बड़ी खबरें

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का आज नामांकन के बाद लखनऊ में तीसरा दौरा, गोमती नगर में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में होंगे शामिल 7 घंटे पहले बीजेपी नेता सुशील मोदी का आज दिल्ली से पटना लाया जाएगा पार्थिव शरीर, अंतिम संस्कार में शामिल होंगे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा 7 घंटे पहले बारिश के कारण गुजरात टाइटंस प्लेऑफ की रेस से बाहर, GTऔर KKR के बीच होने वाला 63वां मुकाबला किया गया रद्द 7 घंटे पहले आईपीएल 2024 में आज दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होगा 64वां मुकाबला, दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम खेला जाएगा मैच 7 घंटे पहले NVS में 1377 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, 40 साल तक के उम्मीदवारों को मौका 7 घंटे पहले रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स में 4 हजार 6 सौ 60 SI और कॉन्‍स्‍टेबल भर्ती की आज लास्‍ट डेट, ऑफिशियल वेबसाइट rpf.indianrailways.gov.in पर कर सकते हैं आवेदन 7 घंटे पहले हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने अपरेंटिस के कुल 324 पदों पर निकाली भर्ती, 20 मई से 24 मई 2024 के बीच होगा वॉक-इन इंटरव्यू 7 घंटे पहले पीएम मोदी ने वाराणसी से दाखिल किया नामांकन, सीएम योगी भी साथ में मौजूद रहे 6 घंटे पहले बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन 4 घंटे पहले

यूपी सरकार ने किया शहीदों का सम्मान, 12 शहीद सैनिकों के आश्रितों को जारी किया नियुक्ति पत्र

Blog Image

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने शहीदों का सम्मान करते हुए प्रदेश के 12 शहीद सैनिकों के आश्रितों को सरकारी नौकरी का आदेश दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रदेश के 12 शहीद सैनिकों के आश्रितों को विभिन्न सरकारी विभागों में नौकरी देने के लिए नियुक्ति आदेश जारी किए गए हैं। सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर सीएम योगी ने इसकी जानकारी दी है। 

CM योगी ने सोशल मीडिया पर क्या लिखा-

सीएम योगी ने लिखा है कि राज्य सरकार शहीद जवानों के परिवार के साथ पूरी संवेदनशीलता के साथ खड़ी है। उत्तर प्रदेश के इन वीर सैनिकों ने आतंकवादी घटनाओं में कर्त्तव्यपालन करते हुए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया था। सीएम योगी ने कहा, प्रदेश सरकार द्वारा सैनिकों के कल्याण एवं सम्मान में अनेक कदम उठाए गए हैं। इसी के तहत शहीदों के परिवारवालों को सरकारी नौकरी के लिए नियुक्ति जारी किए गए हैं।

इनको मिलेगी सरकारी नौकरी-

जनपद कानपुर देहात के शहीद सिपाही रोहित कुमार यादव की पत्नी वैष्णवी यादव, जनपद प्रयागराज के शहीद जवान नन्दलाल यादव की पत्नी पूजा यादव, जनपद उन्नाव के शहीद जवान श्याम सिंह यादव की पत्नी विनीता यादव, जनपद देवरिया के शहीद जवान संतोष यादव की पत्नी धर्मशीला देवी, जनपद कौशाम्बी के शहीद जवान नरेश कुमार मिश्रा की पत्नी प्रियंका मिश्रा तथा जनपद कौशाम्बी के शहीद जवान अजीत कुमार शुक्ला की पत्नी प्राची शुक्ला को शासकीय सेवा में योजित करने के लिए नियुक्ति आदेश निर्गत किए गए हैं।

उन्होंने आगे लिखा कि जनपद अम्बेडकरनगर के शहीद जवान भगवान सिंह की पुत्री कु. स्मृति सिंह, जनपद गोरखपुर के शहीद जवान ऋषिकेश चौबे की पत्नी ज्योति कुमारी, जनपद मुजफ्फरनगर के शहीद जवान लोकेश कुमार की पत्नी काजल राठी, जनपद अलीगढ़ के शहीद जवान जसवीर की पत्नी सीमा यादव, जनपद ललितपुर के शहीद जवान चरन सिंह की पत्नी संध्या चन्देल तथा जनपद हाथरस के शहीद जवान सूरज पाल की पत्नी ज्योति शर्मा को सरकारी सेवा में तैनात किए जाने हेतु नियुक्ति आदेश जारी किए गए हैं।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें