से भी अधिक की रेंज देती है, जो काफी आकर्षक है। इसके साथ ही कंपनी का कहना है कि ये कार 4 सेकंड से भी कम समय में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार हासिल करने की क्षमता रखती है। पिक्चर देखने से लगता है कि ये कार लुक में काफी स्पोर्टी होगी। इसे अगले साल भारत में लॉन्च किया जाएगा।  

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें