बड़ी खबरें

मोदी सरकार 3.0 के 100 दिन पूरे होने पर यूपी के भाजपा अध्यक्ष बोले- अपराधियों में जाति तलाश रहा विपक्ष, जनता को पीएम पर भरोसा 19 घंटे पहले सिपाही भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों की आपत्तियों का परीक्षण शुरू, फिजिकल टेस्ट और कटऑफ को लेकर भी आया अपडेट 19 घंटे पहले यूपी में कम से कम दो लेन चौड़ा होगा प्रदेश का हर स्टेट हाइवे, पीडब्लूडी की समीक्षा बैठक में दिए गए निर्देश 19 घंटे पहले स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी की रैंकिंग में लखनऊ के साइंटिस्ट का नाम, लखनऊ विश्वविद्यालय के फिजिक्स और केमिस्ट्री के 5 प्रोफेसर ने बनाई जगह 19 घंटे पहले लखनऊ विश्वविद्यालय के बीफॉर्मा में 20 सितंबर तक कर सकते हैं आवेदन, CUET की मेरिट से मिलेगा दाखिले का अवसर 19 घंटे पहले भारतीय हॉकी टीम ने रचा इतिहास, पांचवीं बार जीता एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब, चीन को 1-0 से दी मात 19 घंटे पहले पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में जजमेंट राइटर के 33 पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट्स को मौका, रिजर्व कैटेगरी को मिलेगी उम्र में छूट 19 घंटे पहले इंदिरा गांधी सेंटर फॉर एटॉमिक रिसर्च में 198 वैकेंसी, रिजर्व कैटेगरी को उम्र में छूट, मेरिट बेसिस पर सिलेक्शन 19 घंटे पहले जम्मू-कश्मीर में पहले फेज की वोटिंग खत्म, शाम 5 बजे तक 58.19% मतदान, किश्तवाड़ में सबसे ज्यादा 77.23% वोट पड़े 11 घंटे पहले

न्यूज़ अलर्ट- उत्तर प्रदेश दिनभर

Blog Image
  • कोरोना अपडेट- उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटों में 688 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं, साथ ही 208  लोग ठीक हुए हैं। फिलहाल राज्य में 3059 कोरोना के एक्टिव केस हैं। 
  • 10 दिन बिना बैग के स्कूल- उत्तर प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में अब साल में 10 दिन बच्चे बिना बैग के स्कूल आएंगे। विद्यालयों में राष्ट्रीय शिक्षा नीति (NEP)2020 के तहत इसे प्रभावी बनाया जाएगा। राज्य शैक्षिक अनुसंधान परिषद इसके लिए कार्य योजना तैयार कर रह है जिसे इसी सत्र से लागू किया जाएगा। 
  • यूपी में बढ़ती गरमी के बीच मौसम विभाग ने 18 और 19 अप्रैल को प्रदेश के पश्चिमी जिलों में हल्की बारिश की आशंका जाहिर की है। शुक्रवार को 42 डिग्री तापमान के साथ प्रयागराज सबसे गर्म शहर रहा। 
  • लखनऊ के इकाना स्टेडियम में आज लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किग्स के बीच खेला जाएगा मैच। लखनऊ सुपर जायंट्स की ट्रीम हैट्रिक पूरा करने के लिए लगाएगी जोर अभी अंक तालिका में नंबर-2 की पोजीशन पर कायम है।
  • भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में आज IPL के दूसरे मैच के चलते शहीद पथ पर ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया गया है।  DCP ट्रैफिक के मुताबिक दोपहर 2 बजे से मैच की समाप्ति तक ट्रैफिक डायवर्जन लागू रहेगा।
  • माफिया मुख्तार अंसारी और बीएसपी सांसद अफजाल अंसारी पर गैंगस्टर एक्ट तहत आज MP,MLA कोर्ट सुना सकता है फैसला। बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड में हैं आरोपी।
  • ट्विटर पर ट्रेंड करती रही 'हर घर जल' योजना, यूपी सरकार ने इस योजना के तहत 1 करोड़ नल कनेक्शन देकर बनाया नया रिकॉर्ड। यूपी देश में सर्वाधिक नल कनेक्शन देने वाले राज्यों की सूची में टॉप 3 में हुआ शामिल।
  • लखनऊ विश्वविद्यालय में अब राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 यानी NEP लागू होने से बीटेक में भी अब सर्टिफिकेट डिप्लोमा और एडवांस डिप्लोमा मिलेगा इसे 2023-24 सत्र से लागू कर दिया जाएगा।
  • यूपी में 25 मई से खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम- उत्तर प्रदेश मे 25 मई से खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम की तैयारी की जा रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ इस 10 दिवसीय आयोजन का उद्घाटन करेंगे। यह पहला मौका है जब प्रदेश में इसका आयोजना किया जा रहा है। 
  • बीएसपी ने लखनऊ में महापौर पद का प्रत्याशी घोषित कर दिया है। मदेयगंज निवासी शाहीन बानों को अपना प्रत्याशी बनाया है। इनके पति मोहम्मद सरवर टीएमसी से लखनऊ विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं।
  • साइबर क्राइम में जल्द भरे जाएंगे रिक्त पद- प्रदेश पुलिस की साइबर क्राइम शाखा को जल्द ही अपना प्रशासनिक भवन मिल जाएगा इसके साथ ही रिक्त पड़े 373 पदों को भी भरा जाएगा। सीएम की समीक्षा बैठक के बाद डीजीपी मुख्यालय साइबर क्राइम शाखा को जरूरी संसाधन मुहैया कराने का प्रस्ताव तैयार कर रहा है। 
  • संस्कृत स्कूलों में 9वीं की बोर्ड परीक्षा खत्म.. उत्तर प्रदेश के संस्कृत स्कूलों में अब 9वीं की बोर्ड परीक्षा नहीं होगी। सरकार ने क्षात्रों पर बढ़ते हुए दबाव को देखते ये फैसला प्रयोग के तौर पर लिया है।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें