बड़ी खबरें

भर्तृहरि महताब बने प्रोटेम स्पीकर, राष्ट्रपति ने दिलाई शपथ 21 घंटे पहले नीट विवाद में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, दोषियों पर मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत कार्रवाई की मांग 21 घंटे पहले लखनऊ में UPSRTC मुख्यालय के बाहर मृतक आश्रितों का नौकरी की मांग पर धरना, 'नियुक्ति दो या जहर दे दो' का लिखा स्लोगन 21 घंटे पहले लखनऊ में 33 विभूतियों समेत 66 मेधावी सम्मानित, क्षत्रिय लोक सेवक परिवार ने हल्दीघाटी मनाया विजयोत्सव 21 घंटे पहले वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड ने टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे पहले सेमीफाइनल में बनाई जगह, अमेरिका को एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट से हराया 21 घंटे पहले संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट (SGPGI) लखनऊ में 419 वैकेंसी, 25 जून 2024 है लास्ट डेट, 40 वर्ष तक के उम्मीदवारों को मिलेगा मौका 21 घंटे पहले हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) ने मेडिकल ऑफिसर के 805 पदों पर निकाली भर्ती, 12 जुलाई 2024 है आवेदन करने की लास्ट डेट 21 घंटे पहले CBSE ने रीजनल डायरेक्टर सहित अन्य पदों पर निकाली भर्ती, एज लिमिट 56 वर्ष, सैलरी 65 हजार से ज्यादा 21 घंटे पहले मोदी ने सांसद पद की ली शपथ, 18वीं लोकसभा का पहला संसद सत्र शुरू 20 घंटे पहले सुप्रीम कोर्ट का केजरीवाल को तत्काल राहत देने से इनकार, 26 जून को होगी अगली सुनवाई 18 घंटे पहले

रामनवमी पर अयोध्या जाना हुआ सस्ता, फ्लाइट की बुकिंग पर मिल रही इतने रुपये की छूट

Blog Image

अयोध्या में रामनवमी के अवसर पर रामलला के दर्शन के लिए विशेष इंतजाम किए  जा रहे हैं। यह पहला मौका होगा जब रामलला भव्य मंदिर में रामनवमी मनाएंगे। हवाई मार्ग से अयोध्या जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी है क्योंकि स्पेशल ऑफर के तहत सभी विमान कंपनियों ने रामनगरी आने वाली फ्लाइट की बुकिंग पर लगभग 2 हजार रुपए तक की छूट देनी शुरू कर दी है इसीलिए रामनवमी के त्यौहार पर अयोध्या जाना अब बेहद आसान और किफायती हो गया है।

बदलाव के बाद किराया-

पहले जो टिकट 6 हजार 783 रूपए का था, वो टिकट रामनवमी पर केवल 4 हजार 176 रुपए में मिल रहा है। यात्रियों की संख्या और सुविधा को देखते हुए कंपनियों ने यह कदम उठाया है, इसके परिणाम स्वरूप रामनगरी आने वाले विमान में जबरदस्त बुकिंग भी शुरू हो गई है। दिल्ली से अयोध्या की फ्लाइट का किराया आमतौर पर 4 हजार 770 रुपए होता है, लेकिन 16 अप्रैल को रामनवमी से एक दिन पहले बुकिंग के लिए मात्र 3 हजार 769 रुपए देने पड़ेगें।

वापसी के किराये पर ऑफर-

18 से 20 अप्रैल के बीच अयोध्या से दिल्ली वापसी के विमान का किराया मात्र 3 हजार 400 रुपए है। जबकि 16 अप्रैल को अहमदाबाद से अयोध्या के लिए फ्लाइट का किराया 6 हजार 783 रुपए से घटाकर 4 हजार176 कर दिया गया है। इसके अलावा चेन्नई की बुकिंग 9 हजार से 7 हजार 600, मुंबई की 8 हजार से 6 हजार 500 और कोलकाता की 9 हजार से घटाकर 6 हजार 498 रुपए कर दी गई है। 

भव्य होगा राम जन्मोत्सव-

विमान कंपनियों ने आने-जाने के लिए बेहतर व्यवस्था कर रखी है। इसीलिए रामनवमी पर अयोध्या आने वालों को वापसी में भी कोई परेशानी नहीं होगी। 16 से 20 अप्रैल के बीच आने और जाने की किसी भी सीधी फ्लाइट में बुकिंग कम दामों पर की जा रही है। एयरपोर्ट के डायरेक्टर विनोद कुमार के अनुसार विमान कंपनियां किराए में छूट दे रही हैं। 9 अप्रैल से रामनवमी का मेला शुरू हो जाएगा और 17 अप्रैल को भगवान राम का नए भव्य और दिव्य मंदिर में पहला जन्मोत्सव मनाया जाएगा।

अन्य ख़बरें