बड़ी खबरें

लोकतंत्र के उत्सव में मतदाताओं ने दिखाया उत्साह, पहले चरण में 68.29 फीसदी हुआ मतदान 16 घंटे पहले राममंदिर में आज से फिर शुरू हो जाएंगे वीआईपी दर्शन, विशिष्ट और आरती पास की सुविधा भी हुई बहाल 16 घंटे पहले कुर्की को लेकर इलाहाबाद हाई कोर्ट ने दिया नया फैसला, कहा- 'गैंगस्टर एक्ट में कुर्क नहीं कर सकते कमाई से अर्जित संपत्ति' 16 घंटे पहले यूपी में तीसरे चरण के लिए 182 प्रत्याशियों ने किया नामांकन, तीसरे चरण के चुनाव के लिए 7 मई को होंगे मतदान 16 घंटे पहले इकाना में चेन्नई के खिलाफ लखनऊ ने बनाए कई बड़े रिकॉर्ड्स, राहुल ने महेंद्र सिंह धोनी को बतौर विकेट कीपर सबसे ज्यादा अर्धशतक जड़ने के मामले में छोड़ा पीछे 16 घंटे पहले बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन की तारीख में हुआ बदलाव, अब 30 अप्रैल तक कर सकतें हैं आवेदन 16 घंटे पहले यूपी बोर्ड का 10वीं और 12वीं का रिजल्ट हुआ जारी, लड़कियां रहीं अव्वल 13 घंटे पहले 'कांग्रेस ने डिजिटल भुगतान का उड़ाया मजाक', बेंगलुरु में इंडी गठबंधन पर जमकर बरसे PM Modi 8 घंटे पहले कोटा में गरजे शाह, बोले- राहुल बाबा कान खोलकर सुन लो, चाहोगे तो भी आरक्षण हटाने नहीं देंगे 8 घंटे पहले

पहली ही इनिंग में गौतम ने घोषित की पारी, पीएम मोदी को कहा थैंक्स

Blog Image

पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद एवं पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने राजनीति को अलविदा कह दिया है। वह इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। शनिवार को आए उनके एक ट्वीट ने सारी पिक्चर क्लियर कर दी है। गंभीर ने पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से उन्हें राजनीतिक दायित्वों से मुक्त करने की बात कही है। भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की लिस्ट तैयार कर रही है। ऐसा माना जा रहा था कि इस बार पूर्वी दिल्ली से बीजेपी के गौतम गंभीर का टिकट कट सकता है। लिस्ट आने से पहले ही गौतम गंभीर ने राजनीतिक मैदान छोड़ने का ऐलान कर दिया।

गौतम गंभीर का ट्वीट-

सांसद गौतम गंभीर ने अपने ट्वीट में लिखा कि मैंने पार्टी के आदरणीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी से विनती की है कि वे मुझे राजनीतिक दायित्वों से मुक्त करें ताकि मैं आने वाली क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं। लोगों की सेवा का अवसर देने के लिए माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और माननीय गृह मंत्री अमित शाह जी का धन्यवाद करता हूं। जय हिंद!

गौतम गंभीर का सियासी सफर-

गौतम गंभीर फिलहाल पूर्वी दिल्ली से बीजेपी के टिकट पर लोकसभा सांसद हैं। गंभीर का सियासी सफर लगभग पांच सालों का रहा है। 22 मार्च 2019 को वह केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली और रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए थे। उन्होंने पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से 2019 में बंपर जीत हासिल की थी। तब गंभीर ने कांग्रेस उम्मीदवार अरविंदर सिंह लवली को 3 लाख 91 हजार से ज्यादा वोटों से हराया था।  

गौतम गंभीर का क्रिकेटिंग करियर-

गौतम गंभीर की इंडियन क्रिकेट के बेहतरीन ओपनर्स में गिनती की जाती है। उन्होंने दो विश्व कप में अहम भूमिका निभाई थी। 2007 में टी20 विश्व कप में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल में 75 रन बनाए थे। वहीं, 2011 वनडे विश्व कप के फाइनल में भी गंभीर ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया था। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ फाइनल में 97 रन की यादगार पारी खेलकर भारत को विश्व चैंपियन बनाया था। गंभीर ने भारत के लिए 58 टेस्ट, 147 वनडे और 37 टी20 मैच खेले हैं। इस दौरान टेस्ट में उन्होंने 4 हजार 154 रन बनाए, जिसमें नौ शतक और 22 अर्धशतक शामिल हैं। उनका उच्चतम स्कोर 206 रन का है। वहीं, वनडे में उन्होंने 5 हजार 238 रन बनाए, जिसमें 11 शतक और 34 अर्धशतक शामिल हैं। वनडे में उनका उच्चतम स्कोर 150 रन है। टी20 में गंभीर ने सात अर्धशतकों की मदद से 932 रन बनाए हैं।

 

अन्य ख़बरें