बड़ी खबरें

मिल्कीपुर विधानसभा सीट पर चुनाव याचिका वापसी का फैसला टला, सभी पक्षों को नोटिस भेजने का आदेश 4 घंटे पहले प्रदूषण से हांफ रहा है उत्तर प्रदेश, पश्चिम में हालात ज्यादा खराब, झांसी-बरेली में हवा साफ 4 घंटे पहले दिवाली तक बिकेंगी 45 लाख से अधिक गाड़ियां,  तीन गुना बढ़ी पूछताछ, कंपनियां दे रहीं आकर्षक ऑफर 4 घंटे पहले बहराइच में बड़ी कार्रवाई की तैयारी में योगी सरकार, आशि‍यानों पर चलेगा बुलडोजर, अतिक्रमण का चिह्नाकन कर लाल न‍िशान लगाए जाने से हड़कंप 4 घंटे पहले UP के आशा वर्करों को दीपावली से पहले इस तारीख को मिलेगा मानदेय, NHM कर्मचारियों के वेतन के भी निर्देश 4 घंटे पहले लखनऊ में सुपरमून के नजारे ने मोहा मन,14% बड़ा और 30% ज्यादा चमकीला दिखा चांद, टेलीस्कोप से सूरज के भी दर्शन 4 घंटे पहले इलाहाबाद विश्वविद्यालय की बंद तिजाेरी में निकला हजारों साल पुराना खजाना, मिले सोने-चांदी के सिक्के 4 घंटे पहले 2025 के जेईई मेन्स एग्जाम पैटर्न में हुआ बदलाव, सेक्शन बी में ऑप्शनल क्वेश्चन खत्म, अब सभी 5 सवालों को हल करना होगा अनिवार्य 4 घंटे पहले राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने एग्रीकल्चर ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती,19 नवंबर आवेदन की आखिरी तारीख, 40 साल तक के उम्मीदवार करें अप्लाई 4 घंटे पहले RAS-2024 के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, कुल 733 पद, राज्य सेवा के 346 और अधीनस्थ सेवा के 387 पदों के लिए निकाली वैकेंसी 4 घंटे पहले

लखनऊ ने रचा इतिहास बनाया दूसरा सबसे बड़ा स्कोर

Blog Image

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में शुक्रवार को लखनऊ सुपरजाइंट्स ने टूर्नामेंट में इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बना दिया टीम ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मोहाली में 5 विकेट पर 257 रन बनाए आईपीएल में उनसे ज्यादा स्कोर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ही बना सकी है। टीम ने 10 साल पहले पुणे वारियर्स इंडिया के खिलाफ यह कारनामा किया था फटाफट क्रिकेट के इस फ्रेंचाइजी लीग टूर्नामेंट में 950 से ज्यादा मैचों के बाद भी अब तक 6 ही बार 240 से ज्यादा रन बन सके हैं। लेकिन इस सीजन के 38 में मैच में ही 30 बार दो सौ से ज्यादा रन बन चुके हैं ।
बल्लेबाजों के दमदार प्रदर्शन से लखनऊ सुपरजाइंट्स ने आईपीएल के इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बना डाला। टीम ने 5 विकेट पर 257 रन बनाए जो इस सत्र का सबसे बड़ा स्कोर भी है। लखनऊ ने शिखर धवन की कप्तानी वाली पंजाब  किंग्स को 56 रनों से हराकर टूर्नामेंट में अपनी छठी जीत दर्ज की है। एक पारी में सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड आरसीबी के नाम है जो उसने 2013 में पुणे वारियर्स इंडिया के खिलाफ बनाया था। उस मैच में कैरेबियाई बल्लेबाज क्रिस गेल ने 175 रन बनाए थे और टीम ने 263 रन का स्कोर बनाया था।  सुपरजाइंट्स के बल्लेबाजों ने मैच में 14 छक्के और 27 चौके जड़े। इसके साथ ही लखनऊ ने मोहाली के आईएस ब्रिंद्रा स्टेडियम में भी ऑल टाइम हाई स्कोर बनाया। मोहाली में 2008 में चेन्नई सुपर किग्स ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 240 का उच्चतम स्कोर बनाया था।
लखनऊ की टीम ने इस मैच में लगाई 41 बाउंड्री-
आईपीएल मैच में लखनऊ की टीम ने कुल 41 बाउंड्री लगाई, यह किसी भी आईपीएल टीम के द्वारा लगाई  गयी दूसरी सबसे ज्यादा बाउंड्री हैं। सबसे ज़्यादा बाउंड्री मारने का रिकॉर्ड भी बेंगलुरु के नाम पर ही दर्ज है। उन्होंने जब पुणे के ख़िलाफ़ 263 रना बनाए थे तो उस दौरान कुल 21 चौके और 21 छक्के लगाए थे। लखनऊ ने अपनी पारी के दौरान कुल 27 चौके लगाए जो किसी भी आईपीएल की टीम के जरिए लगाया गया तीसरा सबसे ज़्यादा रिकॉर्ड है। काइल मेयर्स ने पावर प्ले के दौरान कुल 54 रन बनाए पावर प्ले मे यह किसी भी बल्लेबाज द्वारा आईपीएल में संयुक्त रूप से सबसे बड़ा निजी स्कोर है।

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें