बड़ी खबरें

बारिश के कारण गुजरात टाइटंस प्लेऑफ की रेस से बाहर, GTऔर KKR के बीच होने वाला 63वां मुकाबला किया गया रद्द 18 घंटे पहले आईपीएल 2024 में आज दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होगा 64वां मुकाबला, दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम खेला जाएगा मैच 18 घंटे पहले NVS में 1377 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, 40 साल तक के उम्मीदवारों को मौका 18 घंटे पहले रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स में 4 हजार 6 सौ 60 SI और कॉन्‍स्‍टेबल भर्ती की आज लास्‍ट डेट, ऑफिशियल वेबसाइट rpf.indianrailways.gov.in पर कर सकते हैं आवेदन 18 घंटे पहले हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने अपरेंटिस के कुल 324 पदों पर निकाली भर्ती, 20 मई से 24 मई 2024 के बीच होगा वॉक-इन इंटरव्यू 18 घंटे पहले पीएम मोदी ने वाराणसी से दाखिल किया नामांकन, सीएम योगी भी साथ में मौजूद रहे 16 घंटे पहले बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन 14 घंटे पहले

LSG से होम ग्राउंड पर भिड़ेगी RCB, क्या केएल राहुल होंगे कप्तान या इम्पैक्ट प्लेयर?

Blog Image

आईपीएल 2024 के 15वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीमें आमने-सामने होंगी। यह मुकाबला आज बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। जो आरसीबी का होम ग्राउंड है। इस लिहाज से ये आरसीबी के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। वहीं कल हुए 14वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से हराया। लगातार तीसरी जीत के साथ अंक तालिका में राजस्थान रॉयल्स (RR) टॉप पर पहुंच गई है।

RCB और LSG के बीच कांटे की टक्कर-

आरसीबी का जब भी मुकाबला होता है तो क्रिकेट फैन्स विराट कोहली को ग्राउंड पर छक्के-चौके लगाते हुए देखना चाहते हैं। हालांकि दोनों टीमों में स्टार खिलाड़ी मौजूद हैं। जो कभी भी अपने दम पर मैच का रुख पलट सकते हैं। आरसीबी को पिछले मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं लखनऊ ने पंजाब किंग्स के खिलाफ जीत दर्ज की थी। आरसीबी और लखनऊ के बीच पिछले सीजन राइवलरी भी देखने को मिली थी। ऐसे में इस बार भी कड़े मुकाबले की उम्मीद है।

केएल राहुल की कप्तानी  पर सस्पेंस-

एलएसजी के लिए पिछले मैच में कप्तानी की जिम्मेदारी निकोलस पूरन ने संभाली थी और केएल राहुल बतौर इम्पैक्ट प्लेयर आए थे। आज अभी तक इसको लेकर कोई अपडेट नहीं है कि राहुल आज बतौर कप्तान खेलेंगे या फिर पिछले मैच जैसा ही जारी रहेगा। आज के मैच में एश्टन एगर और नवीन उल हक पर नजरें रहेंगी कि क्या उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाता है या फिर बाद में टीम उन्हें इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में अंदर लेकर आती है। कुल मिलाकर पत्ते तभी खुलेंगे, जब दोनों कप्तान शाम को सात बजे टॉस के लिए मैदान पर उतरेंगे। 

किसी भी मैच से पहले पिच कैसी है? और मौसम का मिजाज कैसा है? ये बातें बहुत मायने रखती हैं। तो आइए जानते हैं बेंगलुरु और लखनऊ के बीच होने वाले इस मैच में पिच का मिजाज कैसा रहने वाला है।

क्या है पिच रिपोर्ट

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग मानी जाती है। यहां बल्लेबाजों को काफी ज्यादा मदद मलती है। गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आती है। मैदान छोटा होने की वजह या चौकों छक्कों की भी बारिश होती है। स्पिनर्स के लिए इस पिच पर मदद रहती है। वह बल्लेबाजों को थोड़ा फंसा सकते हैं।

चिन्नास्वामी स्टेडियम का रिकॉर्ड

बेंगलुरु के इस मैदान में अब तक आईपीएल के कुल 90 मैच खेले गए हैं। इसमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 37 तो दूसरी बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 49 मैच जीते हैं। यहां टीमों को चेज करना पसंद है। ऐसे में जो भी टीम टॉस जीतेगी वह पहलो गेंदबाजी करने को देख सकती है। पहली पारी का औसत स्कोर एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 172 रन है।

इस सीजन में दोनों टीमों  का प्रदर्शन -

आरसीबी (RCB) ने इस साल के आईपीएल में अपने सफर की शुरुआत सीएसके खिलाफ हार के साथ की थी, लेकिन इसके बाद जब टीम अपने घर लौटी तो उसे जीत मिली। वहीं एलएसजी की बात करें तो टीम ने पहला मैच जीता और उसके बाद दूसरे में से हार मिली। दोनों टीमों का हाल लगभग एक जैसा है। दोनों के पास एक एक जीत के साथ दो दो अंक हैं। साथ ही प्वाइंट्स टेबल में भी टॉप 4 से बाहर हैं। अब जो भी टीम आज का मुकाबला जीतेगी, उसके चार अंक हो जाएंगे।

दोनो टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन -

आरसीबी (RCB)-

विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), कैमरन ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार/महिपाल लोमरोर, अनुज रावत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, मयंक डागर, विशक विजयकुमार, मोहम्मद सिराज, यश दयाल। 

एलएसजी (LSG)-

केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, निकोलस पूरन, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पंड्या, आयुष बडोनी, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, मयंक यादव, एम सिद्धार्थ।

अन्य ख़बरें