बड़ी खबरें

यूपी में पांचवे चरण के मतदान में कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर, राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी और राहुल गाँधी के भाग्य का होगा फैसला 19 घंटे पहले लखनऊ में मायावती ने डाला वोट, अक्षय, जाह्नवी और फरहान अख्तर भी पहुंचे पोलिंग बूथ, मुंबई में अनिल अंबानी ने किया मतदान 19 घंटे पहले उत्तरप्रदेश लोक सेवा आयोग ने सिस्टम एनालिस्ट के पदों पर निकाली भर्ती, 7 जून तक कर सकतें हैं आवेदन 19 घंटे पहले 10वीं कक्षा के रिजल्ट वेरिफिकेशन के लिए आवेदन शुरू, डायरेक्ट लिंक से कर सकते हैं आवेदन 19 घंटे पहले यूपी में पांचवें चरण की 14 सीटों पर वोटिंग खत्म, 55 फीसदी से अधिक हुआ मतदान 13 घंटे पहले ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलिकॉप्टर क्रैश में निधन,भारत सरकार ने की 1 दिन के शोक की घोषणा 12 घंटे पहले पांचवें चरण में लखनऊ में शाम 5 बजे तक 49.88% हुआ मतदान, बाराबंकी में सर्वाधिक 64.86 फीसदी वोटिंग 12 घंटे पहले यूपी में सबसे कम मतदान लखनऊ में 6 बजे तक सिर्फ 52% वोटिंग, मोहनलालगंज में 62.5% हुआ मतदान 12 घंटे पहले

लखनऊ के ग्राउंड पर होगी MI से LSG की भिड़ंत, क्यों जरूरी है मुंबई के लिए आज की जीत ?

Blog Image

आईपीएल 2024 का ये सीजन मुंबई के लिए अच्छा साबित होता नहीं दिख रहा है क्योंकि वह इस समय एक-एक जीत के लिए तरस रही है। मुंबई इंडियंस की आज यानी 30 अप्रैल को लखनऊ सुपर जायंट्स से 48वें मुकाबले में भिड़ंत होगी और प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए हार्दिक पांड्या की टीम को हर हाल में आज लखनऊ को मात देनी होगी। वहीं केएल राहुल की कप्तानी में लखनऊ जीत की पटरी पर वापस लौटने के इरादे से अपने होम ग्राउंड लखनऊ के इकाना स्टेडियम पर उतरेगी।

क्यों  जरूरी है मुंबई के लिए जीत ?

आईपीएल 2024 के इस सीजन में मुंबई इंडियंस की टीम ने अब तक खेले 9 मैचों में से सिर्फ 3 में जीत हासिल की है। वहीं, 6 मैचों में टीम को हार का मुंह देखना पड़ा है। प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए मुंबई को हर हाल में लखनऊ को हराना पड़ेगा। लखनऊ की टीम 9 मैच से 10 अंक लेकर पॉइंट टेबल में पांचवें नंबर पर है। मुंबई पर जीत उसका प्लेऑफ का रास्ता आसान कर देगी। मुंबई इंडियंस की टीम ऐसी हालत में है कि वह एक भी हार बर्दाश्त नहीं कर सकती। वह अभी 9 मैच से 6 अंक लेकर पॉइंट टेबल में नौवें नंबर पर है। एक भी हार प्लेऑफ की उसकी उम्मीद खत्म कर देगी।

कैसी  है लखनऊ की पिच?

लखनऊ के इकाना स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए इस सीजन ज्यादा मददगार नजर आई है। लखनऊ ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 196 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए थे, जिसको संजू सैमसन की पिंक आर्मी ने चेज कर डाला था। ऐसे में इस मुकाबले में भी 170 से 180 के बीच रन बनने की उम्मीद जताई जा रही है। हालांकि, इस मैदान पर चेज करना मुश्किल माना जाता है। लखनऊ ने इस ग्राउंड पर 160 रन का भी टारगेट डिफेंड किया हुआ है।

कैसा है LSG और MI के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड

लखनऊ और मुंबई के बीच अब तक कुल 4 मैच खेले गए हैं। इस दौरान मुंबई की टीम लखनऊ के सामने पूरी तरह से बौनी नजर आई है। लखनऊ ने 3 मैचों में जीत हासिल की है तो वहीं, मुंबई की टीम को सिर्फ 1 मैच में जीत मिली है। एमआई के खिलाफ एलएसजी का उच्चतम स्कोर 199 रन है तो वहीं, लखनऊ के खिलाफ मुंबई का हाईएस्ट स्कोर 182 रन है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

लखनऊ सुपर जायंट्स -

क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, क्रुणाल पांड्या, मैट हेनरी, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, यश ठाकुर

मुंबई इंडियंस -

रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, मोहम्मद नबी, पीयूष चावला, ल्यूक वुड, जसप्रित बुमरा, नुवान तुषारा.

अन्य ख़बरें