बड़ी खबरें

मिल्कीपुर विधानसभा सीट पर चुनाव याचिका वापसी का फैसला टला, सभी पक्षों को नोटिस भेजने का आदेश 5 घंटे पहले प्रदूषण से हांफ रहा है उत्तर प्रदेश, पश्चिम में हालात ज्यादा खराब, झांसी-बरेली में हवा साफ 5 घंटे पहले दिवाली तक बिकेंगी 45 लाख से अधिक गाड़ियां,  तीन गुना बढ़ी पूछताछ, कंपनियां दे रहीं आकर्षक ऑफर 5 घंटे पहले बहराइच में बड़ी कार्रवाई की तैयारी में योगी सरकार, आशि‍यानों पर चलेगा बुलडोजर, अतिक्रमण का चिह्नाकन कर लाल न‍िशान लगाए जाने से हड़कंप 5 घंटे पहले UP के आशा वर्करों को दीपावली से पहले इस तारीख को मिलेगा मानदेय, NHM कर्मचारियों के वेतन के भी निर्देश 5 घंटे पहले लखनऊ में सुपरमून के नजारे ने मोहा मन,14% बड़ा और 30% ज्यादा चमकीला दिखा चांद, टेलीस्कोप से सूरज के भी दर्शन 5 घंटे पहले इलाहाबाद विश्वविद्यालय की बंद तिजाेरी में निकला हजारों साल पुराना खजाना, मिले सोने-चांदी के सिक्के 5 घंटे पहले 2025 के जेईई मेन्स एग्जाम पैटर्न में हुआ बदलाव, सेक्शन बी में ऑप्शनल क्वेश्चन खत्म, अब सभी 5 सवालों को हल करना होगा अनिवार्य 5 घंटे पहले राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने एग्रीकल्चर ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती,19 नवंबर आवेदन की आखिरी तारीख, 40 साल तक के उम्मीदवार करें अप्लाई 5 घंटे पहले RAS-2024 के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, कुल 733 पद, राज्य सेवा के 346 और अधीनस्थ सेवा के 387 पदों के लिए निकाली वैकेंसी 5 घंटे पहले

पाकिस्तान में वोटों की गिनती पूरी, सबसे आगे इमरान खान

Blog Image

8 फरवरी को हुए पाकिस्तान के 12वें आम चुनावों के लिए मतगणना समाप्त हो गई है, और नतीजों में क्रिकेटर से नेता बने और जेल में बंद पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान की तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) द्वारा समर्थित निर्दलीय उम्मीदवारों को नेशनल असेंबली की 265 सीटों पर हुए मतदान में से सबसे अधिक सीटें मिलीं हैं। पाकिस्तान में नेशनल असेंबली की सभी सीटों पर वोटों की गिनती पूरी हो गई है। लेकिन अब तक चुनाव आयोग ने इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है। नतीजों में किसी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है। इमरान खान के समर्थक निर्दलीय उम्मीदवार 93 सीटों के साथ सबसे आगे हैं। नवाज की पार्टी 75 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर है।

जेल में कैद इमरान की PTI और बिलावल की PPP ने कई सीटों पर धांधली के आरोप लगाए थे। पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में कुल 336 सीटें हैं। इनमें से 265 सीटों पर चुनाव हुए। एक सीट पर चुनाव टाल दिए गए हैं, जबकि एक सीट NA-88 के नतीजों को खारिज कर दिया गया है। यहां 15 फरवरी को फिर से वोटिंग होगी। बाकी 70 सीटें रिजर्व हैं।

सरकार बनाने के लिए 134 सीटों पर बहुमत जरूरी है। पाकिस्तान में मुख्य रूप से 3 पार्टियों के बीच मुकाबला है। इनमें पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N), पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) शामिल हैं।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें