बड़ी खबरें

यूपी के 29 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट, प्रयागराज और अयोध्या में डूबे घाट, सड़क पर हो रहे अंतिम संस्कार, वाराणसी में गंगा का वॉर्निंग लेवल पार 14 घंटे पहले सीएम योगी की अफसरों को सख्त चेतावनी, जन शिकायतों की मिथ्या रिपोर्ट लगाई तो होगी कार्रवाई 14 घंटे पहले यूपी के सरकारी अस्पतालों में मरीजों से सलीके से बात करना सिखा रही सरकार, स्टॉफ को अच्छे बर्ताव की मिलेगी ट्रेनिंग, सीएम के निर्देश पर शुरू हुई पहल 14 घंटे पहले लखनऊ विश्वविद्यालय का 67वां कॉन्वोकेशन आज,1 लाख 6 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स को मिलेगी उपाधि, 198 मेडल से नवाजे जाएंगे मेधावी 14 घंटे पहले एग्जिम बैंक में मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर निकली भर्ती, 18 सितंबर से शुरू होंगे आवेदन, 85 हजार तक सैलरी 14 घंटे पहले रेलवे में अप्रेंटिस के 4096 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज, 10वीं पास करें तुरंत अप्लाई 14 घंटे पहले एसबीआई में स्पेशलिस्ट कैडर के लिए 1500 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, 4 अक्तूबर 2024 तक sbi.co.in पर कर सकते हैं आवेदन 14 घंटे पहले

नफरत की फसल काटने वाली कांग्रेस व नेकां की सियासी जमीन हमेशा के लिए हो गई है बंजर: सीएम योगी

Blog Image

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के गठबंधन पर कड़ा प्रहार किया है। उन्होंने शनिवार को अपने सरकारी आवास पर मीडिया से बातचीत के दौरान दोनों पार्टियों के गठबंधन पर गंभीर सवाल उठाए। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस जैसी पार्टियां, जो नफरत की राजनीति करती रही हैं, उनकी सियासी जमीन अब हमेशा के लिए बंजर हो गई है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद और अलगाववाद का मुद्दा अब जम्मू-कश्मीर में खत्म हो चुका है, और यह सब चिनाब की जलधारा में हमेशा के लिए बह गया है। मुख्यमंत्री योगी ने कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी पर भी तीखा हमला करते हुए उनसे कई सवाल पूछे।

अलगाववाद की काली परछाइयाँ हो चुकी हैं विलीन-

सीएम योगी ने कहा कि नफरत की फसल उगाने वाली कांग्रेस और नेकां की राजनीति अब बंजर ज़मीन में तब्दील हो चुकी है, जहाँ कोई नया बीज अंकुरित होना असंभव है। उन्होंने तीखे शब्दों में ऐलान किया कि आतंकवाद और अलगाववाद की काली परछाइयाँ अब चिनाब की उफनती जलधारा में विलीन हो चुकी हैं। सीएम योगी ने राहुल गांधी पर भी अपनी वाणी के बाण चलाते हुए उन्हें कटघरे में खड़ा कर दिया। उन्होंने ऐसे सवाल दागे, जो सीधा उनके राजनीतिक अस्तित्व पर प्रहार करते हुए प्रतीत हुए। योगी की हर बात में एक ऐसा सच्चा विश्वास था, मानो वह न केवल सियासी मैदान में, बल्कि विचारों की जंग में भी विजयी होने का ऐलान कर रहे हों।

राष्ट्रविरोधी मंसूबों का खुलासा-

सीएम योगी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए को हटाकर विधानसभा चुनाव की अपनी प्रतिबद्धता को जाहिर किया था। अब जबकि चुनाव की तिथियां घोषित हो चुकी हैं, कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस का गठबंधन देश की सुरक्षा के प्रति गंभीर सवाल खड़े करता है। उन्होंने आरोप लगाया कि अब्दुल्ला एंड संस फैमिली प्राइवेट लिमिटेड (नेशनल कॉन्फ्रेंस) के साथ कांग्रेस का गठबंधन राष्ट्रविरोधी मंसूबों को देश के सामने उजागर करता है।

नेकां के घोषणापत्र पर सवाल-

सीएम योगी ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के हाल ही में जारी घोषणापत्र को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताते हुए कहा कि इसमें कई ऐसे बिंदु हैं जो भारत की एकता और अखंडता पर सवाल उठाते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस का गठबंधन भारतीय संविधान के प्रति सच्ची निष्ठा रखने वाले हर व्यक्ति को चिंतित करता है।

राहुल गांधी पर निशाना: उठाए कई सवाल-

सीएम योगी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि क्या कांग्रेस 'नेशनल कॉन्फ्रेंस' के जम्मू-कश्मीर में 'अलग झंडे' के वादे का समर्थन करती है? क्या राहुल गांधी अनुच्छेद 370 और आर्टिकल 35ए को वापस लाने का समर्थन करते हैं, जिससे जम्मू-कश्मीर फिर से अशांति और आतंकवाद के दौर में धकेला जा सके? उन्होंने यह भी पूछा कि क्या कांग्रेस पाकिस्तान के साथ एलओसी ट्रेड शुरू करने और बॉर्डर पार से आतंकवाद को समर्थन देने के नेशनल कॉन्फ्रेंस के निर्णय का समर्थन करती है?

आतंकवाद के दौर को वापस लाने का समर्थन करती है कांग्रेस?

सीएम योगी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस का यह गठबंधन आरक्षण विरोधी चेहरा भी सामने लाता है। उन्होंने पूछा कि क्या कांग्रेस दलितों, गुर्जरों, बकरवाल और पहाड़ियों के आरक्षण को समाप्त करने के नेशनल कॉन्फ्रेंस के वादे का समर्थन करती है? साथ ही, क्या कांग्रेस चाहती है कि जम्मू-कश्मीर की अर्थव्यवस्था को फिर से भ्रष्टाचार की आग में झोंककर पाकिस्तान समर्थित परिवारों के हाथों में सौंप दिया जाए?

नौजवानों को गुमराह करने वालों के लिए जम्मू-कश्मीर में जगह नहीं-

सीएम योगी ने कहा कि आजादी के बाद जम्मू-कश्मीर के नौजवानों को गुमराह करने वाले कथित नेताओं ने उनके हाथों में पत्थर और एके-47 थमाई थी। लेकिन पीएम मोदी के नेतृत्व में अब उन्हें टैबलेट और रोजगार के अवसर दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब जम्मू-कश्मीर में ऐसे लोगों के लिए कोई जगह नहीं है।

चिनाब की जलधारा में विलीन हो चुका है आतंकवाद

सीएम योगी ने कहा कि अनुच्छेद 370 की समाप्ति के बाद जम्मू-कश्मीर की आबोहवा और मुद्दे पूरी तरह बदल चुके हैं। अब यहां विकास, रोजगार और पहचान की बातें हो रही हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के गठबंधन से जुड़े ये सवाल राहुल गांधी को देश के सामने स्पष्ट करने होंगे।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें