बड़ी खबरें

यूपी के 29 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट, प्रयागराज और अयोध्या में डूबे घाट, सड़क पर हो रहे अंतिम संस्कार, वाराणसी में गंगा का वॉर्निंग लेवल पार 15 घंटे पहले सीएम योगी की अफसरों को सख्त चेतावनी, जन शिकायतों की मिथ्या रिपोर्ट लगाई तो होगी कार्रवाई 15 घंटे पहले यूपी के सरकारी अस्पतालों में मरीजों से सलीके से बात करना सिखा रही सरकार, स्टॉफ को अच्छे बर्ताव की मिलेगी ट्रेनिंग, सीएम के निर्देश पर शुरू हुई पहल 15 घंटे पहले लखनऊ विश्वविद्यालय का 67वां कॉन्वोकेशन आज,1 लाख 6 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स को मिलेगी उपाधि, 198 मेडल से नवाजे जाएंगे मेधावी 15 घंटे पहले एग्जिम बैंक में मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर निकली भर्ती, 18 सितंबर से शुरू होंगे आवेदन, 85 हजार तक सैलरी 15 घंटे पहले रेलवे में अप्रेंटिस के 4096 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज, 10वीं पास करें तुरंत अप्लाई 15 घंटे पहले एसबीआई में स्पेशलिस्ट कैडर के लिए 1500 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, 4 अक्तूबर 2024 तक sbi.co.in पर कर सकते हैं आवेदन 15 घंटे पहले

यूपी के 1026 लोगों को PM ने दिया नियुक्ति पत्र

Blog Image

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के 71 हजार से ज्यादा युवाओं को सरकारी नौकरी की सौगात दी है। पीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नौकरियों के नियुक्ति पत्र बांटे। यह लेटर देश के 45 जगहों पर आयोजित रोजगार मेले के तहत दिए गए हैं। पीएम ने अप्वॉइंटमेंट लेटर देने के बाद देश के युवाओं को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि ये युवाओं की कड़ी मेहनत और सफलता का प्रतीक है कि 71 हजार से ज्यादा युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि बीते 9 सालों में नियुक्ति प्रक्रिया में तेजी आई है। PM ने कहा पहले सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन मुश्किल था, आज आवेदन और नतीजे की प्रक्रिया ऑनलाइन है, ग्रुप C और D के पदों पर भर्ती के लिए इंटरव्यू खत्म किया गया।

किन विभागों में लोगों को मिली नौकरियां- देश भर से सरकारी विभागों में चयनित कर्मचारियों को भारतीय डाक सेवक, डाक निरीक्षक, वाणिज्यिक-सह-टिकट क्लर्क, जूनियर क्लर्क, टाइपिस्ट, जूनियर लेखा क्लर्क, ट्रैक मेंटेनर, सहायक अनुभाग अधिकारी, लोवर डिविजन क्लर्क, सब डिविजन अधिकारी, टैक्स असिस्टेंस, सहायक प्रवर्तन अधिकारी, सहायक लेखा अधिकारी, सहायक लेखा परीक्षा अधिकारी, मंडल लेखाकार, लेखा परीक्षक, कॉन्स्टेबल,नर्सिंग अधिकारी, जैसे कई पदों पर इनकी सभी लोगों की  भर्तियां की जा रही हैं।

देश के 45 जगहों पर आयोजित किए गए रोजगार मेले के तहत युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए गए। इनमें यूपी के लखनऊ, वाराणसी, आगरा, मुरादाबाद और गोरखपुर में रोजगार मेले का आयोजन किया गया था। जिसमें यूपी के 1026 लोगों को मिला नियुक्ति पत्र दिया गया।रोजगार मेले में एक साथ युवाओं को नियुक्ति पत्र देने की इस पहल से युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी का अच्छा अवसर पैदा करेगी।

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें