बड़ी खबरें

मिल्कीपुर विधानसभा सीट पर चुनाव याचिका वापसी का फैसला टला, सभी पक्षों को नोटिस भेजने का आदेश 6 घंटे पहले प्रदूषण से हांफ रहा है उत्तर प्रदेश, पश्चिम में हालात ज्यादा खराब, झांसी-बरेली में हवा साफ 6 घंटे पहले दिवाली तक बिकेंगी 45 लाख से अधिक गाड़ियां,  तीन गुना बढ़ी पूछताछ, कंपनियां दे रहीं आकर्षक ऑफर 6 घंटे पहले बहराइच में बड़ी कार्रवाई की तैयारी में योगी सरकार, आशि‍यानों पर चलेगा बुलडोजर, अतिक्रमण का चिह्नाकन कर लाल न‍िशान लगाए जाने से हड़कंप 6 घंटे पहले UP के आशा वर्करों को दीपावली से पहले इस तारीख को मिलेगा मानदेय, NHM कर्मचारियों के वेतन के भी निर्देश 6 घंटे पहले लखनऊ में सुपरमून के नजारे ने मोहा मन,14% बड़ा और 30% ज्यादा चमकीला दिखा चांद, टेलीस्कोप से सूरज के भी दर्शन 6 घंटे पहले इलाहाबाद विश्वविद्यालय की बंद तिजाेरी में निकला हजारों साल पुराना खजाना, मिले सोने-चांदी के सिक्के 6 घंटे पहले 2025 के जेईई मेन्स एग्जाम पैटर्न में हुआ बदलाव, सेक्शन बी में ऑप्शनल क्वेश्चन खत्म, अब सभी 5 सवालों को हल करना होगा अनिवार्य 6 घंटे पहले राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने एग्रीकल्चर ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती,19 नवंबर आवेदन की आखिरी तारीख, 40 साल तक के उम्मीदवार करें अप्लाई 6 घंटे पहले RAS-2024 के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, कुल 733 पद, राज्य सेवा के 346 और अधीनस्थ सेवा के 387 पदों के लिए निकाली वैकेंसी 6 घंटे पहले

भारत की मेडल फैक्ट्री हरियाणा के प्रत्येक जिले में खुलेगी स्पोर्ट्स की नर्सरी: पीएम मोदी

Blog Image

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा चुनाव को लेकर सोनीपत के गोहाना में आज एक रैली की, जहां उन्होंने कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए जनता से भारतीय जनता पार्टी (BJP) को वोट देने की अपील की। मोदी ने कहा कि अगर हरियाणा में कांग्रेस की सरकार आई तो राज्य का विकास ठप हो जाएगा। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस में अंदरूनी कलह जारी है, जिसका उदाहरण कर्नाटक, हिमाचल और तेलंगाना में दिख रहा है। मोदी ने कहा, "कांग्रेस को लाने का मतलब है कि हरियाणा का विकास खतरे में पड़ जाएगा।"

हरियाणा में प्रत्येक जिले में खुलेगी स्पोर्ट्स नर्सरी -

प्रधानमंत्री ने कहा कि ओलंपिक खेलों के आयोजन से हरियाणा के खिलाड़ियों को अपार लाभ होगा। उन्होंने कहा कि ग्रामीण इलाकों के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को अब कई नए अवसर मिलेंगे। भाजपा सरकार की पहल पर सोनीपत में देश के तीसरे सबसे बड़े खेल विश्वविद्यालय की शुरुआत की गई है, जो खेल शिक्षा और प्रशिक्षण के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होगी। सरकार ने हरियाणा के हर जिले में स्पोर्ट्स नर्सरी खोलने का संकल्प लिया है, ताकि ग्रामीण क्षेत्रों में खेल प्रतिभाओं को निखारा जा सके और उन्हें राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन का मौका मिले।

हरियाणा भारत की मेडल फैक्ट्री-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा की सराहना करते हुए कहा कि यह राज्य भारत की "मेडल फैक्ट्री" के रूप में उभर कर सामने आया है। उन्होंने पेरिस ओलिंपिक में हरियाणा के खिलाड़ियों द्वारा जीते गए कई मेडल का जिक्र करते हुए कहा कि इन उपलब्धियों से पूरे देश को गर्व है। मोदी ने हरियाणा के खिलाड़ियों की विश्वस्तरीय सफलता की सराहना करते हुए कहा कि राज्य की बेटियां और बेटे दुनियाभर में जाकर देश का मान बढ़ा रहे हैं, और इसमें हरियाणा की भाजपा सरकार उनकी पूरी मदद कर रही है। और उन्होंने यह भी कहा कि साल 2036 में हम कोशिश कर रहे हैं कि ओलिंपिक भारत में हों।

कांग्रेस सरकार के 10 साल पुराने मुद्दे उठाए-

प्रधानमंत्री ने 10 साल पहले हरियाणा में कांग्रेस के शासनकाल के दौरान दलितों पर हुए अन्याय का मुद्दा उठाया और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा की सरकार को घेरा। इसके साथ ही बिना नाम लिए मोदी ने कांग्रेस सांसद कुमारी सैलजा के साथ पार्टी में हो रहे व्यवहार पर सवाल खड़े किए।

धारा 370 और कश्मीर पर कांग्रेस को घेरा-

मोदी ने कश्मीर में धारा 370 के मुद्दे पर कांग्रेस को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा, "कांग्रेस शांति नहीं चाहती, इसलिए वो धारा 370 को वापस लाना चाहती है। कांग्रेस देश में आतंकवाद और अलगाववाद को बढ़ावा देना चाहती है।"

किसानों और युवाओं के भविष्य पर BJP की योजनाएं-

प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में किसानों और युवाओं के भविष्य को लेकर BJP की प्रतिबद्धता जताई। उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल में हरियाणा सरकार पर भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं लगा है। किसानों के हितों की बात करते हुए मोदी ने बताया कि BJP सरकार ने विदेश से आयात होने वाले तेल पर टैक्स लगा दिया है ताकि देश के किसानों को इसका फायदा मिल सके।

कांग्रेस पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप-

मोदी ने कांग्रेस को भ्रष्टाचार का गढ़ बताया और कहा कि कांग्रेस ने जहां कदम रखा, वहां करप्शन और भाई-भतीजावाद का बोलबाला हो गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का शाही परिवार देश का सबसे भ्रष्ट परिवार है। "कांग्रेस भ्रष्टाचार को पालती-पोसती है, जहां वो होती है, वहां विकास असंभव हो जाता है," मोदी ने कहा।

वीर जवानों की धरती सोनीपत की तारीफ-

प्रधानमंत्री मोदी ने सोनीपत की धरती को वीर जवानों की धरती बताया, जिन्होंने हिमालय की चोटियों पर देश की रक्षा की। उन्होंने कहा, "हरियाणा की माताओं ने ऐसे वीर सपूत पैदा किए हैं, जिन्होंने देश की रक्षा के लिए अपने शरीर पर अनेक जख्म झेले हैं।"

औद्योगिक शहर बनाने का वादा-

मोदी ने अपनी अमेरिकी यात्रा का जिक्र करते हुए बताया कि उन्होंने वहां कई बड़ी कंपनियों के सीईओ से मुलाकात की, जिन्होंने भारत में निवेश की इच्छा जताई है। उन्होंने कहा, "दुनिया का भरोसा भारत पर बढ़ा है, और जब ये कंपनियां भारत में निवेश करेंगी, तो हरियाणा के युवाओं और किसानों को इसका सीधा लाभ मिलेगा। BJP सरकार ने हरियाणा में औद्योगिक शहर बनाने का वादा किया है, ताकि रोजगार के नए अवसर पैदा किए जा सकें।"

पीएम मोदी की गोहाना रैली के क्या हैं मायने ?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गोहाना रैली हरियाणा चुनाव के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है। जाट बहुल इस क्षेत्र में मोदी ने कांग्रेस पर तीखे हमले किए और BJP सरकार के विकास कार्यों और योजनाओं को सामने रखा। अब देखना यह होगा कि जनता पर इस रैली का क्या असर होता है और आगामी चुनाव में कौनसी पार्टी सत्ता पर काबिज होती है।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें