बड़ी खबरें

मोदी सरकार 3.0 के 100 दिन पूरे होने पर यूपी के भाजपा अध्यक्ष बोले- अपराधियों में जाति तलाश रहा विपक्ष, जनता को पीएम पर भरोसा 19 घंटे पहले सिपाही भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों की आपत्तियों का परीक्षण शुरू, फिजिकल टेस्ट और कटऑफ को लेकर भी आया अपडेट 19 घंटे पहले यूपी में कम से कम दो लेन चौड़ा होगा प्रदेश का हर स्टेट हाइवे, पीडब्लूडी की समीक्षा बैठक में दिए गए निर्देश 19 घंटे पहले स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी की रैंकिंग में लखनऊ के साइंटिस्ट का नाम, लखनऊ विश्वविद्यालय के फिजिक्स और केमिस्ट्री के 5 प्रोफेसर ने बनाई जगह 19 घंटे पहले लखनऊ विश्वविद्यालय के बीफॉर्मा में 20 सितंबर तक कर सकते हैं आवेदन, CUET की मेरिट से मिलेगा दाखिले का अवसर 19 घंटे पहले भारतीय हॉकी टीम ने रचा इतिहास, पांचवीं बार जीता एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब, चीन को 1-0 से दी मात 19 घंटे पहले पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में जजमेंट राइटर के 33 पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट्स को मौका, रिजर्व कैटेगरी को मिलेगी उम्र में छूट 19 घंटे पहले इंदिरा गांधी सेंटर फॉर एटॉमिक रिसर्च में 198 वैकेंसी, रिजर्व कैटेगरी को उम्र में छूट, मेरिट बेसिस पर सिलेक्शन 19 घंटे पहले जम्मू-कश्मीर में पहले फेज की वोटिंग खत्म, शाम 5 बजे तक 58.19% मतदान, किश्तवाड़ में सबसे ज्यादा 77.23% वोट पड़े 11 घंटे पहले

यूपी के स्कूलों का बढ़ा ग्रीष्मकालीन अवकाश, अब 27 जून को खुलेंगे स्कूल

Blog Image

यूपी में गर्मियों की छुट्टी एन्जॉय कर रहे सराकारी स्कूलों के छात्रों के लिए राहत भरी खबर है। अब उनके स्कूलों की छुट्टी को और बढ़ा दिया गया है। दरअसल उत्तर प्रदेश सरकार ने भीषण गर्मी को देखते हुए ग्रीष्मकालीन अवकाश को बढ़ाने का फैसला लिया है। इससे पहले 15 जून तक यूपी के स्कूलों में समर वेकेशन थे, लेकिन अब इनको 11 दिन और बढ़ाकर 26 जून तक कर दिया गया है। अब यूपी के सरकारी स्कूल 27 जून को दोबारा खुलेंगे। इस संबंध में बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने यूपी के सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिया है। 

सरकारी स्कूलों में 42 दिन की मौसम आधारित अवकाश-

आपको बता दें कि यूपी के सरकारी स्कूलों में 42 दिन का मौसम आधारित अवकाश का प्रावधान किया गया है। गर्मी की छुटि्टयां 20 मई से 15 जून तक  27 दिन और सर्दी की छुट्टियां 31 दिसंबर से 14 जनवरी तक 15 दिन की निर्धारित हैं। हालांकि, अब समर वैकेशन 38 दिनों की हो गई है। गौरतलब है कि यूपी सरकार की ओर से जारी इस आदेश को यूपी बेसिक शिक्षा परिषद के दायरे में आने वाले स्कूलों को मानना पड़ेगा।

योग दिवस पर खुलेंगे स्कूल-

सराकरी आदेश में कहा गया है कि सरकारी स्कूलों को विश्व योग दिवस के मौके पर यानी 21 जून को एक दिन के लिए खोला जाएगा। हालांकि योगी सरकार की ओर से इस दौरान बच्चों की सुविधा का ख्याल रखने का निर्देश जारी किया गया है। आदेश में 21 जून को छात्रों को मिठाई, फल और शुद्ध पेयजल वितरित करने की बात कही गई है। 

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें