बड़ी खबरें

मोदी सरकार 3.0 के 100 दिन पूरे होने पर यूपी के भाजपा अध्यक्ष बोले- अपराधियों में जाति तलाश रहा विपक्ष, जनता को पीएम पर भरोसा 19 घंटे पहले सिपाही भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों की आपत्तियों का परीक्षण शुरू, फिजिकल टेस्ट और कटऑफ को लेकर भी आया अपडेट 19 घंटे पहले यूपी में कम से कम दो लेन चौड़ा होगा प्रदेश का हर स्टेट हाइवे, पीडब्लूडी की समीक्षा बैठक में दिए गए निर्देश 19 घंटे पहले स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी की रैंकिंग में लखनऊ के साइंटिस्ट का नाम, लखनऊ विश्वविद्यालय के फिजिक्स और केमिस्ट्री के 5 प्रोफेसर ने बनाई जगह 19 घंटे पहले लखनऊ विश्वविद्यालय के बीफॉर्मा में 20 सितंबर तक कर सकते हैं आवेदन, CUET की मेरिट से मिलेगा दाखिले का अवसर 19 घंटे पहले भारतीय हॉकी टीम ने रचा इतिहास, पांचवीं बार जीता एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब, चीन को 1-0 से दी मात 19 घंटे पहले पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में जजमेंट राइटर के 33 पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट्स को मौका, रिजर्व कैटेगरी को मिलेगी उम्र में छूट 19 घंटे पहले इंदिरा गांधी सेंटर फॉर एटॉमिक रिसर्च में 198 वैकेंसी, रिजर्व कैटेगरी को उम्र में छूट, मेरिट बेसिस पर सिलेक्शन 19 घंटे पहले जम्मू-कश्मीर में पहले फेज की वोटिंग खत्म, शाम 5 बजे तक 58.19% मतदान, किश्तवाड़ में सबसे ज्यादा 77.23% वोट पड़े 11 घंटे पहले

न्यूज़ अलर्ट- उत्तर प्रदेश दिनभर

Blog Image
  • संविधान के निर्माता, बाबा साहेब डॉक्टर भीमाराव अंबेडकर की 132वीं जयंती आज,  देशभर में मनाए जा रहे हैं कार्यक्रम। बाबा साहेब का जन्म 14 अप्रैल 1981 को मध्यप्रदेश के महू में हुआ था।
  • नगर निगम चुनाव को लेकर पुलिस और प्रशासन ने शुरू की  तैयारियां ..
    नगर निकाय चुनावों के मद्देनजर पुलिस प्रशानसन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं, पुलिस कमिश्नर एसबी शिरडरकर ने सभी थाना प्रभारियों को सुरक्षा के चलते शस्त्र जमा कराने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए संयुक्त पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था उपेंद्र कुमार अग्रवाल के निर्देशन में स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया गया है। सभी थाना प्रभारियों को शस्त्र लाइसेंस जमा कराने का निर्देश दिया गया है।
  • नगर निगम में 6000 EVM और पंचायतों में मतपत्रों से बनेगी सरकार..
    लखनऊ जिले की 10 नगर पंचायतों की स्थाई सरकार पुराने ढर्रे पर बनेगी, यह मतपत्रों के जरिए चुनी जाएगी, हालांकि नगर निगम के लिए मतदान ईवीएम से किया जाएगा, इसके लिए रिजर्व मिलाकर करीब 6000 ईवीएम 110 वार्डों  के प्रत्याशियों और महापौर की किस्मत का फैसला करेंगी।
  • लखनऊ नगर निगम चुनाव में 2000 वाहनों की जरूरत--
    लखनऊ नगर निकाय चुनाव में छोटे-बड़े करीब 2000 वाहनों की जरूरत है ऐसे वाहन मालिकों को RTO की ओर से नोटिस भेजकर, वाहन को समय से देने को कहा गया है। ताकि 4 मई को होने वाले चुनाव में पोलिंग पार्टियों और 13 मई को मतगणना के 1 दिन पहले कर्मियों को पहुंचाने और लाने का काम किया जा सके।
  • उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटों में 549 कोरोना के पॉजिटिव केस सामने आए, इसके साथ ही 245 लोग ठीक हुए। फिलहाल राज्य में 2094 एक्टिव केस हैं और पॉजिटिविटी रेट 0.97% है।   
  • रक्षा उत्पादों का केंद्र बनेगी यूपी की राजधानी... 
    चिकन उद्योग के लिए मशहूर लखनऊ अब रक्षा उत्पादों का केंद्र बनेगा। ब्रह्मोस मिसाइल प्लांट के साथ ही रक्षा क्षेत्र से जुड़े 5 बड़े उद्योग यहां लगेंगे। जिससे 632 करोड़ रुपये का निवेश आने से 15 हजार से अधिक लोगों को रोजगार का अवसर मिलेगा।
  • उत्तर प्रदेश में बनेंगे 593 नए बिजली उपकेंद्र...
    उत्तर प्रदेश में बिजली उपभोक्ताओं की बढ़ती संख्या के आधार पर निर्बाध बिजली मुहैया कराने के लिए पावर कारपोरेशन ने 33/11 केवी क्षमता के 593 नए विद्युत उपकेंद्र बनाने की तैयारी की है। इन केंद्रों के बन जाने से प्रदेश के 85 लाख परिवारों को मिल सकेंगे बिजली कनेक्शन।
  • लखनऊ की NIA कोर्ट ने आतंकी वलीउल्लाह को सुनाई उम्रकैद की सजा, इसके साथ ही वलीउल्लाह पर 10 हजार का जुर्माना भी लगाया है। वलीउल्लाह को दो अलग-अलग मामलों में उम्रकैद की सजा सुनाई गई। वाराणसी मे 2006 में हुए सीरियल ब्लास्ट में विस्फोटक सामग्री पहुंचाने का आरोप ।
  • यूपी में स्थापित होंगे 8 निजी डाटा सेंटर---

यूपी में हो रहे विकास के मद्देनजर डाटा सेंटर उद्योग का लक्ष्य बढ़ा दिया गया है जिसके चलते 900 मेगावाट का डाटा सेंटर उद्योग विकसित किया जाएगा। इसमे 30 हजार करोड़ का निवेश कराने पर जोर दिया जाएगा। नीति में जरूरी संशोधन कर उत्तर प्रदेश डाटा सेंटर प्रथम संशोधन नीति 2021 को लागू कर दिया गया है।

  • यूपी में उद्यमी मित्र चयन प्रक्रिया शुरू-- उत्तर प्रदेश सरकार ने उद्यमी मित्र चयन प्रक्रिया शुरू कर दी है। निवेशकों की समस्याओं के समाधान के लिए नियुक्त होने वाले
    उद्यमी मित्रों की लिखित परीक्षा पूरी हो चुकी है जिसका परिणाम 16 को आएगा। इसके बाद सरकार प्रक्रिया को आगे बढ़ाएगी।

  • यूपी में भूमि पूजन के लिए 519 इकाइयों ने दी स्वीकृति---यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर समिट 2023 में आए 33.50 लाख करोड़ रूपये के निवेश प्रस्ताव को धरातल पर उतारने के लिए योगी सरकार ने अगस्त में प्रस्तावित पहली  ग्राउंड ब्रेकिंग सेरमनी में 10 लाख करोड़ रूपये का लक्ष्य निर्धारित किया है।  इसके लिए 519 इकाइयों ने भूमि पूजन की स्वीकृति दी है।
  • मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड के अध्यक्ष राबे हसनी का निधन..ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड के अध्यक्ष मौलाना राबे हसनी नदवी का गुरुवार को निधन हो गया। 94 वर्षीय मौलाना लंबे दिनों से बीमार चल रहे थे उनको इलाज के लिए लखनऊ लाया गया था जहां डालीगंज के नदवा में उनका इंतकाल हो गया।
  • असद के एनकाउंटर पर बोलीं डिंपल यादव, पुलिस करती है फेक एनकाउंटर, v‘गुलाम और असद का पुलिस ने किया फेक एनकाउंटर’

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें