बड़ी खबरें

लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस को बड़ा झटका, अरविंदर सिंह लवली का दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा 16 घंटे पहले ED ने AAP विधायक अमानतुल्ला खान को फिर भेजा समन, 29 अप्रैल को पेश होने का आदेश 16 घंटे पहले आईपीएल 2024 के 44वें मैच में लखनऊ के घर में राजस्थान को मिली 'रॉयल' जीत, संजू-ध्रुव ने खेली नाबाद अर्धशतकीय पारियां 16 घंटे पहले आईपीएल 2024 के 45वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम के बीच भिड़ंत आज, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा मैच 16 घंटे पहले बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने आवासीय विद्यालय में शिक्षकों की निकाली भर्ती, 16 मई 2024 है आवेदन करने की लास्ट डेट 16 घंटे पहले आज कर्नाटक के बेलगावी पहुंचे पीएम मोदी, जनसभा में कहा- कांग्रेस को देश की उपलब्धियां अच्छी नहीं लगती 13 घंटे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज ओडिशा के केंद्रपाड़ा में की चुनावी रैली, भाजपा पर बोला जमकर हमला 9 घंटे पहले

RCB और KKR के बीच आज होगी रोमांचक जंग, फैंस उठाएंगे इस खास राइवलरी का मज़ा

Blog Image

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के बीच आईपीएल 2024 का 10वां मैच आज यानि 29 मार्च को बेंगलुरु के एम चिन्नास्नामी स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमें जब भी आमने सामने होती हैं, तब एक कांटे का मुकाबला देखने को मिलता है। वहीं दोनों टीमें फिलहाल अच्छी लय में नजर आ रही हैं। आरसीबी और केकेआर दोनों ही टीमों नेअपने पिछले मुकाबलों में जीत हासिल की है। RCB को हमेशा ही होम ग्राउंड पर खेलने का फायदा मिलता है, ऐसे में उसकी कोशिश जीत की लय बरकरार रखने की होगी।

खास होगी ये राइवलरी-

केकेआर अपना पिछला मैच सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर आ रही है जबकि आरसीबी ने चेन्नई से पहला मैच हारने के बाद पंजाब किंग्स के खिलाफ शानदार वापसी की। क्रिकेट फैन्स को दोनों टीमों की काफी खास राइवलरी देखने को मिलेगी। 


KKR के बल्लेबाजों को दिखाना पावर हिटिंग-

कोलकाता नाइटराइडर्स के पास रिंकू सिंह और आंद्रे रसेल जैसे बल्लेबाज हैं जो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर सकते हैं। हालांकि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ केकेआर का शीर्ष बल्लेबाजी क्रम लड़खड़ा गया था। कप्तान श्रेयस अय्यर भी प्लॉप साबित हुए थे। मध्यक्रम में रिंकू सिंह और आंद्रे रसेल ने पिछले मैच में ताबड़तोड़ पारी खेल टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाया था। जिससे केकेआर ने हैदराबाद को चार रनों से हराकर टूर्नामेंट में विजयी शुरुआत की थी। 

RCB के गेंदबाजों को करना होगा बेहतर प्रदर्शन-

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के गेंदबाजों को भी बेहतर प्रदर्शन करना होगा। हालांकि तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और यश दयाल ने पंजाब किंग्स के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की थी। तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ ने पहले मैच में 38 रन दिए और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला, जबकि दूसरे मैच में उन्होंने 43 रन देकर एक विकेट लिया। ऐसे में आरसीबी टीम केकेआर के खिलाफ इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रीस टॉप्ली को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकती है। 

क्या RCB करेगी प्लेइंग-11 में बदलाव?

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु अपना पिछला मैच पंजाब किंग्स से शानदार जीत हासिल की। ऐसे में वह शायद अपनी प्लेइंग 11 में ज्यादा बदलाव न करें। हालांकि विल जैक्स की खेलने की फिर भी संभावना है। वह इम्पेक्ट प्लेयर के रूप में खेलते हुए देखे जा सकते हैं। 

क्या KKR करेगा प्लेइंग-11 में  बदलाव?

कोलकाता नाइटराइडर्स ने आईपीएल 2024 के अपने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 4 रन से हराया था। कोलकाता ने अपने पहले मैच में 208 रन बनाए थे। केकेआर के बल्लेबाज बल्ले से आग उगल रहे थे। वहीं गेंदबाजों ने भी बैटिंग पिच पर ठीक-ठाक गेंदबाजी की। ऐसे में मुश्किल ही है कि कोलकाता नाइट राइडर्स अपनी प्लेइंग 11 में कोई बदलाव करेगी।

RCB की संभावित टीम - 

फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, दिनेश कार्तिक, आकाश दीप, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद सिराज, स्वप्निल सिंह, ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार, विल जैक्स, कैमरन ग्रीन।

KKR की संभावित टीम- 

श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल साल्ट, वेंकटेश अय्यर, रमनदीप सिंह, सुनील नरेन, मिचेल स्टार्क, आरोन वरुण, हर्षित राणा, नीतीश राणा, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल।

अन्य ख़बरें