बड़ी खबरें

मोदी सरकार 3.0 के 100 दिन पूरे होने पर यूपी के भाजपा अध्यक्ष बोले- अपराधियों में जाति तलाश रहा विपक्ष, जनता को पीएम पर भरोसा 19 घंटे पहले सिपाही भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों की आपत्तियों का परीक्षण शुरू, फिजिकल टेस्ट और कटऑफ को लेकर भी आया अपडेट 19 घंटे पहले यूपी में कम से कम दो लेन चौड़ा होगा प्रदेश का हर स्टेट हाइवे, पीडब्लूडी की समीक्षा बैठक में दिए गए निर्देश 19 घंटे पहले स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी की रैंकिंग में लखनऊ के साइंटिस्ट का नाम, लखनऊ विश्वविद्यालय के फिजिक्स और केमिस्ट्री के 5 प्रोफेसर ने बनाई जगह 19 घंटे पहले लखनऊ विश्वविद्यालय के बीफॉर्मा में 20 सितंबर तक कर सकते हैं आवेदन, CUET की मेरिट से मिलेगा दाखिले का अवसर 19 घंटे पहले भारतीय हॉकी टीम ने रचा इतिहास, पांचवीं बार जीता एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब, चीन को 1-0 से दी मात 19 घंटे पहले पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में जजमेंट राइटर के 33 पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट्स को मौका, रिजर्व कैटेगरी को मिलेगी उम्र में छूट 19 घंटे पहले इंदिरा गांधी सेंटर फॉर एटॉमिक रिसर्च में 198 वैकेंसी, रिजर्व कैटेगरी को उम्र में छूट, मेरिट बेसिस पर सिलेक्शन 19 घंटे पहले जम्मू-कश्मीर में पहले फेज की वोटिंग खत्म, शाम 5 बजे तक 58.19% मतदान, किश्तवाड़ में सबसे ज्यादा 77.23% वोट पड़े 11 घंटे पहले

प्लेऑफ की एंट्री से महज एक मैच दूर हैदराबाद, आज SRH की जीत RR के लिए पैदा करेगी खतरा

Blog Image

आईपीएल 2024 का 17वां  सीजन अपने अंतिम पड़ाव पर लगभग पहुंच चुका है जिसमें अबतक 65 मैच खेले जा चुके हैं। आज 66वां मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा। आज सनराइजर्स के लिए बेहतरीन मौका है। वह इस मैच में जीत हासिल करके अंतिम चार टीमों में अपनी जगह पक्की कर सकती है। वहीं गुजरात के लिए सनराइजर्स के खिलाफ यह मैच महज एक औपचारिकता मात्र रह गई है। शुभमन गिल की कप्तानी में गुजरात की टीम प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है।

हैदराबाद को केवल एक जीत की जरूरत-

सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल के प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए बृहस्पतिवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ सिर्फ एक जीत की जरूरत है जबकि गुजरात की टीम प्रतिष्ठा के लिए ही खेलेगी। सनराइजर्स की टीम 12 मैचों में 14 अंक हासिल कर चुकी है। ऐसे में टीम के पास मौका है कि वह 18 अंक तक पहुंच सके। 8 मई को लखनऊ पर रिकॉर्ड जीत दर्ज करने के बाद उसके हौसले वैसे भी बुलंद है। गेंदबाजों ने लखनऊ को कम स्कोर पर रोका तो ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की सलामी जोड़ी ने 166 रन का लक्ष्य 10 विकेट बाकी रहते 9.4 ओवर में ही हासिल कर लिया।

राजस्थान के लिए खतरा 

15 मई को खेले 65वें मुकाबले में पंजाब किंग्स ने राजस्थान को 5 विकेट हराया। राजस्थान रॉयल्स की यह लगातार चौथी हार है। राजस्थान रॉयल्स की टीम अपने इस खराब फॉर्म को इसी तरह से जारी रखती है तो उन्हें प्लेऑफ शुरू होने से पहले भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अगर आज का मुकाबला जीत लेती है, तो वह प्वाइंट्स टेबल में 16 अंको के साथ दूसरे स्थान पर आ जाएगी। अभी फिलहाल राजस्थान रॉयल्स की टीम दूसरे नंबर पर है। हैदराबाद नेट रन रेट में भी  राजस्थान से आगे हैं ऐसे में राजस्थान की टीम तीसरे स्थान पर आ जाएगी तो वहीं, हैदराबाद दूसरे। राजस्थान और केकेआर पहले ही क्वालीफाई कर चुकी है। चौथे स्थान के लिए चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में लड़ाई है। आरसीबी अगर चेन्नई सुपर किंग्स को 18 रन से हरा देती है तो वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी।

SRH ने बनाए अविश्वसनीय स्कोर-

सनराइजर्स ने इस सीजन  में जहां अविश्वसनीय स्कोर बनाए हैं तो शर्मनाक पराजय भी झेली है। गुजरात ने उसे टूर्नामेंट में सात विकेट से हराया था। पिछले पांच मैचों में से तीन में उसे पराजय झेलनी पड़ी। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने उसे 35 रन से, चेन्नई सुपरकिंग्स ने 78 और मुंबई इंडियंस ने सात विकेट से हराया।

दोनो टीमों के हेड टू हेड मुकाबले-

सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के बीच हेड टू हेड मुकाबलों की करें तो गुजरात की टीम का पलड़ा भारी है। इन दोनों टीमों के बीच अब तक कुल चार मुकाबले खेले गए हैं। जिनमें से तीन में गुजरात टाइटंस ने बाजी मारी है। जबकि सिर्फ एक मैच में सनराइजर्स को जीत मिली है। वहीं इस सीजन में खेले गए पिछले मैच की बात करें तो इस मैच में भी गुजरात की टीम ने बाजी मारी थी।

 हैदराबाद की पिच-

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच आमतौर पर बल्लेबाजी के अनुकूल मानी जाती है। इस मैदान पर चौके-छक्कों की बरसात होती है। इस कारण यह भी है कि यह ग्राउंड छोटा है। इस सीजन में हैदराबाद की टीम इस मैदान में 277 रन का बड़ा स्कोर भी बना चुकी है। ऐसे में आज के मैच में भी जमकर रन बरसने की उम्मीद जताई जा रही है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन-

सनराइजर्स हैदराबाद-

अभिषेक शर्मा, ट्रेविस हेड, मयंक अग्रवाल, नितीश रेड्डी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, मार्को जॉनसन, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन।

गुजरात टाइटंस-

शुभमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, शाहरुख खान, डेविड मिलर, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, उमेश यादव, मोहित शर्मा, कार्तिक त्यागी।

अन्य ख़बरें