बड़ी खबरें

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का आज नामांकन के बाद लखनऊ में तीसरा दौरा, गोमती नगर में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में होंगे शामिल 6 घंटे पहले बीजेपी नेता सुशील मोदी का आज दिल्ली से पटना लाया जाएगा पार्थिव शरीर, अंतिम संस्कार में शामिल होंगे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा 6 घंटे पहले बारिश के कारण गुजरात टाइटंस प्लेऑफ की रेस से बाहर, GTऔर KKR के बीच होने वाला 63वां मुकाबला किया गया रद्द 6 घंटे पहले आईपीएल 2024 में आज दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होगा 64वां मुकाबला, दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम खेला जाएगा मैच 6 घंटे पहले NVS में 1377 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, 40 साल तक के उम्मीदवारों को मौका 6 घंटे पहले रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स में 4 हजार 6 सौ 60 SI और कॉन्‍स्‍टेबल भर्ती की आज लास्‍ट डेट, ऑफिशियल वेबसाइट rpf.indianrailways.gov.in पर कर सकते हैं आवेदन 6 घंटे पहले हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने अपरेंटिस के कुल 324 पदों पर निकाली भर्ती, 20 मई से 24 मई 2024 के बीच होगा वॉक-इन इंटरव्यू 6 घंटे पहले पीएम मोदी ने वाराणसी से दाखिल किया नामांकन, सीएम योगी भी साथ में मौजूद रहे 4 घंटे पहले बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन 2 घंटे पहले

बरेली में जुमे की नमाज़ के बाद बवाल, उपद्रवियों ने किया पथराव, कई घायल

Blog Image
multiple image
Blog Image
multiple image

बरेली में आज यानि शुक्रवार की जुमे की नमाज के बाद लोगों ने जमकर पथराव और तोड़फोड़ की। पूरे इलाके में हालात तनावपूर्ण हैं। अराजक तत्वों ने श्यामगंज में दुकानों पर पथराव किया है। कई बाइक सवारों के साथ मारपीट की गई है। डीएम  रविंद्र कुमार के मुताबिक इलाके में पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की गई है।

जानिए क्या है पूरा मामला-

आज बरेली में जुमे की नमाज के बाद जमकर बवाल हुआ। श्यामगंज में शाम को करीब 4 बजे हालात उस समय बेकाबू हो गए जब अराजकतत्वों की भीड़ ने कई दुकानों पर पथराव शुरू कर दिया। इसके बाद बाजार में दहशत का माहौल हो गया। बताया जा रहा है भीड़ ने वहां से गुजर रहे बाइक सवारों को रोका और उनकी पिटाई कर दी गई। किसी तरह भागकर लोगों ने अपनी जान बचाई। भीड़ ने मोटर साइकिलों में तोड़फोड़ की मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स ने लाठी चार्ज करके भीड़ को खदेड़ा।


बरेली में शुक्रवार दोपहर डेढ़ बजे मौलाना तौकीर रजा खां अपने घर से निकले थे। वह इस्लामिया मैदान के नजदीक आला हजरत मस्जिद में पहुंचे। यह जानकारी आग की तरह फैली और उनके समर्थकों की भीड़ वहां इकट्ठा हो गयी। समर्थकों ने जमकर सरकार के विरोध में नारे लगाए और जमकर हंगामा किया। 

तौकीर रजा ने दी गिरफ्तारी-

IMC अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा खां ने शुक्रवार को अपनी गिरफ्तारी देकर विरोध जताया। मौलाना के घर के बाहर पुलिस फोर्स तैनात कर दी  गयी गई है।  तौकीर रजा समर्थकों ने सड़क पर जमकर हंगामा किया। इन लोगों ने पथराव भी किया। इसमें कई लोग घायल हो गये। जुमे की नमाज के लिए जाने से पहले मौलाना तौकीर रजा ने कहा था कि हमें मजबूर कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि देश में नफरत का माहौल है, अगर किसी ने कोई अपराध किया है तो उसको गिरफ्तार किया जाए। मकान, मदरसे और मस्जिद ने कोई अपराध नहीं किया। इन पर बुलडोजर क्यों चलाए जा रहे हैं।

शांति बनाये रखने की अपील-

डीएम रविंद्र कुमार के मुताबिक लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की है। साथ ही कानून व्यवस्था हाथ में न लेने की बात कही। उन्होंने कहा कि अगर किसी तरह की गड़बड़ी की सूचना मिलती है, तो तुरंत नजदीकी थाने, तहसील या जिला प्रशासन को सीधे सूचना दे।

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें