बड़ी खबरें

पीएम मोदी की अंबाला में रैली आज, कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह, सुरक्षा के किए गए सख्त इंतजाम 10 मिनट पहले रामलीला मैदान में कांग्रेस की बड़ी रैली आज, लोकसभा चुनावों के दौरान दिल्ली में राहुल गांधी की पहली जनसभा 10 मिनट पहले पांचवें चरण के लिए आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार, यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर 20 मई को होगा मतदान 10 मिनट पहले डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय लखनऊ (AKTU) के स्टूडेंट बनेंगे आर्टिशियल इंटेलिजेंस एक्सपर्ट, एआई फंडामेंटल्स की दी जाएगी ट्रेनिंग 10 मिनट पहले लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, राहुल गांधी और स्मृति ईरानी की दांव पर लगी प्रतिष्ठा, लखनऊ पूर्व विधानसभा उप चुनाव के लिए भी मैदान में 4 प्रत्याशी 8 मिनट पहले IPL 2024 में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हुई लखनऊ, चौथे स्थान के लिए चेन्नई और आरसीबी में जंग 8 मिनट पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आज होगा 68वां मुकाबला, बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा मैच 8 मिनट पहले दुनिया की टॉप 2 हजार यूनिवर्सिटीज में 64 इंडियन इंस्टीट्यूट्स शामिल, पहले नंबर पर IIM-A, टॉप 10 में हैं 4 IITs 7 मिनट पहले मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन में 108 पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट्स को मौका, 56 साल है एज लिमिट 7 मिनट पहले बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर सहित अन्य पदों पर निकली भर्ती, उम्मीदवार ऑफिसियल वेबसाइट vasantakfi.ac.in पर 7 जून 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई 7 मिनट पहले

दो राज्यों के बीच शुरु होगी नई फ्लाइट, यात्रियों को ऐतिहासिक इमारत देखने का मिलेगा मौका

Blog Image

लखनऊ से अजमेर जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। स्टार एयर एयरलाइंस 16 फरवरी से अजमेर और लखनऊ के बीच नई उड़ान शुरू करने जा रहा है। यह फ्लाइट अजमेर के किशनगढ़ एयरपोर्ट से लखनऊ के आमौसी एयरपोर्ट के लिए नॉन स्टॉप होगी। यह फ्लाइट सप्ताह में 4 दिन शुक्रवार, शनिवार, रविवार और सोमवार को उड़ान भरेगी। यह एक रणनीतिक विस्तार है जिसका उद्देश्य यात्रियों के लिए कनेक्टिविटी और सुविधा बढ़ाना, व्यापार और अवकाश के लिए नई संभावनाएं खोलना है। दरअसल, अजमेर एक महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल है और हर साल लाखों पर्यटक यहां आते हैं। नई उड़ान से पर्यटकों को लखनऊ से अजमेर पहुंचना और अजमेर से लखनऊ पहुंचना आसान हो जाएगा। साथ ही इससे दोनों ही राज्यों के पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।

यात्री नवाबों के शहर की देखेंगे रौनक

अजमेर से उड़ाने भरने वाले यात्री नवाबों के शहर के लखनऊ की खूबसूरती को निहार पाएंगे। बता दें कि लखनऊ अपने समृद्ध इतिहास, संस्कृति और व्यंजनों के लिए जाना जाता है। यहां का बड़ा इमामबाड़ा और छोटा इमामबाड़ा दो सबसे प्रसिद्ध ऐतिहासिक स्थल हैं। साथ ही यहां आने वाले पर्यटक वास्तुशिल्प चमत्कारों का भी पता लगा सकते हैं। इसके अतिरिक्त, वे अपने अनूठे स्वाद और ऐतिहासिक महत्व के लिए प्रसिद्ध स्थानीय पाक व्यंजनों का भी स्वाद ले सकते हैं। इनमें बिरयानी, कबाब, चाट, और लखनवी हलवा शामिल हैं।

अजमेर शरीफ दरगाह के कर सकेंगे दर्शन- 

वहीं अजमेर भारत के राजस्थान राज्य का एक प्रमुख शहर है, जो अपने समृद्ध इतिहास और सांस्कृतिक विरासत के लिए जाना जाता है। शहर में कई ऐतिहासिक और धार्मिक स्थल हैं। जिनमें अजमेर शरीफ दरगाह और तारागढ़ किला शामिल हैं। अजमेर शरीफ दरगाह सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह है। जहां हर साल लखनऊ समेत यूपी के अलग-अलग जिलों से लाखों तीर्थयात्री और पर्यटक जाते हैं। ऐसे में यह फ्लाइट लखनऊ से अजमेर की कनेक्टिविटी को और भी बेहतर बनाएगी। जिससे आने जाने वाले लोगों को आसानी होगी और पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। 

इस समय पर भरेंगी उड़ान-

एयरपोर्ट से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि लखनऊ से यह फ्लाइट दोपहर 12:20 बजे उड़ान भरेगी। उसके बाद अजमेर के किशनगढ़ एयरपोर्ट पर दोपहर 1:40 बजे लैंड करेगी। जबकि वापस लखनऊ आने के लिए अगले दिन सुबह फ्लाइट अजमेर से सुबह 10:30 बजे उड़ान भरेगी। उसके बाद अमौसी एयरपोर्ट पर यह फ्लाइट सुबह 11:50 बजे लैंड करेगी। वहीं कैप्टन ने फ्लाइट के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि "हम अपने 19वें गंतव्य, लखनऊ को पेश करने के लिए उत्साहित हैं। यह विस्तार हमारे यात्रियों को सुविधाजनक और कुशल हवाई यात्रा विकल्प प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप है। हम निर्बाध यात्रा की सुविधा देने और भारत में कनेक्टिविटी के विकास में योगदान देने के लिए तत्पर हैं।" 

सप्ताह में चार दिन संचालित होगी फ्लाइट

उन्होंने कहा कि यात्रियों की विभिन्न आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए लचीले शेड्यूल की पेशकश करते हुए अजमेर और लखनऊ के बीच उड़ानें सोमवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को संचालित होंगी। उन्होंने कहा कि स्टार एयर यात्रियों को सर्वोत्तम किराया पाने के लिए अपने टिकट जल्दी बुक करने के लिए प्रोत्साहित करता है। स्टार एयर भारत में एक क्षेत्रीय एयरलाइन है, जो 18 गंतव्यों पर परिचालन करती है। वे एक आधुनिक बेड़ा संचालित करते हैं और यात्रियों के लिए सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करते हैं।ो

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें