बड़ी खबरें

पीएम मोदी आज करेंगे रामनगरी का दौरा, रामलला के दर्शन के बाद करेंगे रोड शो 6 घंटे पहले जम्मू-कश्मीर में वायुसेना के काफिले पर आतंकवादी हमले की खरगे ने की निंदा, राहुल ने जताया शोक 6 घंटे पहले दिल्ली में छठे दिन सबसे ज्यादा 51 उम्मीदवारों के नामांकन, पर्चा भरने का कल अंतिम दिन 6 घंटे पहले देशभर में नीट ( NEET 2024) की परीक्षा आज, जम्मू-कश्मीर से 30 हजार परीक्षार्थी होंगे शामिल 5 घंटे पहले आईपीएल 2024 का 52वें रोमांचक मुकाबले में आरसीबी की जीत, गुजरात को चार विकेट से हराया 5 घंटे पहले आईपीएल 2024 के 53वें मैच में पंजाब किंग्स की चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ंत आज, धर्मशाला के एचपीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा मैच 5 घंटे पहले यूपी क्रिकेट एसोसिएशन के चेयरमैन को लोकायुक्त का नोटिस, मांगा पांच साल के आय का ब्यौरा 2 घंटे पहले

कानपुर के वैभव बने इंडियन आइडल 14 के विनर, पूरी करना चाहते हैं ये ख्वाहिश

Blog Image

लोकप्रिय सिंगिंग रियलिटी शो 'इंडियन आइडल 14' के  ग्रैंड फिनाले में  विजेता का ताज कानुपर के वैभव गुप्ता को मिला है। कानपुर के वैभव गुप्ता को इंडियन आइडल 14 की चमचमाती ट्रॉफी के साथ  25 लाख रुपये का चेक और एक  ब्रेजा कार ईनाम में दी गई है। आद्या मिश्रा, अनन्या पाल, पीयूष पंवार, सुभादीप दास, अंजना पद्मनाभन के साथ वैभव भी टॉप पांच प्रतियोगियों शामिल थे। 

वैभव पहले भी जीत चुके हैं ये खिताब-

 इंइियन आइडल की ट्रॉफी जीतने से पहले साल 2013 में वैभव वॉइस ऑफ कानपुर का भी खिताब अपने नाम कर चुके हैं। वैभाव को बचपन से ही सिंगिंग का शौक था। स्कूल में ही उन्होंने  क्लासिकल म्यूजिक सीखा। वैभव बचपन से ही एक सिंगर बनना चाहते थे। आज अपनी कड़ी मेहनत और लगन के साथ वैभव ने अपना ये सपना पूरा कर लिया। इंडियन ऑइडल जीतने के बाद अब उनके लिए इंडस्ट्री के दरवाजे भी खुल चुके हैं।

उप विजेताओं को भी मिला ईनाम-

ग्रैंड फिनाले शो में शुभदीप और पीयूष को प्रथम और द्वितीय उपविजेता घोषित किया गया। उन्हें ट्रॉफी के साथ पांच लाख रुपये का चेक दिया गया है। वहीं, अनन्या इस शो की तीसरी रनर-अप रहीं। उन्हें ट्रॉफी के अलावा तीन लाख रुपये का ईनाम मिला।

सोनू निगम रहे स्पेशल  जज-

सोनू निगम इस ग्रैंड फिनाले के विशेष जज रहे। उनके अलावा रियलिटी शो ‘सुपरस्टार सिंगर’ के आगामी सीजन में ‘सुपर जज’ के रूप में नजर आने वाली नेहा कक्कड़ भी फिनाले एपिसोड में शामिल हुईं। ‘प्यारेलाल सिम्फनी’ चैलेंज के लिए वैभव ने 1991 के एक्शन क्राइम ड्रामा ‘हम’ से ‘जुम्मा चुम्मा’ गाया, जिसमें अमिताभ बच्चन, रजनीकांत, गोविंदा, किमी काटकर और अनुपम खेर ने अभिनय किया था। फिनाले के लिए वैभव ने आखिरी गाना सोनू निगम के साथ ‘जोरू का गुलाम’ गाना गाया।

सलमान के लिए प्लेबैक सिंगिंग की ख्वाहिश-

'इंडियन आइडल 14 के विनर का एलान सोनू निगम ने किया। शो जीतने के बाद वैभव ने मीडिया से बातें करते हुए कहा, 'मैं बेहद खुश हूं और खुशी की इस भावना को व्यक्त करने के लिए शब्द नहीं हैं। मैं अब फिल्मों के लिए गाना चाहता हूं। सलमान और रणवीर मेरे पसंदीदा कलाकार है। मेरा सपना है कि मैं उनके लिए प्लेबैक सिंगिंग करूं'।

जीते हुए ईनाम से स्टूडियो-

वैभव जीती हुई रकम से अपना सपनों का स्टूडियो बनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि,  मैं चाहता हूं कि यह स्टूडियो उस तरह का संगीत तैयार करे जैसा मैं चाहता हूं। मैं लोगों के लिए कुछ म्यूजिक वीडियो बनाने की प्लानिंग कर रहा हूं।' वैभव ने बताया  'इस जीत ने मुझे अब और फोकस्ड बना दिया है। यह एक और नई जिम्मेदारी है। अब मैं फैन्स को कुछ नया और बेहतर देना चाहता हूं।'

इंडियन आइडल 13-

सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल 13 के विनर का  खिताब  ऋषि सिंह को मिला था। वहीं देबोस्मिता रॉय ने फर्स्ट रनर अप का खिताब अपने नाम किया था। कोलकाता की देबोस्मिता रॉय भले ही ऋषि सिंह को हरा ना पाई हो लेकिन पहले रनरअप का खिताब उन्होंने अपने नाम किया था। और उन्हें 5 लाख रुपए भी मिले हैं। वहीं तीसरे स्थान चिराग कोतवाल ने अपने नाम किया था।

 

 

अन्य ख़बरें