बड़ी खबरें

लखनऊ में इंडिया गठबंधन ने की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अखिलेश यादव रहे मौजूद 14 घंटे पहले IRCTC लखनऊ से धार्मिक और हिल स्टेशनों की कराएगा सैर, चार स्पेशल ट्रेनों से कर सकेंगे भ्रमण 14 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 14 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 14 घंटे पहले श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई आज, ईदगाह कमेटी और वक्फ बोर्ड के वकील रखेंगे दलीलें 14 घंटे पहले यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आवेदन का आखिरी मौका आज, ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर कर सकतें हैं आवेदन 14 घंटे पहले UPSSSC ने जारी किया वन रक्षक भर्ती परीक्षा शेड्यूल, 709 पदों पर होगी भर्तियाँ 14 घंटे पहले भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय में समर वर्कशॉप आज से शुरू, 2 साल के बच्चों से लेकर 93 वर्ष तक के बुजुर्ग हो सकते हैं शामिल 14 घंटे पहले लखनऊ के नेशनल कॉलेज में 2 नए कोर्स शुरू, होटल और हॉस्पिटल मैनेजमेंट की होगी पढ़ाई 14 घंटे पहले

होम ग्राउंड पर हार्दिक करेंगे RR का सामना, क्या मुंबई इंडियंस को मिलेगी पहली जीत ?

Blog Image

इंडियन प्रीमियर लीग मतलब इनक्रेडिबल प्रीमियर लीग का खुमार फैन्स पर सिर-चढ़कर बोल रहा है। आईपीएल 2024 के 17वें सीजन में आज  मुंबई इंडियंस (MI) का सामना राजस्थान रॉयल्स (RR) से होगा। इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच क्रिकेट फैन्स को जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। मुंबई अपने घरेलू मैदान पर पहली जीत हासिल करने का लक्ष्य लेकर उतरेगी जबकि राजस्थान वानखेड़े स्टेडियम में जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगी।

घरेलू मैदान पर होंगे पंड्या

यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। कप्तानी मिलने के बाद पंड्या पहली बार घरेलू मैदान मुंबई में दर्शकों का सामना करेंगे। हार्दिक पंड्या की अगुवाई में शुरुआती दो मैचों में हार का सामना करने वाली मुंबई इंडियंस की टीम लय में चल रही राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ  अपने घरेलू मैदान पर उतरेगी तो हार के सिलसिले को खत्म करना चाहेगी। मुंबई को आईपीएल में अपनी धीमी शुरुआत के लिए जाना जाता है और पंड्या के कप्तान बनने के बाद भी इसमें कोई बदलाव नहीं आया है।  हार्दिक पंड्या की कप्तानी में मुंबई टीम शुरुआती दोनों मुकाबले गंवा चुकी है। अब यह उसका तीसरा मैच है। 

यशस्वी से  रहेंगी उम्मीदें-

संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स ने इस सीजन में अब तक कमाल का प्रदर्शन किया है। टीम ने अपने दोनों मैच जीते है और इस दौरान उसके ज्यादातर खिलाड़ियों का प्रदर्शन अच्छा रहा है। सैमसन आईपीएल के शुरुआती स्टेज में बेहतरीन लय में हैं। बेहद प्रतिभाशाली यशस्वी जयसवाल इस सीजन अपना पहला बड़ा स्कोर बनाने के लिए उत्सुक होंगे। जयसवाल अपने घरेलू मैदान पर लौट रहे हैं। 

दोनो टीमों की संभावित प्लेइंग 11 

मुंबई इंडियंस-

हार्दिक पांड्या (कप्तान) रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), नमन धीर, तिलक वर्मा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, गेराल्ड कोएत्ज़ी, पीयूष चावला, जसप्रित बुमरा, क्वेना मफाका।

राजस्थान रॉयल्स-

 संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा, अवेश खान, युजवेंद्र चहल।

अन्य ख़बरें