बड़ी खबरें

पीएम मोदी की छत्तीसगढ़ में विजय शंखनाद रैली आज, राज्य के जांजगीर-चांपा और धमतरी में रैलियों को करेंगे संबोधित एक घंटा पहले पतंजलि आयुर्वेद के भ्रामक विज्ञापन मामले पर आज सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट, पिछली सुनवाई पर रामदेव ने तीसरी बार मांगी थी माफी एक घंटा पहले ईरान-इजरायल में जारी तनातनी के बीच फिर से मिसाइल की हुई बौछारें, ईरान समर्थित हिजबुल्लाह ने किया हमला एक घंटा पहले अलीगढ़ में अखिलेश यादव और मायावती की जनसभा आज, दोनों नेता वोटरों को साधने की करेंगे कोशिश एक घंटा पहले सीएम योगी की आज अमरोहा और बागपत में रैली, मेरठ में करेंगे रोड शो एक घंटा पहले आईपीएल 2024 के 39वें मैच में लखनऊ से CSK की टक्कर, चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा मुकाबला एक घंटा पहले आईपीएल 2024 के 38वें मैच में राजस्थान रॉयल्स को MI के खिलाफ मिली जीत, मुंबई को 9 विकेट से हराया एक घंटा पहले नवोदय विद्यालय समिति (NVS) में टीचर्स के 500 पदों पर निकली वैकेंसी, 26 अप्रैल 2024 तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन एक घंटा पहले नेवल डॉकयार्ड में 301 पदों पर निकली भर्ती, 30 अप्रैल 2024 तक कर सकते हैं आवेदन एक घंटा पहले कोल माइंस भविष्य निधि संगठन में ऑफिसर पदों पर निकली भर्ती, 29 अप्रैल 2024 है फॉर्म जमा करने की लास्ट डेट एक घंटा पहले

ओडिशा ट्रेन हादसे की वजह आई सामने, नवीन पटनायक ने PM मोदी से की बात

Blog Image

ओडिशा ट्रेन हादसे पर रेल मंत्री अश्वनी वैष्णो का बड़ा बयान सामने आया है, उन्होंने कहा है कि इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग में बदलाव की वजह से ये हादसा हुआ। उन्होंने बताया कि रेलवे सुरक्षा आयुक्त ने मामले की जांच की है और जांच रिपोर्ट आने दीजिए लेकिन हमने घटना के कारणों और इसके लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान कर ली है किसी को बख्शा नहीं जाएगा। इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग में बदलाव के कारण यह दुर्घटना हुई है अभी हमारा फोकस बचाव और राहत कार्यों पर है।

CM नवीन पटनायक ने PM मोदी से की बात-

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने आज प्रधानमंत्री मोदी से फोन पर बात की इस दौरान उन्होंने बालासोर ट्रेन हादसे की ताजा हालात की जानकारी प्रधानमंत्री मोदी को दी। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि लोगों की जान बचाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने संकट की इस घड़ी में त्वरित कार्यवाही व समर्थन के लिए उड़ीसा सरकार और वहां के लोगों का आभार जताया। ओडिशा ट्रेन हादसे के बाद मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है। इसके साथ ही घायलों को 1 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने की बात कही है।
आपको बता दें कि ओडिशा में शुक्रवार को हुए ट्रेन हादसे में करीब 288 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 1000 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। मास्टर ट्रैक ठीक करने का का काम अभी भी जारी है इससे पहले शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी ने घटनास्थल का दौरा किया था। 

अन्य ख़बरें