बड़ी खबरें

रामलीला मैदान में कांग्रेस की बड़ी रैली आज, लोकसभा चुनावों के दौरान दिल्ली में राहुल गांधी की पहली जनसभा 5 घंटे पहले पांचवें चरण के लिए आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार, यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर 20 मई को होगा मतदान 5 घंटे पहले डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय लखनऊ (AKTU) के स्टूडेंट बनेंगे आर्टिशियल इंटेलिजेंस एक्सपर्ट, एआई फंडामेंटल्स की दी जाएगी ट्रेनिंग 5 घंटे पहले लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, राहुल गांधी और स्मृति ईरानी की दांव पर लगी प्रतिष्ठा, लखनऊ पूर्व विधानसभा उप चुनाव के लिए भी मैदान में 4 प्रत्याशी 5 घंटे पहले IPL 2024 में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हुई लखनऊ, चौथे स्थान के लिए चेन्नई और आरसीबी में जंग 5 घंटे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आज होगा 68वां मुकाबला, बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा मैच 5 घंटे पहले दुनिया की टॉप 2 हजार यूनिवर्सिटीज में 64 इंडियन इंस्टीट्यूट्स शामिल, पहले नंबर पर IIM-A, टॉप 10 में हैं 4 IITs 5 घंटे पहले मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन में 108 पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट्स को मौका, 56 साल है एज लिमिट 5 घंटे पहले बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर सहित अन्य पदों पर निकली भर्ती, उम्मीदवार ऑफिसियल वेबसाइट vasantakfi.ac.in पर 7 जून 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई 5 घंटे पहले भीषण लू की चपेट में उत्तर भारत; राजस्थान-दिल्ली समेत इन राज्यों में प्रचंड गर्मी की अलर्ट एक घंटा पहले

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की डेट हुई फाइनल, कार्यक्रम में PM मोदी होंगे शामिल, बोले- ये मेरा सौभाग्य

Blog Image

अयोध्या में रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम की फाइनल डेट पर मुहर लग गई है।  22 जनवरी, 2024 को इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल में ट्रस्ट के सदस्य चंपत राय, नृपेंद्र मिश्रा, उडुपी के पीठाधीश्वर जगतगुरु माधवाचार्य और स्वामी गोविंददेव गिरि शामिल थे। प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री मोदी को अयोध्या में रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण दिया। प्रधानमंत्री मोदी ने इस निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है। जिसके बाद रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तारीख 22 जनवरी को चुना गया। 

चंपत राय ने सोशल मीडिया पोस्ट कर दी जानकारी-

प्रतिनिधिमंडल में ट्रस्ट के सदस्य चंपत राय ने X पर वीडियो  भी पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने बताया कि 22 जनवरी 2024 को दोपहर 12.30 बजे राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होगा। भगवान श्री रामलला सरकार के नूतन विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक अवसर पर देश के 4000 संत- महात्मा एवं समाज के 2500 प्रतिष्ठित महानुभाव भी मौजूद रहेंगे।

पीएम मोदी ने कहा -मैं खुद को बहुत धन्य महसूस कर रहा हूं-

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा- "जय सियाराम! आज का दिन बहुत भावनाओं से भरा हुआ है। अभी श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारी मुझसे मेरे निवास  स्था पर मिलने आए थे। उन्होंने मुझे श्रीराम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा के अवसर पर अयोध्या आने के लिए निमंत्रित किया है। मैं खुद को बहुत धन्य महसूस कर रहा हूं। ये मेरा सौभाग्य है कि अपने जीवनकाल में, मैं इस एतिहासिक अवसर का साक्षी बनूंगा। 
रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ मोहन भागवत और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित रहेंगे। आपको बता दें कि अयोध्या को ग्लोबल पर्यटन स्थल के तौर पर विकसित करने के लिए योगी और मोदी सरकार वहां तमाम योजनाएं चला रही है। 

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें