बड़ी खबरें

रामलीला मैदान में कांग्रेस की बड़ी रैली आज, लोकसभा चुनावों के दौरान दिल्ली में राहुल गांधी की पहली जनसभा 4 घंटे पहले पांचवें चरण के लिए आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार, यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर 20 मई को होगा मतदान 4 घंटे पहले डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय लखनऊ (AKTU) के स्टूडेंट बनेंगे आर्टिशियल इंटेलिजेंस एक्सपर्ट, एआई फंडामेंटल्स की दी जाएगी ट्रेनिंग 4 घंटे पहले लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, राहुल गांधी और स्मृति ईरानी की दांव पर लगी प्रतिष्ठा, लखनऊ पूर्व विधानसभा उप चुनाव के लिए भी मैदान में 4 प्रत्याशी 4 घंटे पहले IPL 2024 में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हुई लखनऊ, चौथे स्थान के लिए चेन्नई और आरसीबी में जंग 4 घंटे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आज होगा 68वां मुकाबला, बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा मैच 4 घंटे पहले दुनिया की टॉप 2 हजार यूनिवर्सिटीज में 64 इंडियन इंस्टीट्यूट्स शामिल, पहले नंबर पर IIM-A, टॉप 10 में हैं 4 IITs 4 घंटे पहले मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन में 108 पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट्स को मौका, 56 साल है एज लिमिट 4 घंटे पहले बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर सहित अन्य पदों पर निकली भर्ती, उम्मीदवार ऑफिसियल वेबसाइट vasantakfi.ac.in पर 7 जून 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई 4 घंटे पहले भीषण लू की चपेट में उत्तर भारत; राजस्थान-दिल्ली समेत इन राज्यों में प्रचंड गर्मी की अलर्ट 7 मिनट पहले

काशी की तर्ज पर बनेगा बाराबंकी के महादेवा में कॉरिडोर

Blog Image

काशी की तर्ज पर बाराबंकी के महादेवा में कॉरिडोर बनेगा, इसका मॉडल तैयार किया जा रहा है। इसके लिए मुख्यमंत्री ने राज्य मंत्री और जिले के अधिकारियों के साथ बैठक की जिसके बाद से महादेवा के विकास कार्यों में तेजी हो गयी है। लखनऊ से आए आर्किटेक्ट और इंजीनियरों ने मौके का निरीक्षण किया और अतिरिक्त मजिस्ट्रेट की देखरेख में डीपीआर तैयार की जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने राज्य मंत्री सतीश चंद्र शर्मा से महादेवा के विकास पर चर्चा की। आपको बता दें महादेवा के विकास पर पहले चरण में करीब 27 करोड़ रुपये खर्च होंगे। 

आर्किटेक्ट और इंजीनियरों ने तैयार कर दिया है प्लान 

मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद राज्य मंत्री जिला पहुंचे और बाराबंकी के डीएम सत्येन्द्र कुमार के साथ बैठक की और महादेवा के विकास पर बात की। वही इसके बाद डीएम ने अतिरिक्त मजिस्ट्रेट चंद्रकांत त्रिपाठी को इसका डीपीआर तैयार करने के लिए कहा। डीएम के निर्देश के बाद अतिरिक्त मजिस्ट्रेट ने लखनऊ से आए आर्किटेक्ट और इंजीनियरों के साथ महादेवा पहुंचे। आर्किटेक्ट ने जहां नक्शा तैयार किया है। वहीं इंजीनियरों ने महादेवा के विकास कार्य के लिए पूरा प्लान तैयार किया है। अतिरिक्त मजिस्ट्रेट ने बताया कि महादेवा में वेदवाटिका, वीथिका, मुख्य द्वार व मंदिर का सौंदर्यीकरण, आध्यात्मिक बाजार, सार्वजनिक प्लाजा, पार्किंग समेत कई अन्य कार्य होने हैं। जिसका डीपीआर तैयार हो गया है। जल्द ही इसे जिलाधिकारी के पास भेज दिया जायेगा। 

जिलाधिकारी खुद कर रहे मॉनिटरिंग

बताया जा रहा है की महादेवा में मंदिर को आगे की बजाय पहले पीछे से बनाने की तैयारी शुरू होगी। करीब तीन करोड़ रुपये में जमीन खरीदी जानी है। इसके अलावा निर्माण कार्यों पर करीब 27 करोड़ रुपये की राशि खर्च की जायेगी। महादेवा के विकास को लेकर जिलाधिकारी खुद इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं। जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार का कहना है कि काशी की तर्ज पर महादेवा में कॉरिडोर बनेगा। इसके अलावा और भी कई काम होने हैं और इसकी पूरी डीपीआर तैयार की जा रही है। महादेवा के कार्य विकास में कोई कसर न रहे इसका पूरा प्रयास किया जा रहा है।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें