बड़ी खबरें

यूपी के 29 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट, प्रयागराज और अयोध्या में डूबे घाट, सड़क पर हो रहे अंतिम संस्कार, वाराणसी में गंगा का वॉर्निंग लेवल पार 14 घंटे पहले सीएम योगी की अफसरों को सख्त चेतावनी, जन शिकायतों की मिथ्या रिपोर्ट लगाई तो होगी कार्रवाई 14 घंटे पहले यूपी के सरकारी अस्पतालों में मरीजों से सलीके से बात करना सिखा रही सरकार, स्टॉफ को अच्छे बर्ताव की मिलेगी ट्रेनिंग, सीएम के निर्देश पर शुरू हुई पहल 14 घंटे पहले लखनऊ विश्वविद्यालय का 67वां कॉन्वोकेशन आज,1 लाख 6 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स को मिलेगी उपाधि, 198 मेडल से नवाजे जाएंगे मेधावी 14 घंटे पहले एग्जिम बैंक में मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर निकली भर्ती, 18 सितंबर से शुरू होंगे आवेदन, 85 हजार तक सैलरी 14 घंटे पहले रेलवे में अप्रेंटिस के 4096 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज, 10वीं पास करें तुरंत अप्लाई 14 घंटे पहले एसबीआई में स्पेशलिस्ट कैडर के लिए 1500 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, 4 अक्तूबर 2024 तक sbi.co.in पर कर सकते हैं आवेदन 14 घंटे पहले

1अगस्त को फ्री में लखनऊ के मल्टीप्लेक्स में दिखाई जाएंगी फिल्में, 52 सेकेंड के लिए थम जाएगा लखनऊ का ट्रैफिक

Blog Image

उत्तर प्रदेश में स्वतंत्रता दिवस, 15 अगस्त को लेकर विशेष तैयारियां जोरों पर हैं। इसके तहत 13 अगस्त से तिरंगा यात्रा की शुरुआत की गई है। इस अवसर पर होने वाले कार्यक्रमों का रियल टाइम रिहर्सल भी किया जा रहा है। राजधानी लखनऊ में 15 अगस्त को शराब की बिक्री और सेवन पर सख्त प्रतिबंध रहेगा। इसके साथ ही, हर बार की तरह इस बार भी लखनऊ के सभी मल्टीप्लेक्स में देशभक्ति से जुड़ी फिल्में मुफ्त में दिखाई जाएंगी, ताकि लोगों में देशप्रेम की भावना को और मजबूती मिल सके।

लखनऊ में दिखाई जाएंगी देशभक्ति की फिल्में-

लखनऊ के विभिन्न स्थानों पर स्थित लगभग 15 मल्टीप्लेक्स में देशभक्ति पर आधारित 'फाइटर' फिल्म का प्रदर्शन किया जाएगा। इन सभी मल्टीप्लेक्सों में मिलाकर कुल 2598 लोगों के बैठने की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। जिन सिनेमाघरों में निशुल्क फिल्म दिखाने की व्यवस्था की गई है, वहां सीटें 'पहले आओ, पहले पाओ' के आधार पर आवंटित की जाएंगी। विशेष रूप से सिनेपोलिस फन रिपब्लिक गोमतीनगर और PVR फीनिक्स आलमबाग के मल्टीप्लेक्स को बेसिक शिक्षा विभाग के बच्चों के लिए आरक्षित किया गया है।

किन सिनेमाघरों में कब शुरू होगा शो? 

PVR लुलु मॉल में शो 12:30 बजे शुरू होगा। आईनॉक्स गार्डेन गलेरिया मॉल, तेलीबाग में भी शो का समय 12:30 बजे है। आईनॉक्स उमराव, निशातगंज में शो 12:30 बजे शुरू होगा, जबकि आईनॉक्स क्राउन, चिनहट में भी शो 12:30 बजे से है। INOX एमरॉल्ड, आशियाना में शो का समय 12:45 बजे है और आईनॉक्स प्लासियो में शो 1:00 बजे शुरू होगा। गोमतीनगर के एसआरएस सिनेमा में शो 12:45 बजे से शुरू होगा। इसके अलावा, सिनेपोलिस फन रिपब्लिक, गोमतीनगर में शो 1:15 बजे और PVR फीनिक्स आलमबाग में शो 1:00 बजे शुरू होगा।

52 सेकेंड के लिए थम जाएगा लखनऊ का ट्रैफिक-

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लखनऊ में 15 अगस्त को एक अनोखा दृश्य देखने को मिलेगा। डीएम सूर्यपाल गंगवार ने घोषणा की है कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 15 अगस्त को सुबह 9:15 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विधान भवन पर झंडा रोहण करेंगे, जिसके तुरंत बाद पूरे शहर में एक साथ राष्ट्रगान होगा। राष्ट्रगान के दौरान, 52 सेकेंड के लिए पूरे लखनऊ का ट्रैफिक थम जाएगा। इस दौरान, शहर के सभी चौराहों पर रेड सिग्नल लगाया जाएगा। इसके लिए राष्ट्रगान शुरू होने से 5 मिनट पहले सायरन बजाया जाएगा, ताकि लोग सचेत हो सकें। पुलिस विभाग द्वारा शहर के हर चौराहे पर एक नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाएगा, जो सुनिश्चित करेगा कि ट्रैफिक समय पर रोका जाए और राष्ट्रगान के तुरंत बाद सुचारू रूप से चालू हो जाए।

एलईडी स्क्रीन पर होगा राष्ट्रगान का प्रसारण-

राष्ट्रगान का प्रसारण शहर भर में लगे एलईडी स्क्रीन, पब्लिक अनाउंसमेंट सिस्टम और स्मार्ट सिटी के आईटीएमएस के माध्यम से किया जाएगा। डीएम ने बताया कि इस दौरान लखनऊ में देसी शराब, बीयर, मॉडल शॉप, भांग, ताड़ी और बार में शराब की बिक्री भी पूरी तरह से बंद रहेगी। ये अनोखी पहल स्वतंत्रता दिवस के प्रति लोगों में जागरूकता बढ़ाने और एकजुटता के संदेश को फैलाने के उद्देश्य से की गई है।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें