बड़ी खबरें

दिल्ली में पीएम मोदी की चुनावी रैली में पहुंचे सिंगापुर के उच्चायुक्त, भगवा गमछा डाल कर पोस्ट की तस्वीर 5 घंटे पहले स्वाती मालीवाल केस में विभव कुमार को तीस हजारी कोर्ट ने 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा 5 घंटे पहले IPL 2024 का गणित, CSK बाहर, RCB प्लेऑफ में पहुंची, आज RR-SRH में से कोई एक टॉप-2 में करेगा फिनिश 5 घंटे पहले यूपी में पहली बार चुनाव में कोई बाहुबली नहीं, कभी एक साथ थे 16 विधायक-सांसद 5 घंटे पहले AI और साइबर सिक्योरिटी से कर सकेंगे पार्ट टाइम M.Tech, लखनऊ विश्वविद्यालय में अब 5 विषयों में पार्ट टाइम M.Tech की सुविधा 5 घंटे पहले पांच साल में लखनऊ आज सबसे गर्म, 45 डिग्री अधिकतम तापमान, अभी चलती रहेगी हीटवेव 5 घंटे पहले एम्स (AIIMS) रायपुर में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 45 वर्ष, 65 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी 5 घंटे पहले रेलवे में ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 37 वर्ष, सैलरी 2 लाख से ज्यादा 5 घंटे पहले यूपी के 14 लोकसभा क्षेत्रों में कल सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, उल्लंघन के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई 4 घंटे पहले प्रयागराज में राहुल और अखिलेश की सभा में मची भगदड़, कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर घुसे अंदर 2 घंटे पहले प्रतापगढ़ में सीएम योगी की जनसभा, कहा- सपा और कांग्रेस लगाना चाहती है औरंगजेब का जजिया कर 2 घंटे पहले

सीएम योगी ने आगरा फोर्ट मेट्रो स्टेशन का बदला नाम, अब इनके नाम पर होगा ये स्टेशन

Blog Image

उत्तर प्रदेश के आगरा में बृहस्पतिवार को भारतीय जनता पार्टी की तरफ से अनुसूचित वर्ग महासम्मेलन का आयोजन किया गया। आगरा के कोठी मीना बाजार मैदान में हुए इस सम्मेलन में सीए योगी आदित्यनाथ ने आगरा फोर्ट मेट्रो स्टेशन के नाम में बदलाव की घोषणा की। अब इस मेट्रो स्टेशन का नाम डॉ. भीमराव अंबेडकर मेट्रो स्टेशन होगा। स्टेशन का नाम बदलने के लिए यूपी सरकार में मंत्री बेबी रानी मौर्य ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा था। इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी ने देश के दबे कुचले लोगों का हित किया है। आज बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर का सम्मान हो रहा है। बाबा साहेब का सम्मान का मतलब दबे कुचले लोगों का सम्मान और संविधान का सम्मान है। इसमें शामिल होने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी पहुंचे थे।

जेपी नड्डा का कांग्रेस पर हमला-

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने अंबेडकर की उपेक्षा की है और उनके योगदान को कम आंका है। जेपी नड्डा ने आगे कहा कि कांग्रेस ने दलित और अनुसूचित जाति के भाइयों को मानवता के बजाय वोट की दृष्टि से देखा हैं।  साथ ही वोट लेकर सत्ता हथियाने का जरिया बनाया गया । 

अनुसूचित जाति को सम्मान निधि-

इस महासम्मेलन में जेपी नड्डा ने कहा कि हमारी सरकार ने पिछड़ी जाति के लिए मैट्रिक से पूर्व और उच्च शिक्षा के लिए बजट बढ़ाया है। उच्च शिक्षा में सुविधा देने को काम किया गया है। मुद्रा योजना का लाभ उठाने वालों में 18 फीसदी अनुसूचित जाति के हैं। और किसान सम्मान निधि पाने वाले 12 करोड़ में से 1.5 करोड़ लोग अनुसूचित जाति से आते हैं।

80 सीटों पर जीत का दावा-

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आगामी लोकसभा चुनावों में यूपी की 80 सीटों पर कमल खिलने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि इसी जीत के साथ देश की अर्थव्यवस्था दुनिया में तीसरे नम्बर पर पहुंचेगी।

आगरा में मेट्रो का शुभारंभ-

आपको बता दें कि  आगरा  को  मेट्रो का तोहफा मिल चुका है। पीएम मोदी ने इसका उद्घाटन कर दिया है। आगरा की जनता  7 मार्च से सुबह से मेट्रो में सफर करना शुरू कर चुकी है। । यहां पर पांच से सात मिनट के अंतराल में मेट्रो चलेंगी। प्रति यात्री का किराया 10, 15 और 20 रुपये रखा गया है।

अन्य ख़बरें