बड़ी खबरें

लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस को बड़ा झटका, अरविंदर सिंह लवली का दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा 18 घंटे पहले ED ने AAP विधायक अमानतुल्ला खान को फिर भेजा समन, 29 अप्रैल को पेश होने का आदेश 18 घंटे पहले आईपीएल 2024 के 44वें मैच में लखनऊ के घर में राजस्थान को मिली 'रॉयल' जीत, संजू-ध्रुव ने खेली नाबाद अर्धशतकीय पारियां 18 घंटे पहले आईपीएल 2024 के 45वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम के बीच भिड़ंत आज, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा मैच 18 घंटे पहले बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने आवासीय विद्यालय में शिक्षकों की निकाली भर्ती, 16 मई 2024 है आवेदन करने की लास्ट डेट 18 घंटे पहले आज कर्नाटक के बेलगावी पहुंचे पीएम मोदी, जनसभा में कहा- कांग्रेस को देश की उपलब्धियां अच्छी नहीं लगती 15 घंटे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज ओडिशा के केंद्रपाड़ा में की चुनावी रैली, भाजपा पर बोला जमकर हमला 11 घंटे पहले

भारत के इस देसी ऐप से अब दुबई में कर पाएंगे UPI पेमेंट

Blog Image

भारत की लीडिंग डिजिटल पेमेंट सर्विस Phonepe ने हाल ही में यूपीआई पेमेंट को इंटरनेशनल मार्केट तक बढ़ाने का बड़ा फैसला किया था। इसी के चलते फोनपे ने दुबई में अपना बिजनेस बढ़ा दिया है। अब आप UAE में भी आसानी से यूपीआई पेमेंट कर पाएंगे। इसको लेकर फोनपे ने दुबई के लीडिंग बैंक Mashreq के साथ पार्टनरशिप की है। अगर आप दुबई घूमने जा रहे हैं तो ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। अब फोनपे से सीधा पेमेंट हो जाएगा। 

Phonepe के CEO ने कही ये बात-

फोनपे के इंटरनेट पेमेंट सीईओ रितेश राय ने कहा कि इस पार्टनरशिप के साथ कस्टमर आसानी से  विदेश में पेमेंट कर पाएंगे। इन दिनों कई लोग दुबई घूमने जाते हैं, अब उन्हें इससे काफी मदद मिलने वाली है। उन्होंने बताया कि इसके लिए NEOPAY टर्मिनल का यूज किया गया है। दुबई की कई रिटेल शॉप्स पर NEOPAY का एक्सेस है। एंटरटेनमेंट वैन्यू समेत कई खास जगहों पर आपको ये पेमेंट मोड नज़र आता है। यानि पेमेंट करने के लिए अब आपको कुछ स्पेशल करने की जरूरत नहीं है। आपको सिंपल प्रोसेस फॉलो करना होगा और किसी पर भी आसानी से पेमेंट हो जाएगा। इससे दुबई घूमने जाने वाले भारतीयों को आसानी हो जाएगी।

भारत में कब से शुरू हुई थी PhonePe की सेवा- 

PhonePe एक भारतीय डिजिटल भुगतान और वित्तीय प्रौद्योगिकी कंपनी है। जिसका मुख्यालय बेंगलुरु, कर्नाटक में है। फोनपे की स्थापना समीर निगम, राहुल चारी और बुर्जिन इंजीनियर ने दिसंबर 2015 में की थी यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (यूपीआई) पर आधारित फोनपे ऐप अगस्त 2016 में ऑनलाइन लॉन्च हुआ था। फोनपे ऐप 11 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है। इसका उपयोग करके, उपयोगकर्ता पैसे भेज और प्राप्त कर सकते हैं। मोबाइल रिचार्ज कर सकते हैं, DTH, डेटा कार्ड, उपयोगिता भुगतान कर सकते हैं, दुकानों पर भुगतान कर सकते हैं, टैक्स सेविंग फंड, लिक्विड फंड, बीमा, म्यूचुअल फंड, सोना और चांदी खरीद सकते हैं. इसके अलावा, फोनपे अपने यूजर्स को ट्रैवलिंग के लिए कैब, बस, ट्रेन और फ्लाइट में टिकट बुकिंग की सुविधा भी देता है। फोनपे को 15,700 कस्बों और गांवों में 2.5 करोड़ ऑफलाइन और ऑनलाइन मर्चेंट आउटलेट्स पर भुगतान विकल्प के रूप में स्वीकार किया जाता है।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें