बड़ी खबरें

बारिश के कारण गुजरात टाइटंस प्लेऑफ की रेस से बाहर, GTऔर KKR के बीच होने वाला 63वां मुकाबला किया गया रद्द 9 घंटे पहले आईपीएल 2024 में आज दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होगा 64वां मुकाबला, दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम खेला जाएगा मैच 9 घंटे पहले NVS में 1377 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, 40 साल तक के उम्मीदवारों को मौका 9 घंटे पहले रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स में 4 हजार 6 सौ 60 SI और कॉन्‍स्‍टेबल भर्ती की आज लास्‍ट डेट, ऑफिशियल वेबसाइट rpf.indianrailways.gov.in पर कर सकते हैं आवेदन 9 घंटे पहले हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने अपरेंटिस के कुल 324 पदों पर निकाली भर्ती, 20 मई से 24 मई 2024 के बीच होगा वॉक-इन इंटरव्यू 9 घंटे पहले पीएम मोदी ने वाराणसी से दाखिल किया नामांकन, सीएम योगी भी साथ में मौजूद रहे 7 घंटे पहले बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन 5 घंटे पहले

गोरखपुर में खेलों इंडिया गेम्स के तहत इस प्रतियोगिता का होगा आयोजन

Blog Image

उत्तरप्रदेश को पहली बार खेलों इंडिया गेम्स की नेतृत्व करने का अवसर मिला है। आपको बता दे कि प्रदेश के चार जिलों लखनऊ, गोरखपुर, वाराणसी और नोएडा में 25 मई से खेल शुरू होने के बाद तीन जून को वाराणसी में समाप्त होगा। इसी क्रम में खबर सामने आई है कि गोरखपुर में खेलों इंडिया गेम्स के तहत 27 से 31 मई तक रोइंग प्रतियोगिता का आयोजन होगा। इस सम्बन्ध में इस आयोजन से जुड़े अधिकारीयों की बैठक में गोरखपुर में वाटर स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने विचार किया गया।

गोरखपुर में वाटर स्पोर्ट्स को मिलेगा बढ़ावा 

तैयारी से जुड़े कमिश्नर के बैठक में मुख्य सचिव खेल नवनीत सहगल ने भी भाग लिया। इस दौरान सहगल ने कहा कि' मुख्यमंत्री की सोच के अनुरूप ही इस इलाके में खेल का विकास किया जाएगा, ताकि आने वाली पीढ़ी को खेल के क्षेत्र में बेहतर अवसर मिल सके'। आगे उन्होंने कहा कि ' गोरखपुर में वाटर स्पोर्ट्स के लिए बेहतरीन संभावनाएं है'।

25 मई को होगा शुभारंभ 

खेलों इंडिया गेम्स का प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बीबीडी यूनिवर्सिटी ग्राउंड में एक समारोह के साथ शुरू होगा। आपको बता दे कि इस बार खेलों इंडिया गेम्स के तहत 21 खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन हो रहा है। इसमें रोइंग को पहली बार शामिल किया गया है।  

अन्य ख़बरें