बड़ी खबरें

रामलीला मैदान में कांग्रेस की बड़ी रैली आज, लोकसभा चुनावों के दौरान दिल्ली में राहुल गांधी की पहली जनसभा 6 घंटे पहले पांचवें चरण के लिए आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार, यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर 20 मई को होगा मतदान 6 घंटे पहले डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय लखनऊ (AKTU) के स्टूडेंट बनेंगे आर्टिशियल इंटेलिजेंस एक्सपर्ट, एआई फंडामेंटल्स की दी जाएगी ट्रेनिंग 6 घंटे पहले लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, राहुल गांधी और स्मृति ईरानी की दांव पर लगी प्रतिष्ठा, लखनऊ पूर्व विधानसभा उप चुनाव के लिए भी मैदान में 4 प्रत्याशी 6 घंटे पहले IPL 2024 में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हुई लखनऊ, चौथे स्थान के लिए चेन्नई और आरसीबी में जंग 6 घंटे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आज होगा 68वां मुकाबला, बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा मैच 6 घंटे पहले दुनिया की टॉप 2 हजार यूनिवर्सिटीज में 64 इंडियन इंस्टीट्यूट्स शामिल, पहले नंबर पर IIM-A, टॉप 10 में हैं 4 IITs 6 घंटे पहले मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन में 108 पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट्स को मौका, 56 साल है एज लिमिट 6 घंटे पहले बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर सहित अन्य पदों पर निकली भर्ती, उम्मीदवार ऑफिसियल वेबसाइट vasantakfi.ac.in पर 7 जून 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई 6 घंटे पहले भीषण लू की चपेट में उत्तर भारत; राजस्थान-दिल्ली समेत इन राज्यों में प्रचंड गर्मी की अलर्ट 2 घंटे पहले

वाराणसी सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड जल्द ही शुरु कर सकता है नई बस सेवा

Blog Image

प्रदेश में योगी सरकार पर्यटन को तेजी से बढ़ावा दे रही है। ऐसे में बाबा भोलेनाथ की नगरी काशी में इस समय दक्षिण भारतीय सैलानियों की संख्या काफी बढ़ी है। श्रीकाशी विश्वनाथ कॉरिडोर के शुभारंभ के बाद से काशी में देश के कोने-कोने से श्रद्धालुओं और पर्यटकों के आने का क्रम बढ़ा है। दक्षिण भारत से भी बड़ी संख्या में लोग काशी आ रहे हैं। इसी को देखते हुए वाराणसी सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड ने दक्षिण भारतीय पर्यटकों के लिए विशेष बस सेवा शुरू की है। यह बस सेवा वाराणसी के प्रमुख पर्यटन स्थलों को जोड़ेगी। इस सुविधा के शुरू हो जाने से दक्षिण भारतीय सैलानियों को निजी ट्रेवेल्स वालों से संपर्क नहीं करना पड़ेगा और आसानी से सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज की सुविधा का लाभ उठा सकेंगे।

नए साल में बोर्ड की बैठक में रखा जाएगा प्रस्ताव- 

आपको बता दे कि नए साल में बोर्ड की बैठक में इस प्रस्ताव को पेश किया जाएगा और प्रस्ताव पास होने के बाद समूह में आने वाले सैलानी ई-बसों को 24 घंटे के लिए बुक करा सकेंगे। रोडवेज कैंट स्टेशन जाकर कोई भी जरूरी प्रक्रियाएं पूरी कर ई-बस बुक करा सकता है। वाराणसी सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड के अधिकारियों ने बताया कि श्रीकाशी विश्वनाथ कॉरिडोर के शुभारंभ के बाद से काशी में देश के कोने-कोने से श्रद्धालुओं और पर्यटकों के आने का क्रम बढ़ा है। दक्षिण भारत से आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या इस समय सबसे अधिक है। इसी को ध्यान में रखते हुए सिटी ट्रांसपोर्ट ने योजना बनाई है कि कैंट स्टेशन पर ट्रेन से उतरते ही सैलानियों के समूह को ई-बसें मुहैया कराई जाए। 24 घंटे के लिए बस बुक कराते हुए सैलानी श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर, गंगा घाट और अन्य मंदिरों का भ्रमण आसानी से कर सकेंगे। काशी दर्शन यात्रा के तहत इस सुविधा को जोड़ने की तैयारी चल रही है।

आने वाली हैं 100 ई-बसें
मिली जानकारी के मुताबिक, सिटी ट्रांसपोर्ट के बेड़े में जल्द ही 100 और बसें आने वाली हैं। इस समय 50 ई-बसें हैं लेकिन 100 बसों के आने के बाद यह संख्या बढ़कर 150 तक पहुंच जाएगी। जिससे यहां आने वाले सैलानियों को दर्शन करने में आसानी होगी। वाराणसी सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड के एमडी गौरव वर्मा ने बताया कि काशी दर्शन यात्रा के तहत इस सुविधा को शुरू करने की योजना है। वातानुकूलित और सुरक्षा के लिहाज से ई-बसें काफी उपयुक्त भी हैं।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें