बड़ी खबरें

उत्तर प्रदेश के 18 बड़े शहरों में शुरू होंगे स्ट्रीट फूड हब-साप्ताहिक हाट, 15 लाख दुकानदारों को फायदा 17 घंटे पहले चमक उठेंगे यूपी के हाइवे, 40 हजार करोड़ से बनेंगी दो हजार नई सड़कें, गांवों पर फोकस 17 घंटे पहले उत्तर प्रदेश में दो साल में प्राकृतिक खेती से जुड़ेंगे 50 हजार किसान, सभी जिलों में शुरू होगी किसान रजिस्ट्री 17 घंटे पहले रेलवे में 7951 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 30 जुलाई से शुरू होंगे आवेदन, 44 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी 17 घंटे पहले CDAC में प्रोजेक्ट इंजीनियर सहित 135 पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 50 साल, सैलरी 14 लाख तक 17 घंटे पहले ITBP ने कॉन्स्टेबल के पदों पर निकाली भर्ती, 10वीं पास को मौका, 69 हजार से ज्यादा मिलेगा वेतन 17 घंटे पहले काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर क्रैश हुआ विमान, प्लेन में सवार 19 में से 18 की मौत 16 घंटे पहले 'बजट में विपक्ष शासित राज्यों के साथ हुआ भेदभाव', INDIA ब्लॉक के सांसदों का विरोध प्रदर्शन 16 घंटे पहले

अगर आप करना चाहते हैं अयोध्या और काशी की सैर, IRCTC दे रहा है आपको किफायती टूर पैकेज

Blog Image

यात्रा करने वाले शौकीन लोगों के लिए आईआरसीटीसी की ओर से यात्रियों के लिए बहुत ही किफायती पैकेज दिया जा रहा है। जिसमें आप 9 दिनों तक इस टूर पैकेज का लाभ उठा सकते हैं। इसमें अयोध्या से लेकर प्रयागराज और वाराणसी जैसी कई जगहों की सैर शामिल  है। जुलाई में आप बहुत ही कम बजट में इस पैकेज को लेकर इन सारी जगहों पर घूमने-फिरने का मजा ले सकते हैं। 

इतने दिन और रात का मिलेगा पैकेज-

आईआरसीटीसी ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया पर एक टूर पैकेज की जानकारी शेयर की है। इस पैकेज का नाम अयोध्या- काशी पुण्य क्षेत्र यात्रा है।  इस पैकेज की अवधि 8 रातें और 9 दिनों की है। ट्रेन की यह यात्रा अयोध्या, गया, प्रयागराज, सारनाथ और वाराणसी तक की डेस्टिनेशन कवर करेगी। 

 IRCTC ने  किया ट्वीट-

आईआरसीटीसी ने अपने इस टूर पैकेज के बारे में सोशल मीडिया साइट एक्स पर शेयर करके बताया है कि अगर आप अयोध्या, गया, प्रयागराज, सारनाथ और वाराणसी जैसी धार्मिक जगहों की यात्रा करना चाहते हैं, तो आईआरसीटीसी के इस शानदार टूर पैकेज का लाभ उठा सकते हैं।

जानिए बुकिंग करने का तरीका-

आप इस टूर पैकेज के लिए बुकिंग आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए कर सकते हैं। इसके अलावा आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के जरिए भी बुकिंग की जा सकती है। पैकेज से जुड़ी ज्‍यादा जानकारी के ल‍िए आप आईआरसीटीसी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

मिलेंगी ये सुविधाएं-

  • रुकने के लिए होटल की सुविधा मिलेगी।
  • टूर पैकेज में ब्रेकफास्ट से लेकर लंच और डिनर की सुविधा मिलेगी।
  •  इस पैकेज में यात्रियों को ट्रैवल इंश्योरेंस (Travel Insurance) की भी सुविधा मिलेगी।

इतना देना पड़ेगा किराया 

  • इस ट्रिप में स्लीपर क्लास वाला पैकेज लेते हैं, तो आपको 15,150 रुपए चुकाने होंगे।
  • वहीं 3AC के लिए 24,300 रुपए चुकाने होंगे।
  • अगर आप 2AC वाला पैकेज लेते हैं, तो इसके लिए 31,500 रुपए का भुगतान करना होगा।
  • बच्चों के लिए आपको अलग से शुल्क का भुगतान करना होगा। 

 

अन्य ख़बरें