बड़ी खबरें

पीएम मोदी की अंबाला में रैली आज, कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह, सुरक्षा के किए गए सख्त इंतजाम 3 घंटे पहले रामलीला मैदान में कांग्रेस की बड़ी रैली आज, लोकसभा चुनावों के दौरान दिल्ली में राहुल गांधी की पहली जनसभा 3 घंटे पहले पांचवें चरण के लिए आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार, यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर 20 मई को होगा मतदान 3 घंटे पहले डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय लखनऊ (AKTU) के स्टूडेंट बनेंगे आर्टिशियल इंटेलिजेंस एक्सपर्ट, एआई फंडामेंटल्स की दी जाएगी ट्रेनिंग 3 घंटे पहले लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, राहुल गांधी और स्मृति ईरानी की दांव पर लगी प्रतिष्ठा, लखनऊ पूर्व विधानसभा उप चुनाव के लिए भी मैदान में 4 प्रत्याशी 3 घंटे पहले IPL 2024 में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हुई लखनऊ, चौथे स्थान के लिए चेन्नई और आरसीबी में जंग 3 घंटे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आज होगा 68वां मुकाबला, बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा मैच 3 घंटे पहले दुनिया की टॉप 2 हजार यूनिवर्सिटीज में 64 इंडियन इंस्टीट्यूट्स शामिल, पहले नंबर पर IIM-A, टॉप 10 में हैं 4 IITs 3 घंटे पहले मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन में 108 पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट्स को मौका, 56 साल है एज लिमिट 3 घंटे पहले बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर सहित अन्य पदों पर निकली भर्ती, उम्मीदवार ऑफिसियल वेबसाइट vasantakfi.ac.in पर 7 जून 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई 3 घंटे पहले

अब बिना वीजा के कर सकेंगे थाईलैंड की यात्रा, सरकार ने किया ये ऐलान

Blog Image

अगर आप सैर-सपाटा करने के शौकीन हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। क्योंकि अब आपको थाइलैंड की यात्रा करना आसान हो जाएगा। अब आप बिना वीजा के भी थाइलैंड घूम सकेंगे। थाईलैंड के सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक भारत और ताइवान से आने वाले लोगों के लिए वीजा आवश्यकताओं को माफ कर दिया जाएगा। रॉयटर्स के मुताबिक, यह छूट अगले महीने यानी 10 नवंबर से 10 मई 2024 तक दी जाएगी।

कब तक बिना वीजा घूम सकेंगे थाइलैंड-

आपको बता दें कि थाइलैंड सरकार के प्रवक्ता चाई वाचारोंके के मुताबिक- भारत और ताइवान से आने वाले लोग 10 नवंबर से 10 मई 2024 तक  थाइलैंड बिना वीजा के जा सकते हैं और वहां 30 दिनों  के लिए बिना वीजा के रह सकते हैं। थाईलैंड यात्रियों के लिए अपने वीजा नियमों में  ढील दी है। जिसमें वीजा छूट और पर्यटकों के लिए ठहरने की अवधि का विस्तार शामिल है। आपको बता दें कि सितंबर में उसने चीन के नागरिकों के लिए भी ऐसी छूट दी थी। भारतीयों के लिए एक सप्ताह में ये दूसरी अच्छी खबर है। अभी हालही में श्रीलंका ने भारत, चीन, रूस सहित 7 देशों के लिए वीजा फ्री  प्रवेश की घोषणा की है।   

2 दिन के लिए भारतीय को खर्च करने पड़ते हैं इतने रुपये-

फिलहाल भारत के यात्रियों को 2 दिन के थाईलैंड के वीजा के लिए 2000 भाट (लगभग 57 डॉलर) का भुगतान करना अनिवार्य है। थाईलैंड की नई सरकार का लक्ष्य अगले साल विदेशी पर्यटकों से राजस्व को 3.3 ट्रिलियन भाट तक बढ़ाना है। जिसमें यात्रा उद्योग सबसे अच्छा अल्पकालिक आर्थिक प्रोत्साहन प्रदान करने वाला क्षेत्र है।  बैंक ऑफ थाईलैंड के आंकड़ों के मुताबिक, पर्यटन सकल घरेलू उत्पाद में लगभग 12%  और नौकरियों में लगभग पांचने हिस्से का योगदान देता है।

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें