बड़ी खबरें

सुदर्शन एस-400 एयर डिफेंस मिसाइल सिस्टम का हाल में परीक्षण सफल, अभ्यास के दौरान सिस्टम ने लड़ाकू विमानों के 80 फीसदी पैकेज को मार गिराया 2 घंटे पहले सीएम योगी की दिल्ली में आज पीएम से होगी मुलाकात, सौंपेंगे लोकसभा चुनाव की समीक्षा रिपोर्ट 2 घंटे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस को मिले 37 नए अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी), डीजीपी मुख्यालय ने जारी किए प्रोन्नति के आदेश 2 घंटे पहले लखनऊ में तैयार हो रहा सीनियर केयर सेंटर, बुजुर्गों के लिए लाइब्रेरी, योगा और हेल्थ फिटनेस फैसिलिटी, लीगल सुविधाएं भी उपलब्ध एक घंटा पहले लखनऊ में 28 जुलाई को लगेगा मेगा लिंब शिविर, एक हजार दिव्यांगों को कृत्रिम अंग देने के लिए किया जाएगा चिन्हित एक घंटा पहले पेरिस ओलिंपिक में आज से शुरू होगी मेडल की रेस, 8 खेलों के 22 होंगे मेडल इवेंट, 4 भारतीय शूटर्स पर नजरें एक घंटा पहले भारत बनाम श्रीलंका टी-20 सीरीज का पहला मैच आज, सूर्या की कप्तानी और गंभीर के कोचिंग में पहला दौरा एक घंटा पहले NEET-UG रिवाइज्ड रिजल्ट जारी, 61 टॉपर्स से घटकर हुए 17, 4.2 लाख कैंडिडेट्स की रैंक बदली एक घंटा पहले एसबीआई ने ऑफिसर (स्पोर्ट्सपर्सन) और क्लर्क (स्पोर्ट्सपर्सन) के पदों के लिए निकाली वैकेंसी, एज लिमिट 30 वर्ष, सैलरी 85 हजार से ज्यादा एक घंटा पहले नीति आयोग की बैठक जारी; राजद नेता बोले- नेहरू की कल्पना के बगैर नहीं चलेगा संसदीय लोकतंत्र 25 मिनट पहले

रामनवमी पर अयोध्या जाना हुआ सस्ता, फ्लाइट की बुकिंग पर मिल रही इतने रुपये की छूट

Blog Image

अयोध्या में रामनवमी के अवसर पर रामलला के दर्शन के लिए विशेष इंतजाम किए  जा रहे हैं। यह पहला मौका होगा जब रामलला भव्य मंदिर में रामनवमी मनाएंगे। हवाई मार्ग से अयोध्या जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी है क्योंकि स्पेशल ऑफर के तहत सभी विमान कंपनियों ने रामनगरी आने वाली फ्लाइट की बुकिंग पर लगभग 2 हजार रुपए तक की छूट देनी शुरू कर दी है इसीलिए रामनवमी के त्यौहार पर अयोध्या जाना अब बेहद आसान और किफायती हो गया है।

बदलाव के बाद किराया-

पहले जो टिकट 6 हजार 783 रूपए का था, वो टिकट रामनवमी पर केवल 4 हजार 176 रुपए में मिल रहा है। यात्रियों की संख्या और सुविधा को देखते हुए कंपनियों ने यह कदम उठाया है, इसके परिणाम स्वरूप रामनगरी आने वाले विमान में जबरदस्त बुकिंग भी शुरू हो गई है। दिल्ली से अयोध्या की फ्लाइट का किराया आमतौर पर 4 हजार 770 रुपए होता है, लेकिन 16 अप्रैल को रामनवमी से एक दिन पहले बुकिंग के लिए मात्र 3 हजार 769 रुपए देने पड़ेगें।

वापसी के किराये पर ऑफर-

18 से 20 अप्रैल के बीच अयोध्या से दिल्ली वापसी के विमान का किराया मात्र 3 हजार 400 रुपए है। जबकि 16 अप्रैल को अहमदाबाद से अयोध्या के लिए फ्लाइट का किराया 6 हजार 783 रुपए से घटाकर 4 हजार176 कर दिया गया है। इसके अलावा चेन्नई की बुकिंग 9 हजार से 7 हजार 600, मुंबई की 8 हजार से 6 हजार 500 और कोलकाता की 9 हजार से घटाकर 6 हजार 498 रुपए कर दी गई है। 

भव्य होगा राम जन्मोत्सव-

विमान कंपनियों ने आने-जाने के लिए बेहतर व्यवस्था कर रखी है। इसीलिए रामनवमी पर अयोध्या आने वालों को वापसी में भी कोई परेशानी नहीं होगी। 16 से 20 अप्रैल के बीच आने और जाने की किसी भी सीधी फ्लाइट में बुकिंग कम दामों पर की जा रही है। एयरपोर्ट के डायरेक्टर विनोद कुमार के अनुसार विमान कंपनियां किराए में छूट दे रही हैं। 9 अप्रैल से रामनवमी का मेला शुरू हो जाएगा और 17 अप्रैल को भगवान राम का नए भव्य और दिव्य मंदिर में पहला जन्मोत्सव मनाया जाएगा।

अन्य ख़बरें