बड़ी खबरें

दिल्ली में पीएम मोदी की चुनावी रैली में पहुंचे सिंगापुर के उच्चायुक्त, भगवा गमछा डाल कर पोस्ट की तस्वीर 8 घंटे पहले स्वाती मालीवाल केस में विभव कुमार को तीस हजारी कोर्ट ने 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा 8 घंटे पहले IPL 2024 का गणित, CSK बाहर, RCB प्लेऑफ में पहुंची, आज RR-SRH में से कोई एक टॉप-2 में करेगा फिनिश 8 घंटे पहले यूपी में पहली बार चुनाव में कोई बाहुबली नहीं, कभी एक साथ थे 16 विधायक-सांसद 8 घंटे पहले AI और साइबर सिक्योरिटी से कर सकेंगे पार्ट टाइम M.Tech, लखनऊ विश्वविद्यालय में अब 5 विषयों में पार्ट टाइम M.Tech की सुविधा 8 घंटे पहले पांच साल में लखनऊ आज सबसे गर्म, 45 डिग्री अधिकतम तापमान, अभी चलती रहेगी हीटवेव 8 घंटे पहले एम्स (AIIMS) रायपुर में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 45 वर्ष, 65 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी 8 घंटे पहले रेलवे में ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 37 वर्ष, सैलरी 2 लाख से ज्यादा 8 घंटे पहले यूपी के 14 लोकसभा क्षेत्रों में कल सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, उल्लंघन के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई 7 घंटे पहले प्रयागराज में राहुल और अखिलेश की सभा में मची भगदड़, कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर घुसे अंदर 5 घंटे पहले प्रतापगढ़ में सीएम योगी की जनसभा, कहा- सपा और कांग्रेस लगाना चाहती है औरंगजेब का जजिया कर 5 घंटे पहले

Civic Elections: निकाय चुनाव में जुटी बीजेपी, क्या खिलेगा 'कमल' ?

Blog Image

लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2024 के सियासी रण की बिसात बिछ चुकी है। देश की सभी पार्टियां, भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस समेत सभी दलों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। यूपी में भी मिशन 24 को लेकर पार्टियों में अलग ही क्रेज देखने को मिल रहा है। देश के सबसे बड़े राज्य यूपी में इस बार चुनाव में सभी की नज़रें टिकी है लेकिन लोकसभा चुनाव से पहले यूपी बीजेपी के सामने नगर निकाय चुनाव में जीत दर्ज करना चुनौती बना हुआ हैं क्योंकि मैनपुरी उपचुनाव में बीजेपी को भारी हार का सामना करना पड़ा था। 

सम्मलेन और जातीय समीकरण दिलाएगा जीत ? 

समाजवादी पार्टी के गढ़ मैनपुरी उपचुनाव में सपा मुखिया अखिलेश यादव की धर्मपत्नी और स्व. सपा सरंक्षक मुलायम सिंह यादव की बहू डिंपल यादव ने भारी बहुमतों से जीत हासिल की थी लेकिन इस बार निकाय चुनाव में बीजेपी जीत दर्ज करने के लिए नगर निगम सम्मलेन करने जा रही है साथ ही बीजेपी इस बार जातीय समीकरण भेदेगी।

भारतीय जनता पार्टी अपना स्थापना दिवस धूमधाम से मना रही है इस मौके पर जगह-जगह कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रमों के जरिये पार्टी के वरिष्ठ नेता जनता के समक्ष योगी सरकार की उपलब्धियां गिनाएंगे।  इसके साथ ही निकाय चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेगी।  

7 अप्रैल से सम्मलेन का आगाज़ 

फिलहाल पार्टी ने प्रदेश के सभी 17 नगर निगमों में प्रभावी जातियों, बिरादरियों और सामाजिक वर्गों को चिन्हित कर लिया है। पार्टी की योजना है कि, 7  से 12 अप्रैल की अवधि में प्रत्येक नगर निगम में हर दिन एक प्रभावी बिरादरी का सम्मेलन आयोजित किया जाए। जिसमें पार्टी नेता अपनी सरकार के कामों को गिनाएगी।

विपक्ष के निशाने पर भाजपा 

विपक्षी पार्टियां जातीय समीकरण को लेकर सरकार पर हमलावर है। विपक्ष का कहना है कि, भाजपा जनता को बरगला रही है और उन्हें बांटने का काम कर रही है।   

क्या निकाय चुनाव में दिखेगा बुल्डोज़र का असर ?

यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार बुल्डोज़र बाबा के नाम ने देश ही नहीं विदेशों में भी लोकप्रिय है क्योंकि प्रदेश में क्राइम का खात्मा करने के लिए योगी सरकार ने अपराधियों के आशियानों पर बुल्डोज़र की कार्रवाई की थी। इस बुल्डोज़र के नाम से बीजेपी कई राज्यों में उपचुनाव भी जीती क्योंकि योगी सरकार का काम जनता को भा रहा है। इसलिए इस निकाय चुनाव में भी बुल्डोज़र का असर देखने को मिल सकता है। 

 

अन्य ख़बरें