बड़ी खबरें

मोदी सरकार 3.0 के 100 दिन पूरे होने पर यूपी के भाजपा अध्यक्ष बोले- अपराधियों में जाति तलाश रहा विपक्ष, जनता को पीएम पर भरोसा 19 घंटे पहले सिपाही भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों की आपत्तियों का परीक्षण शुरू, फिजिकल टेस्ट और कटऑफ को लेकर भी आया अपडेट 19 घंटे पहले यूपी में कम से कम दो लेन चौड़ा होगा प्रदेश का हर स्टेट हाइवे, पीडब्लूडी की समीक्षा बैठक में दिए गए निर्देश 19 घंटे पहले स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी की रैंकिंग में लखनऊ के साइंटिस्ट का नाम, लखनऊ विश्वविद्यालय के फिजिक्स और केमिस्ट्री के 5 प्रोफेसर ने बनाई जगह 19 घंटे पहले लखनऊ विश्वविद्यालय के बीफॉर्मा में 20 सितंबर तक कर सकते हैं आवेदन, CUET की मेरिट से मिलेगा दाखिले का अवसर 19 घंटे पहले भारतीय हॉकी टीम ने रचा इतिहास, पांचवीं बार जीता एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब, चीन को 1-0 से दी मात 19 घंटे पहले पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में जजमेंट राइटर के 33 पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट्स को मौका, रिजर्व कैटेगरी को मिलेगी उम्र में छूट 19 घंटे पहले इंदिरा गांधी सेंटर फॉर एटॉमिक रिसर्च में 198 वैकेंसी, रिजर्व कैटेगरी को उम्र में छूट, मेरिट बेसिस पर सिलेक्शन 19 घंटे पहले जम्मू-कश्मीर में पहले फेज की वोटिंग खत्म, शाम 5 बजे तक 58.19% मतदान, किश्तवाड़ में सबसे ज्यादा 77.23% वोट पड़े 10 घंटे पहले

पीएम मोदी के बर्थडे पर भाजपा शुरू करेगी एक अनूठी पहल, सीएम योगी सहित सभी मंत्री लेंगे हिस्सा

Blog Image

भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 17 सितंबर को होने वाले जन्मदिन के अवसर पर एक विशेष सेवा पखवाड़ा आरंभ करेगी। इस पखवाड़े के अंतर्गत पूरे प्रदेश के नगरों, गाँवों, चौपालों, और सार्वजनिक स्थानों पर विभिन्न सेवा कार्य आयोजित किए जाएंगे। सेवा पखवाड़ा 2 अक्तूबर तक चलेगा, जिसके तहत समाजसेवा और स्वच्छता को प्राथमिकता दी जाएगी। सोमवार को प्रदेश के सभी जिलों में इस अभियान की कार्यशालाएं आयोजित की जाएंगी।

स्वच्छता अभियान में सीएम योगी सहित मंत्री लेंगे हिस्सा-

अभियान के पहले दिन यानी 17 सितंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश के सभी मंत्री और भाजपा पदाधिकारी व्यापक स्वच्छता अभियान में भाग लेंगे। पार्टी के शीर्ष नेता, पदाधिकारी, और जनप्रतिनिधि सार्वजनिक स्थानों पर स्वच्छता कार्यक्रम में स्थानीय नागरिकों के साथ मिलकर श्रमदान करेंगे। इस पहल का उद्देश्य स्वच्छता के प्रति जागरूकता फैलाना और लोगों को इस मुहिम से जोड़ना है।

कार्यक्रम की रूपरेखा: रक्तदान शिविर और स्वच्छता अभियान-

सेवा पखवाड़ा के तहत 17 से 19 सितंबर तक सभी जिलों में रक्तदान शिविर आयोजित किए जाएंगे। इसके बाद 18 से 24 सितंबर तक मंडल स्तर पर विद्यालयों और अस्पतालों में भी स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ता और स्थानीय लोग मिलकर सामूहिक रूप से इन स्थानों की सफाई करेंगे।

सेवा पखवाड़ा का आयोजन और प्रमुख कार्यक्रम-

प्रदेश महामंत्री एवं सेवा पखवाड़ा के प्रदेश संयोजक संजय राय ने जानकारी दी कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल और अभियान के राष्ट्रीय संयोजक के. लक्ष्मण ने एक वर्चुअल बैठक में अभियान के सभी कार्यक्रमों की योजना साझा की है। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह, और अन्य प्रमुख पदाधिकारी भी शामिल थे। इस बैठक में सेवा पखवाड़ा को सफल बनाने के लिए पूरे प्रदेश में टोली गठित की गई है, जिसमें सात प्रमुख सदस्यों को शामिल किया गया है।

संपूर्ण प्रदेश में स्वच्छता की लहर-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर प्रदेश भर में स्वच्छता कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा, जिसमें भाजपा के कार्यकर्ताओं के अलावा स्थानीय नागरिक भी बढ़-चढ़कर भाग लेंगे। स्वच्छता अभियान के माध्यम से न केवल सफाई के प्रति जागरूकता फैलाई जाएगी, बल्कि लोगों को समाजसेवा के महत्व से भी अवगत कराया जाएगा।

सेवा पखवाड़ा के प्रमुख उद्देश्य-

भाजपा के इस सेवा पखवाड़ा का मुख्य उद्देश्य स्वच्छता और रक्तदान के माध्यम से समाज को जागरूक करना और प्रधानमंत्री मोदी के सेवा भाव को जन-जन तक पहुंचाना है। 2 अक्तूबर तक चलने वाले इस अभियान के तहत समाज के विभिन्न वर्गों में स्वास्थ्य, सफाई और सेवा के प्रति एक नई सोच विकसित करने का प्रयास किया जाएगा।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें