बड़ी खबरें

लखनऊ में इंडिया गठबंधन ने की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अखिलेश यादव रहे मौजूद 6 घंटे पहले IRCTC लखनऊ से धार्मिक और हिल स्टेशनों की कराएगा सैर, चार स्पेशल ट्रेनों से कर सकेंगे भ्रमण 6 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 6 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 6 घंटे पहले श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई आज, ईदगाह कमेटी और वक्फ बोर्ड के वकील रखेंगे दलीलें 6 घंटे पहले यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आवेदन का आखिरी मौका आज, ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर कर सकतें हैं आवेदन 6 घंटे पहले UPSSSC ने जारी किया वन रक्षक भर्ती परीक्षा शेड्यूल, 709 पदों पर होगी भर्तियाँ 6 घंटे पहले भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय में समर वर्कशॉप आज से शुरू, 2 साल के बच्चों से लेकर 93 वर्ष तक के बुजुर्ग हो सकते हैं शामिल 6 घंटे पहले लखनऊ के नेशनल कॉलेज में 2 नए कोर्स शुरू, होटल और हॉस्पिटल मैनेजमेंट की होगी पढ़ाई 6 घंटे पहले

जयपुर में होगी RR और RCB के बीच भिड़ंत, बल्लेबाजों का होगा राज या गेंदबाज मारेंगे बाजी?

Blog Image

आईपीएल 2024 का 19वां मैच राजस्थान रॉयल्स (RR)और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच आज जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। राजस्थान रॉयल्स की इस सीजन शुरुआत शानदार रही। राजस्थान ने इस सीज़न अब तक तीन मैच खेले और उन्होंने तीनों में ही जीत दर्ज की है, जबकि बेंगलुरु ने 4 मैच खेले हैं और केवल एक मैच में ही जीत मिली है। ऐसे में ये मैच बहुत दिलचस्प होने वाला है।

वहीं कल हुए 18वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH)ने घरेलू मैदान पर दूसरी जीत दर्ज की। हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया। आज खेले जाने वाले  इस मैच के लिए पिच रिपोर्ट क्या है? दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन क्या होगी? इन सभी सवालों को विस्तार से जानेंगे।

क्या आरसीबी कर पाएगी वापसी?

संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स ने अभी तक तीनों मैचों में जीत हासिल की है और वह इस वक्त आईपीएल 2024 की प्वाइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर मौजूद हैं, जबकि आरसीबी की टीम को मौजूदा सीजन में 4 मैचों में से सिर्फ एक मैच में जीत नसीब हुई। पिछले मैच में आरसीबी को लखनऊ ने 28 रन की हराया था। ऐसे में अब फाफ डूप्लेसी की आरसीबी टीम जयपुर में शानदार वापसी करना चाहेंगी। 

कैसी है सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच?
 
सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच पर बैटर्स का बोलबाला रहता है। यहां गेंदबाजों से लेकर स्पिनर्स तक हर किसी भी काफी फायदा मिलता है। इस मैदान पर टॉस जीतकर पहले टीम गेंदबाजी का फैसला लेना चाहेंगी। मैदान बड़ा होने की वजह से इस ग्राउंड पर बैटर्स को बाउंड्री लगाने में थोड़ी मुश्किल हो सकती है। इस स्टेडियम में कुल 128 मैच खेले गए हैं, जबकि आईपीएल के इस ग्राउंड पर कुल 52 मैच खेले गए हैं। इस मैदान पर खेले गए आईपीएल के 52 मैचों में 33 मैच में मेजबान टीम को जीत मिली, जबकि 19 बार मेहमान टीम ने जीत दर्ज की।

RCB और RR का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

अगर बात करें राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की तो बता दें कि दोनों टीमों के बीच 27 बार भिंड़त हुई, जिसमें राजस्थान रॉयल्स ने 12 मैचों में जीत हासिल की और आरसीबी को 15 मैचों में जीत मिली। पहले बैटिंग करते हुए राजस्थान रॉयल्स की टीम ने पांच मैच जीते, जबकि आरसीबी ने भी इतने ही मैच अपने नाम किए। बाद में बैटिंग करते हुए राजस्थान की टीम को 7 बार जीत मिली, जबकि आरसीबी को 10 बार जीत मिली।

RR की संभावित प्लेइंग इलेवन

जोस बटलर, यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिम्रोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, नंद्रे बर्गर, अवेश खान, ट्रेंट बोल्ट. 

इम्पैक्ट प्लेयर- शुभम दुबे

RCB की संभावित प्लेइंग इलेवन

विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, अनुज रावत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, मयंक डागर, रीस टॉपले, मोहम्मद सिराज, यश दयाल.
 
इम्पैक्ट प्लेयर- महिपाल लोमरोर

अन्य ख़बरें