बड़ी खबरें

पीएम मोदी की अंबाला में रैली आज, कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह, सुरक्षा के किए गए सख्त इंतजाम एक घंटा पहले रामलीला मैदान में कांग्रेस की बड़ी रैली आज, लोकसभा चुनावों के दौरान दिल्ली में राहुल गांधी की पहली जनसभा एक घंटा पहले पांचवें चरण के लिए आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार, यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर 20 मई को होगा मतदान एक घंटा पहले डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय लखनऊ (AKTU) के स्टूडेंट बनेंगे आर्टिशियल इंटेलिजेंस एक्सपर्ट, एआई फंडामेंटल्स की दी जाएगी ट्रेनिंग एक घंटा पहले लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, राहुल गांधी और स्मृति ईरानी की दांव पर लगी प्रतिष्ठा, लखनऊ पूर्व विधानसभा उप चुनाव के लिए भी मैदान में 4 प्रत्याशी एक घंटा पहले IPL 2024 में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हुई लखनऊ, चौथे स्थान के लिए चेन्नई और आरसीबी में जंग एक घंटा पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आज होगा 68वां मुकाबला, बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा मैच एक घंटा पहले दुनिया की टॉप 2 हजार यूनिवर्सिटीज में 64 इंडियन इंस्टीट्यूट्स शामिल, पहले नंबर पर IIM-A, टॉप 10 में हैं 4 IITs एक घंटा पहले मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन में 108 पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट्स को मौका, 56 साल है एज लिमिट एक घंटा पहले बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर सहित अन्य पदों पर निकली भर्ती, उम्मीदवार ऑफिसियल वेबसाइट vasantakfi.ac.in पर 7 जून 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई एक घंटा पहले

लखनऊ से कैलाश पर्वत जाना हुआ आसान, 38 भारतीयों ने पहली बार किए कैलाश के हवाई दर्शन

Blog Image

पवित्र कैलाश मानसरोवर के दर्शन करना भारतीयों के लिए अब आसान हो गया है। पहली बार 38 भारतीयों ने कैलाश मानसरोवर के हवाई दर्शन किए। 2019 के बाद ऐसा पहली बार हुआ जब भारतीयों के कैलाश मानसरोवर दर्शन संभव हो पाए हैं। नेपाल से एक फ्लाइट ने उड़ान भरकर कैलाश मानसरोवर तक का सफर तय किया और श्रद्धालुओं को पवित्र पर्वत के दर्शन कराए। इस यात्रा में नेपालगंज से 38 भारतीयों के साथ एक चार्टर्ड विमान से कैलाश मानसरोवर के लिए उड़ान भरी, और यह इस तरह की पहली पर्वतीय उड़ान थी। इस उड़ान में सभी श्रद्धालुओं ने पवित्र कैलाश-मानसरोवर पर्वत के दर्शन किए। 27 हजार फीट की ऊंचाई से श्रद्धालुओं ने दर्शन किए। फ्लाइट से मान सरोवर का नज़ारा देख श्रद्धालु मंत्रमुग्ध हुए।

ट्रिप टूटेम्पल्स ने शुरू की है यह सेवा- 

आपको बता दें कि ट्रिप  टूटेम्पल्स ने सिद्धार्थ हाइपिटैलिटी और श्रीएयरलाइन के साथ मिलकर इस सेवा की शुरुआत की है। ट्रिप टूटेम्पल्स के सीईओ विकास मिश्रा के मुताबिक इस हवाई सेवा से भारतीयों के कैलाश मानसरोवर पर्वत के दर्शन करना आसान हो गया है। इस सेवा में सभी यात्रियों को विमान में विंडो सीट ही दी जाती है ताकि सभी को कैलाश पर्वत के दर्शन करने में कोई दिक्कत न हो।उन्होंने बताया कि विमान के अंदर यात्रियों के पहुंचने पर उनके ऊपर पवित्र कैलाश मानसरोवर का जल छिड़कर उनका स्वागत किया जाता है। प्लेन में भगवान भोलेनाथ के भजन सुनाए जाते हैं। साथ ही सभी को प्रसाद भी दिया जाता है।

लखनऊ से कैसे किए जा सकते हैं दर्शन-  

जब हमने कंपनी के सीईओ विकास मिश्रा से पूछा कि लखनऊ से कैलाश मानसरोवर के दर्शन कैसे किए जा सकते हैं और इसमें कितनी खर्चा आएगा तो उन्होंने बताया कि लखनऊ से पहले यात्रियों को 5 घंटे की यात्रा सड़क मार्ग से करके उनको नेपालगंज पहुंचाया जाता है। जहां पर उनको होटल में रहने की व्यवस्था की जाती है, जिसके बाद वहां से डेढ़ घंटे की फ्लाइट के जरिए पवित्र मानसरोवर पर्वत के दर्शन कराए जाते हैं। उन्होंने बताया कि इस पहली यात्रा में देशभर के 38 यात्री शामिल हुए थे। कंपनी के सीईओ के मुताबिक लखनऊ से कैलाश मान सरोवर पर्वत की यात्रा का खर्च 50 हजार रुपये आता है इसमें जीएसटी अलग से देना होगा।  फरवरी मार्च में कंपनी दूसरी यात्रा प्लान कर रही है।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें