बड़ी खबरें

ग्लोबल ट्रेड रिसर्च इनिशिएटिव (जीटीआरआई) का सुझाव, घरेलू ईवी कंपनियों को अपने दम पर बढ़ने दे भारत, नई ऊंचाई पर है विदेशी मुद्रा भंडार 18 घंटे पहले अब टीकाकरण की मिलेगी ऑनलाइन जानकारी, गर्भवती महिलाओं-नवजातों के लिए इसी महीने शुरू होगा यूविन पोर्टल 18 घंटे पहले यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा की आंसर सीट को लेकर आया अपडेट, उत्तरों पर आपत्ति होने पर दर्ज कर सकते हैं शिकायत 18 घंटे पहले यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में ऊर्जा सेक्टर में निवेशकों को करेंगे आकर्षित, इसी महीने होंगे दो बड़े आयोजन 18 घंटे पहले लखनऊ में आज दोपहर बाद बारिश की संभावना, 24 घंटे में 5.6 MM हुई बरसात 18 घंटे पहले पैरालंपिक शॉटपुट F57 में होकाटो सीमा ने जीता कांस्य पदक, भारत की झोली में पेरिस से आए अब तक 27 मेडल 18 घंटे पहले एआई इंजीनियरिंग सर्विसेज लिमिटेड (AIESL) सिक्योरिटी में ऑफिसर, सुपरवाइजर की निकली वैकेंसी, 24 सितंबर 2024 है आवेदन करने की लास्ट डेट 18 घंटे पहले एसएससी सीएचएसएल 2024 टियर-1 परीक्षा के परिणाम जारी, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं रिजल्ट 18 घंटे पहले

अगर आप करना चाहते हैं अयोध्या और काशी की सैर, IRCTC दे रहा है आपको किफायती टूर पैकेज

Blog Image

यात्रा करने वाले शौकीन लोगों के लिए आईआरसीटीसी की ओर से यात्रियों के लिए बहुत ही किफायती पैकेज दिया जा रहा है। जिसमें आप 9 दिनों तक इस टूर पैकेज का लाभ उठा सकते हैं। इसमें अयोध्या से लेकर प्रयागराज और वाराणसी जैसी कई जगहों की सैर शामिल  है। जुलाई में आप बहुत ही कम बजट में इस पैकेज को लेकर इन सारी जगहों पर घूमने-फिरने का मजा ले सकते हैं। 

इतने दिन और रात का मिलेगा पैकेज-

आईआरसीटीसी ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया पर एक टूर पैकेज की जानकारी शेयर की है। इस पैकेज का नाम अयोध्या- काशी पुण्य क्षेत्र यात्रा है।  इस पैकेज की अवधि 8 रातें और 9 दिनों की है। ट्रेन की यह यात्रा अयोध्या, गया, प्रयागराज, सारनाथ और वाराणसी तक की डेस्टिनेशन कवर करेगी। 

 IRCTC ने  किया ट्वीट-

आईआरसीटीसी ने अपने इस टूर पैकेज के बारे में सोशल मीडिया साइट एक्स पर शेयर करके बताया है कि अगर आप अयोध्या, गया, प्रयागराज, सारनाथ और वाराणसी जैसी धार्मिक जगहों की यात्रा करना चाहते हैं, तो आईआरसीटीसी के इस शानदार टूर पैकेज का लाभ उठा सकते हैं।

जानिए बुकिंग करने का तरीका-

आप इस टूर पैकेज के लिए बुकिंग आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए कर सकते हैं। इसके अलावा आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के जरिए भी बुकिंग की जा सकती है। पैकेज से जुड़ी ज्‍यादा जानकारी के ल‍िए आप आईआरसीटीसी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

मिलेंगी ये सुविधाएं-

  • रुकने के लिए होटल की सुविधा मिलेगी।
  • टूर पैकेज में ब्रेकफास्ट से लेकर लंच और डिनर की सुविधा मिलेगी।
  •  इस पैकेज में यात्रियों को ट्रैवल इंश्योरेंस (Travel Insurance) की भी सुविधा मिलेगी।

इतना देना पड़ेगा किराया 

  • इस ट्रिप में स्लीपर क्लास वाला पैकेज लेते हैं, तो आपको 15,150 रुपए चुकाने होंगे।
  • वहीं 3AC के लिए 24,300 रुपए चुकाने होंगे।
  • अगर आप 2AC वाला पैकेज लेते हैं, तो इसके लिए 31,500 रुपए का भुगतान करना होगा।
  • बच्चों के लिए आपको अलग से शुल्क का भुगतान करना होगा। 

 

अन्य ख़बरें