बड़ी खबरें

पीएम मोदी आज महाराष्ट्र और गोवा में चुनावी रैली को करेंगे संबोधित, तटीय राज्य के वोटरों को साधने की करेंगे कोशिश 5 घंटे पहले गृह मंत्री अमित शाह आज गुजरात में तीन जनसभाओं को करेंगे संबोधित, वडोदरा में करेंगे रोड शो 5 घंटे पहले नैनीताल के जंगल में लगी आग, रिहायशी इलाकों को खतरा, वायुसेना के M-I 17 हेलीकॉप्टर ने संभाला मोर्चा 5 घंटे पहले दूसरे चरण में यूपी-बिहार में सबसे कम वोटिंग, नॉर्थ ईस्ट में पड़े बंपर वोट 5 घंटे पहले लखनऊ में शहीद पथ पर आज शाम चार से रात नौ बजे तक नहीं चलेंगी बसें, रहेगा ट्रैफिक डायवर्जन 5 घंटे पहले आईपीएल 2024 के 42वें मुकाबले में पंजाब ने किया ऐतिहासिक रन चेज, कोलकाता नाइट राइडर्स को 8 विकेट से हराया 5 घंटे पहले आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आज होगा 44वां मुकाबला, शाम 7.30 बजे से लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा मैच 5 घंटे पहले ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन (ONGC) ने जूनियर/एसोसिएट कंसल्टेंट के 28 पदों पर निकाली भर्तियां, 10 मई 2024 तक कर सकते हैं आवेदन 5 घंटे पहले सिविल एविएशन मिनिस्ट्री ने विभिन्न कैटेगरी में कंसल्टेंट के पदों पर निकाली भर्तियां, 8 मई 2024 है फॉर्म भरने की अंतिम तारीख 5 घंटे पहले पश्चिम बंगाल लोक सेवा आयोग (WBPSC) ने मत्स्य विस्तार अधिकारी, सहायक मत्स्य अधिकारी सहित अन्य पदों पर निकाली भर्ती, 13 मई 2024 है फॉर्म भरने की लास्ट डेट 5 घंटे पहले ममता बनर्जी हेलिकॉप्टर में चढ़ते समय लड़खड़ाकर गिरीं: दुर्गापुर में हुई घटना 54 मिनट पहले

जब घूंघट में इलाज कराने अस्पताल पहुंचीं SDM तब क्या हुआ?

Blog Image

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद के सरकारी अस्पताल में ऐसा कुछ हुआ जिसकी उम्मीद वहां किसी को भी नहीं थी। हुआ यूं कि उपजिलाधिकारी सदर कृति राज को सरकारी स्वास्थ्य केंद्र में घोर लापरवाही और मरीजों को हो रही असुविधाओं को लेकर शिकायत मिल रही थी। जिसके बाद  SDM ने खुद मौके पर जाकर निरीक्षण करने की ठानी और फिर क्या था एसडीएम कृति राज घूंघट में मरीज बनकर सरकारी स्वास्थ्य केंद्र पहुंच गईं। वहां उनके साथ क्या हुआ आइए जानते हैं...

जानिए क्या था पूरा मामला-

फिरोजाबाद की एसडीएम सदर कृतिराज मंगलवार को घूंघट में मरीज बनकर दीदामई के 
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में निरीक्षण के लिए पहुंच गईं।  उन्होंने सुरक्षा गार्ड, गाड़ी, अर्दली और स्टाफ को अस्पताल से पहले ही छोड़ दिया था ताकि उन्हें कोई पहचान न सके। वह सबसे पहले, मरीजों के साथ पर्चा बनवाने के लिए कतार में खड़ी हुईं। मरीजों की भीड़ लगी थी, लेकिन पर्चा बनाने वाला कर्मचारी नहीं था। काफी देर में पर्चा बना, इसके बाद वह इंजेक्शन लगवाने के लिए काउंटर पर पहुंच गईं। यहां कुत्ता काटने पर लगाया जाने वाला एंटी रेबीज का इंजेक्शन मनमाने ढंग से लगाया जा रहा था। इसके बाद वो स्टोर में पहुंचीं। यहां दवाएं एक्सपॉयरी थीं। वार्डों के गद्दों में धूल जमी थी। शौचालय की साफ-सफाई व्यवस्था बदहाल थी। इसके बाद जब एसडीएम सदर ने खुद का परिचय दिया तो वहां हड़कंप मच गया। 

SDM को क्या मिली थी शिकायत-

एसडीएम सदर कृति राज का कहना है ''मुझे दीदा माई स्वास्थ्य केंद्र के संबंध में शिकायत मिली थी कि कुत्ते के काटने का इंजेक्शन लगाने के लिए डॉक्टर सुबह 10 बजे के बाद भी मौजूद नहीं रहते हैं। इसलिए मैं वहां गुमनाम रूप से घूंघट में गई थी। डॉक्टर का व्यवहार उचित नहीं था। अधिकांश दवाओं का स्टॉक समाप्त हो चुका था। साफ-सफाई भी नहीं रखी गई थी। 

SDM ने भेजी बदहाली की रिपोर्ट-

सीएससी में दिखी बदहाली की रिपोर्ट बनाकर एसडीएम ने जिलाधिकारी को भेजने का निर्णय लिया है, जिससे दोषियों के खिलाफ कार्रवाई हो सके। दरअसल, एसडीएम सदर कृतिराज को सीयूजी नंबर पर सूचना मिली कि शहर की नई आबादी वाले दीदामई स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तमाम अव्यवस्थाएं हैं। 

 

 

 

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें