बड़ी खबरें

सिपाही भर्ती पेपर लीक मामले में ईडी ने दर्ज किया केस, पहली बार मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट में होगी जांच 4 घंटे पहले SIT ने प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ दर्ज किया रेप केस, IPC के तहत हुई दूसरी FIR 4 घंटे पहले सपा ने कैसरगंज लोकसभा सीट पर भगत राम मिश्रा को बनाया उम्मीदवार, कल करेंगे नामांकन 4 घंटे पहले उत्तर प्रदेश के संभल और बरेली में आज CM योगी आदित्यनाथ और मध्यप्रदेश के CM मोहन यादव करेंगे चुनाव प्रचार, भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में करेंगे चुनावी रैली 4 घंटे पहले बृजभूषण का टिकट कटा, पर कायम रहा दबदबा, पहलवान साक्षी मलिक बोलीं- देश की बेटियों की हुई हार 4 घंटे पहले प्रियंका गांधी का फतेहपुर सीकरी में रोड शो आज, I.N.D.I. अलायंस के उम्मीदवार पूर्व सैनिक रामनाथ सिकरवार के पक्ष में वोट की करेंगी अपील 4 घंटे पहले लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए नामांकन का आखिरी दिन आज, 20 मई को होगा मतदान 4 घंटे पहले लोकसभा चुनाव संपन्न होने तक शासन में तैनात अधिकारी नहीं ले सकेंगे अवकाश, मुख्यमंत्री के अनुमोदन पर ही मिल सकेगा अवकाश 4 घंटे पहले IPL 2024 के 50वें मैच में आखिरी गेंद पर जीता हैदराबाद, SRH ने राजस्थान को रोमांचक मुकाबले में एक रन से हराया 4 घंटे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रायबरेली से दाखिल किया नामांकन, मां सोनिया गांधी और बहन प्रियंका रहीं मौजूद एक घंटा पहले

रामनवमी पर अयोध्या जाना हुआ सस्ता, फ्लाइट की बुकिंग पर मिल रही इतने रुपये की छूट

Blog Image

अयोध्या में रामनवमी के अवसर पर रामलला के दर्शन के लिए विशेष इंतजाम किए  जा रहे हैं। यह पहला मौका होगा जब रामलला भव्य मंदिर में रामनवमी मनाएंगे। हवाई मार्ग से अयोध्या जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी है क्योंकि स्पेशल ऑफर के तहत सभी विमान कंपनियों ने रामनगरी आने वाली फ्लाइट की बुकिंग पर लगभग 2 हजार रुपए तक की छूट देनी शुरू कर दी है इसीलिए रामनवमी के त्यौहार पर अयोध्या जाना अब बेहद आसान और किफायती हो गया है।

बदलाव के बाद किराया-

पहले जो टिकट 6 हजार 783 रूपए का था, वो टिकट रामनवमी पर केवल 4 हजार 176 रुपए में मिल रहा है। यात्रियों की संख्या और सुविधा को देखते हुए कंपनियों ने यह कदम उठाया है, इसके परिणाम स्वरूप रामनगरी आने वाले विमान में जबरदस्त बुकिंग भी शुरू हो गई है। दिल्ली से अयोध्या की फ्लाइट का किराया आमतौर पर 4 हजार 770 रुपए होता है, लेकिन 16 अप्रैल को रामनवमी से एक दिन पहले बुकिंग के लिए मात्र 3 हजार 769 रुपए देने पड़ेगें।

वापसी के किराये पर ऑफर-

18 से 20 अप्रैल के बीच अयोध्या से दिल्ली वापसी के विमान का किराया मात्र 3 हजार 400 रुपए है। जबकि 16 अप्रैल को अहमदाबाद से अयोध्या के लिए फ्लाइट का किराया 6 हजार 783 रुपए से घटाकर 4 हजार176 कर दिया गया है। इसके अलावा चेन्नई की बुकिंग 9 हजार से 7 हजार 600, मुंबई की 8 हजार से 6 हजार 500 और कोलकाता की 9 हजार से घटाकर 6 हजार 498 रुपए कर दी गई है। 

भव्य होगा राम जन्मोत्सव-

विमान कंपनियों ने आने-जाने के लिए बेहतर व्यवस्था कर रखी है। इसीलिए रामनवमी पर अयोध्या आने वालों को वापसी में भी कोई परेशानी नहीं होगी। 16 से 20 अप्रैल के बीच आने और जाने की किसी भी सीधी फ्लाइट में बुकिंग कम दामों पर की जा रही है। एयरपोर्ट के डायरेक्टर विनोद कुमार के अनुसार विमान कंपनियां किराए में छूट दे रही हैं। 9 अप्रैल से रामनवमी का मेला शुरू हो जाएगा और 17 अप्रैल को भगवान राम का नए भव्य और दिव्य मंदिर में पहला जन्मोत्सव मनाया जाएगा।

अन्य ख़बरें