बड़ी खबरें

पीएम मोदी का आज ओडिशा में चुनावी दौरा, बेरहामपुर और नबरंगपुर में करेंगे रैलियां एक घंटा पहले प्रियंका गांधी का अमेठी और रायबरेली दौरा आज, कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान की करेंगी शुरुआत एक घंटा पहले सीएम योगी की आज उन्नाव-हरदोई और शाहजहांपुर में चुनावी रैली, जनसभा को करेंगे संबोधित एक घंटा पहले यूपी की जौनपुर सीट पर बसपा ने आखिरी वक्त पर बदला प्रत्याशी, बाहुबली धनंजय की पत्नी श्रीकला का कटा टिकट एक घंटा पहले मायावती पर अमर्यादित टिप्पणी मामले में शिवपाल यादव पर FIR, पुलिस ने धार्मिक भावनाएं आहत करने की धाराओं में प्राथमिकी लिखकर शुरू की जांच एक घंटा पहले आईपीएल 2024 के 54वें मुकाबले में कोलकाता की 98 रनों से जीत, लखनऊ को दूसरी बार दी मात एक घंटा पहले आईपीएल 2024 के 55 वें मुकाबले में आज मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होगी टक्कर, मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा मैच एक घंटा पहले NEET UG 2024 परीक्षा का पेपर लीक होने की आशंका, पटना पुलिस की हिरासत में 5 संदिग्ध एक घंटा पहले बैंक ऑफ बड़ौदा ने बीसी सुपरवाइजर के पदों पर निकाली भर्ती, 10 मई 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई एक घंटा पहले इंडियन नेवी ने अग्निवीर भर्ती का जारी किया नोटिफिकेशन, 13 मई से शुरू आवेदन, 27 मई 2024 है अप्लाई करने की लास्ट डेट एक घंटा पहले

यूपी के 3 सौ से ज्यादा अपर जिला जजों का तबादला, जानिए किसका कहां हुआ ट्रांसफर

Blog Image

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रदेश के जिला न्यायालयों में कार्यरत 322 अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीशों का तबादला किया है। इन सभी न्यायिक अधिकारियों से 15 अप्रैल को कार्यभार सौंपकर नए तैनाती स्थल पर कार्यभार ग्रहण करने को कहा गया है। साथ ही यह भी स्पष्ट कर दिया गया है कि इस वार्षिक स्थानांतरण के खिलाफ किसी प्रकार की अर्जी पर कार्यभार ग्रहण करने तक विचार नहीं किया जाएगा। जिन न्यायिक अधिकारियों ने समय से पहले अनुरोध पर स्थानांतरण लिया है वे यात्रा भत्ते के हकदार नहीं होंगे। तैनाती की शीघ्र ही अधिसूचना जारी की जाएगी। 

कहां-किसके हुए ट्रांसफर?

स्थानांतरित न्यायिक अधिकारियों में प्रयागराज से अंजनी कुमार को गाजियाबाद, बिरेंदर कुमार को देवरिया, कृष्ण कुमार पंचम को संत कबीर नगर (खलीलाबाद), चंद्रपाल द्वितीय को बांदा, सुभाष चंद्र मौर्य को देवरिया, मिताली गोविंद राव को हापुड़, भारत सिंह यादव को गाजियाबाद, विकास श्रीवास्तव प्रथम को बांदा भेजा गया है।

देवेश चंद्र गुप्ता को लखनऊ-

देवेश चंद्र गुप्ता को लखनऊ, कौशाम्बी से उत्कर्ष यादव को एटा, संजय मिश्र को महाराजगंज स्थानांतरित किया गया है। इसी तरह लखनऊ से मीना श्रीवास्तव को, बरेली से बृजेश कुमार यादव, हाईकोर्ट रजिस्ट्री से अशोक कुमार श्रीवास्तव को कौशाम्बी भेजा गया है। हाईकोर्ट रजिस्ट्री से बृजेश कुमार शर्मा को सहारनपुर, सौरभ द्विवेदी को गौतमबुद्ध नगर, नीलकांत मणि त्रिपाठी को लखनऊ स्थानांतरित किया गया है।

इसी क्रम में सुल्तानपुर से नीलिमा सिंह, बस्ती से अंजू कनौजिया, हाईकोर्ट रजिस्ट्री से अभिषेक श्रीवास्तव, फतेहपुर से विनोद कुमार चौरसिया, गाजियाबाद से सीमा सिंह, बस्ती से रजनीश कुमार मिश्र और सिद्धार्थनगर से हिमांशु दयाल श्रीवास्तव को प्रयागराज स्थानांतरित किया गया है।

प्रतापगढ़ से मोनिका ठाकुर को आगरा, आलोक द्विवेदी को मेरठ, मनोज कुमार द्वितीय को वाराणसी, कुंदन किशोर को आगरा, नीरज कुमार बरनवाल को लखनऊ भेजा गया है जबकि हाथरस से अजय कुमार प्रथम व पारुल वर्मा, सोनभद्र से अहसान उल्ला खान, मुजफ्फरनगर से बाबूराम को प्रतापगढ़ स्थानांतरित किया गया है।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें