बड़ी खबरें

पीएम मोदी की अंबाला में रैली आज, कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह, सुरक्षा के किए गए सख्त इंतजाम 4 घंटे पहले रामलीला मैदान में कांग्रेस की बड़ी रैली आज, लोकसभा चुनावों के दौरान दिल्ली में राहुल गांधी की पहली जनसभा 4 घंटे पहले पांचवें चरण के लिए आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार, यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर 20 मई को होगा मतदान 4 घंटे पहले डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय लखनऊ (AKTU) के स्टूडेंट बनेंगे आर्टिशियल इंटेलिजेंस एक्सपर्ट, एआई फंडामेंटल्स की दी जाएगी ट्रेनिंग 4 घंटे पहले लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, राहुल गांधी और स्मृति ईरानी की दांव पर लगी प्रतिष्ठा, लखनऊ पूर्व विधानसभा उप चुनाव के लिए भी मैदान में 4 प्रत्याशी 4 घंटे पहले IPL 2024 में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हुई लखनऊ, चौथे स्थान के लिए चेन्नई और आरसीबी में जंग 4 घंटे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आज होगा 68वां मुकाबला, बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा मैच 4 घंटे पहले दुनिया की टॉप 2 हजार यूनिवर्सिटीज में 64 इंडियन इंस्टीट्यूट्स शामिल, पहले नंबर पर IIM-A, टॉप 10 में हैं 4 IITs 4 घंटे पहले मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन में 108 पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट्स को मौका, 56 साल है एज लिमिट 4 घंटे पहले बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर सहित अन्य पदों पर निकली भर्ती, उम्मीदवार ऑफिसियल वेबसाइट vasantakfi.ac.in पर 7 जून 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई 4 घंटे पहले

महाकुम्भ की तैयारियां तेज, मुख्य सचिव ने किया निरीक्षण, समय से कार्य पूर्ण करने के दिए निर्देश

Blog Image

प्रयागराज में 2025 में होने वाले महाकुंभ की तैयारियों को लेकर मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने भ्रमण कर चल रहे कार्यों को देखा। निरीक्षण के दौरान मुख्य सचिव ने सभी सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को कराये जा रहे कार्यों को गुणवत्ता के साथ समय से पूर्ण किए जाने के निर्देश दिए।मुख्य सचिव ने निर्माणाधीन एयरपोर्ट रोड, सूबेदारगंज सेतु, नागवासुकी मंदिर के पर्यटन कार्यों, रिवर फ्रंट रोड़, दशाश्वमेध घाट, बड़े हनुमान मंदिर, अक्षयवट, एमआरएफ सेंटर नैनी, डिजिटल कुम्भ म्यूजियम, सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट नैनी, त्रिवेणी पुष्प नैनी, टेंट सिटी एवं सरस्वती हाईटेक सिटी सहित अन्य स्थलों पर कराये जा रहे कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने कौशाम्बी पर्यटन स्थल से प्रयागराज को जोड़ने वाली फोरलेन रोड़, एयरपोर्ट से संगम तक नॉन स्टॉप कनेक्टीविटी हेतु लोक निर्माण विभाग द्वारा बनायी जा रही सड़कों का निरीक्षण करते हुए कार्य को समय से पूर्ण किए जाने तथा ग्रीन फील्ड पैच में वृक्षारोपण पर विशेष ध्यान दिए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने सूबेदारगंज में उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम द्वारा बनाये जा रहे सेतु के कार्यों का निरीक्षण करते हुए सभी कार्यों को समय से पूर्ण किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने अभी तक कराये गये कार्यों तथा आगे की कार्ययोजना के बारे में भी जानकारी प्राप्त की।
      
ऑडिटोरियम एवं कनवेंशन सेंटर का किया निरीक्षण-

तत्पश्चात उन्होंने इलाहाबाद विश्वविद्यालय के विज्ञान संकाय परिसर में बन रहे ऑडिटोरियम एवं कनवेंशन सेंटर का निरीक्षण करते हुए कार्यों की प्रगति के बारे में जानकारी लेते हुए कार्य को गुणवत्ता के साथ समय से पूर्ण किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने नवनिर्मित हाॅकी टर्फ, नागवासुकी मंदिर दारागंज तथा रीवर फ्रंट का भी निरीक्षण किया। उन्होंने सड़क के किनारे वृक्षारोपण, साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने तथा सड़क के किनारे कूड़ेदान की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। भीष्म पितामह की प्रतिमा का निरीक्षण करते हुए उन्होंने वहां की दीवारों पर आयल पेंट कराते हुए उसपर भीष्म पितामह के जीवन चरित्र से सम्बंधित विषयों को अंकित कराये जाने के लिए कहा। 

घाटों का किया जा रहा है सौंदर्यीकरण-
 
दशाश्वमेध घाट का निरीक्षण करते हुए उन्होंने घाट के सौंदर्यीकरण के बारे में जानकारी ली, जिसपर बताया गया कि 07 नये पक्के घाट बनाये जा रहे है। उन्होंने बड़े हनुमान मंदिर परिसर में कराये जाने वाले कार्यों को भी देखा तथा कार्ययोजना के बारे में जानकारी ली। तत्पश्चात उन्होंने सरस्वती हाईटेक सिटी नैनी, एस0टी0पी0 अरैल, डिजिटल म्यूजियम, त्रिवेणी पुष्प, टेंट सिटी नैनी सहित अन्य कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करते हुए सभी कार्यों को समय से पूरा कराये जाने के निर्देश दिए है। उन्होंने सरस्वती हाईटेक सिटी में वृक्षारोपण भी किया।  
  

 

 

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें