बड़ी खबरें

दो अक्तूबर से पूरे देश के बुनकरों की मजदूरी बढ़ेगी सात प्रतिशत, अब मिलेगा 12.50 रुपये मेहनताना 9 घंटे पहले काशी विश्वनाथ मंदिर के लड्डू की हुई जांच, तिरूपति बालाजी प्रसाद खुलासे के बाद अधिकारी अलर्ट, SDM की टीम ने वेंडर के गोदाम में मारा छापा 9 घंटे पहले लाइसेंसधारी डेवलपर्स को टाउनशिप के लिए स्‍टांप फीस में 50 फीसदी की छूट, यूपी सरकार का नया आदेश 9 घंटे पहले अस्‍थाई शिक्षकों को नियमित करने की ठोस योजना पेश करे यूपी सरकार, इलाहाबाद हाई कोर्ट का आदेश 9 घंटे पहले एक केंद्र पर अधिकतम 2 हजार छात्र देंगे यूपी बोर्ड हाईस्कूल-इंटर की परीक्षा, नीति में किए गए अहम बदलाव 9 घंटे पहले लखनऊ की सेंट्रल यूनिवर्सिटी छात्रों की बनी पहली पसंद, कुलपति बोले- फिल्म, थिएटर की हुई शुरुआत, स्टूडेंट्स बोले- सब ठीक, रिजल्ट टाइम से मिले 9 घंटे पहले रानी लक्ष्मीबाई और लक्ष्मण पुरस्कार के लिए मांगे गए आवेदन, 31 खेलों में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को यूपी सरकार देगी अवॉर्ड 9 घंटे पहले यूपी में अगले चार-पांच दिन मौसम रहेगा साफ, इसके बाद हो सकती है हल्की से मध्यम बारिश 9 घंटे पहले सेंट्रल कोलफील्ड्स में 1180 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज, 10वीं और 12वीं पास तुंरत करें अप्लाई 9 घंटे पहले सेंट्रल कोलफील्ड्स में 1180 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज, 10वीं और 12वीं पास तुंरत करें अप्लाई 9 घंटे पहले पीएम मोदी क्वाड सम्मेलन में भाग लेने के लिए अमेरिका हुए रवाना 6 घंटे पहले आतिशी दिल्ली की सबसे युवा CM बनीं, कैबिनेट में 5 मंत्रियों ने ली शपथ 2 घंटे पहले

NEET UG 2023 में यूपी का दबदबा, सबसे ज्यादा अभ्यर्थी सफल

Blog Image

NTA यानी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने एमबीबीएस, बीडीएस, बीएएमएस, बीएचएमएस, आरबीएसएएस जैसे चिकित्सा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए हुई नीट 2023 परीक्षा का रिजल्ट मंगलवार की रात को जारी कर दिया। इस परीक्षा में एक बार फिर यूपी के छात्रों का दबदबा रहा, देशभर में सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश के 1 लाख 39 हजार 961 स्टूडेंट्स इस परीक्षा में सफल रहे। कटऑफ 602 तय की गई। सफल अभ्यर्थी प्रदेश में उपलब्ध 8528 सीटों पर प्रवेश ले सकेंगे।
आपको बता दें कि 7 मई को लखनऊ में 45 केंद्रों समेत प्रदेशभर के कई जिलों में इस परीक्षा के केंद्र बनाए गए थे। परीक्षा में कुल 267383 अभ्यर्थी शामिल हुए थे।

शुभम बंसल ने किया टॉप, तो टॉप 50 में यूपी के 4 स्टूडेंट्स-

उत्तर प्रदेश के शुभम बंसल टॉप 20 में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं 715 अंक के साथ उनकी ऑल इंडिया में सोलवीं रैंक रही है। शुभम बंसल ने यूपी में टॉप किया है। वहीं ओबीसी कैटेगरी में शिवम पटेल ने 710 अंक के साथ 29 वीं  रैंक हासिल करने में कामयाब रहे हैं। इसके अलावा 41वें और 42वें नंबर पर भी यूपी के छात्र रहे हैं। 710 अंक के साथ वैभव सिन्हा की 41 वीं रैंक और बरीरा अली 42वीं रैंक हासिल करने में सफल रहे हैं। लखनऊ कोसी रोड के सृष्टि अपार्टमेंट निवासी याग्निक गुप्ता ने 4875 वीं रैंक हासिल की है। उनके पिता मनोज कुमार गुप्ता सरकारी सेवा में और मां ज्योति गुप्ता ग्रहणी हैं।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें