बड़ी खबरें

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण का मतदान आज, 9 करोड़ वोटर चुनेंगे 49 सांसद 3 घंटे पहले PM मोदी ने वोटरों से की रिकॉर्ड मतदान की अपील, पांचवें चरण में 49 सीटों पर डाले जा रहे वोट 3 घंटे पहले यूपी में पांचवे चरण के मतदान में कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर, राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी और राहुल गाँधी के भाग्य का होगा फैसला 3 घंटे पहले लखनऊ में मायावती ने डाला वोट, अक्षय, जाह्नवी और फरहान अख्तर भी पहुंचे पोलिंग बूथ, मुंबई में अनिल अंबानी ने किया मतदान 3 घंटे पहले यूपी में 11 बजे तक 27.76% मतदान, बाराबंकी में सबसे अधिक, लखनऊ में सबसे कम 3 घंटे पहले श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में आज सुनवाई, मुस्लिम पक्ष की दलीलों के बाद हिंदू पक्ष की ओर से सिविल वाद को किया जा रहा है एक्सप्लेन 3 घंटे पहले उत्तरप्रदेश लोक सेवा आयोग ने सिस्टम एनालिस्ट के पदों पर निकाली भर्ती, 7 जून तक कर सकतें हैं आवेदन 3 घंटे पहले 10वीं कक्षा के रिजल्ट वेरिफिकेशन के लिए आवेदन शुरू, डायरेक्ट लिंक से कर सकते हैं आवेदन 3 घंटे पहले

धर्मशाला के मैदान पर होगी बेंगलुरु से PBKS की टक्कर, क्या RCB का आत्मविश्वास तोड़ने में कामयाब हो पाएगी पंजाब?

Blog Image

आईपीएल 2024 के इस सीजन में एक से बढ़कर एक ऐतिहासिक मैच खेले जा रहे हैं। कल ऐसा ही एक मुकाबला हुआ जिसमें  सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 10 विकेट से जीत अपने नाम की। इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और कई बड़े रिकॉर्ड तोड़ दिए। अगर बात आज के मैच की करें तो  पंजाब किंग्स  की टक्कर  रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला स्टेडियम में होगी। यह मैच शाम 7 :30 बजे से खेला जाएगा । दोनों ही टीमों का प्रदर्शन इस सीजन कुछ ख़ास नहीं रहा है। ऐसे में पॉइंट टेबल में अपना अच्छा स्थान बनाने के लिए पूरे जोश के साथ ये टीमें भिड़ेंगी। पंजाब किंग्स की कप्तानी शिखर धवन  जबकि बेंगलुरु की कप्तानी फाफ डु प्लेसिस कर रहे हैं।

आरसीबी का इस सीजन में परफॉर्मेंस-

सत्र की बेहद खराब शुरुआत के बाद आरसीबी की टीम ने लगातार तीन जीत के साथ टूर्नामेंट में वापसी की है और शानदार लय में चल रही है। इन जीत से टीम का मनोबल तो बढ़ा ही है, साथ ही वह अंक तालिका में भी सातवें स्थान पर पहुंच गई है। आरसीबी के 11 मैच में आठ अंक हैं और अगर वह अपने बाकी बचे तीनों मैच जीत लेती है तो उसकी प्लेऑफ में जगह बनाने की मामूली उम्मीद जीवंत रहेगी। आरसीबी की  नजरें लगातार चौथी जीत दर्ज करने पर टिकी होंगी। 

पंजाब किंग्‍स का परफॉर्मेंस-

पंजाब किंग्‍स की टीम 11 मैच में आठ अंक के साथ आठवें स्थान पर है। इन दोनों में से एक ही टीम 14 अंक के आंकड़े को छू पाएगी। सत्र के पहले मैच में पंजाब किंग्‍स के विरुद्ध जीत और पिछले तीन मुकाबले जीतने के बाद आरसीबी की टीम आत्मविश्वास से भरी है।

PBKS और RCB की पॉइंट्स टेबल में पोजिशन-

पॉइंट टेबल में दोनों की स्थिति कुछ ख़ास नहीं है। इस सीजन पंजाब किंग्स और बेंगलुरु की टीम ने इस सीजन कुल 11-11  मैच खेले  हैं।  दोनों ही टीमों ने 4-4 मैचों में ही जीत दर्ज की है। बाकी में इन्हें हार का सामना करना पड़ा है। पॉइंट टेबल में पंजाब की टीम 8 वें जबकि बेंगलुरु की टीम 7 वें स्थान पर मौजूद है। आज दोनों के बीच होने वाला मैच काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इस मैच को अपने नाम करने के लिए दोनों की टीमें एड़ी चोटी का भी ज़ोर लगाएंगी। आइए जानते हैं पंजाब और बेंगलुरु  के बीच हेड टू हेड आंकड़े कैसे हैं?

 दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़े

आईपीएल के इतिहास में पंजाब किंग्स (PBKS) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच 32 बार मैच खेले गए हैं। इन मुकाबलों में पंजाब की टीम ने 17 जबकि बेंगलुरु की टीम ने 15 मैचों में जीत हासिल की है। आज इन दोनों ही टीमों के बीच होने वाले मैच में भी सभी की नजरें फॉर्म में चल रहे विराट कोहली पर होंगी।

क्या कहती है  पिच रिपोर्ट ?

धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट स्टेडियम की पिच रिपोर्ट की बात करें तो,  इस सीजन यहां दूसरा मुकाबला खेला जाएगा. इसके पहले पंजाब और चेन्नई के बीच मैच खेले गए थे। अब दूसरी बार यहां मैच खेले जाएंगे। इस पिच पर दोनों ही टीमों के बीच हुए मैच में स्कोर बहुत अच्छे नहीं थे. ऐसे में माना जा रहा है कि इस बार भी स्थिति अमूमन यही रह सकती है। हालांकि दोनों ही टीमें अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए पूरा दम दिखाएंगी। आज धर्मशाला में मौसम का मिजाज अच्छा रहेगा। 

PBKS और RCB के संभावित प्लेइंग इलेवन

पंजाब किंग्स-

शिखर धवन (कप्तान), जितेश शर्मा, आशुतोष शर्मा,  ऋषि धवन, अथर्व तायडे, सिकंदर रजा, प्रभसिमरन सिंह, नाथन एलिस,  मैथ्यू शॉर्ट, लियाम लिविंगस्टोन,  हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह,  राहुल चाहर,  हरप्रीत बराड़, सैम करन, हरप्रीत भाटिया,  शिवम सिंह,  तनय त्यागराजन, क्रिस वोक्स, विदवथ कावेरप्पा,  राइली रूसो, शशांक सिंह, विश्वनाथ प्रताप सिंह,    प्रिंस चौधरी।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु-

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान),  विल जैक्स, विराट कोहली, रजत पाटीदार, कैमरून ग्रीन,  महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक,  कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल।

अन्य ख़बरें