बड़ी खबरें

लखनऊ में इंडिया गठबंधन ने की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अखिलेश यादव रहे मौजूद 9 घंटे पहले IRCTC लखनऊ से धार्मिक और हिल स्टेशनों की कराएगा सैर, चार स्पेशल ट्रेनों से कर सकेंगे भ्रमण 9 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 9 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 9 घंटे पहले श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई आज, ईदगाह कमेटी और वक्फ बोर्ड के वकील रखेंगे दलीलें 9 घंटे पहले यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आवेदन का आखिरी मौका आज, ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर कर सकतें हैं आवेदन 9 घंटे पहले UPSSSC ने जारी किया वन रक्षक भर्ती परीक्षा शेड्यूल, 709 पदों पर होगी भर्तियाँ 9 घंटे पहले भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय में समर वर्कशॉप आज से शुरू, 2 साल के बच्चों से लेकर 93 वर्ष तक के बुजुर्ग हो सकते हैं शामिल 9 घंटे पहले लखनऊ के नेशनल कॉलेज में 2 नए कोर्स शुरू, होटल और हॉस्पिटल मैनेजमेंट की होगी पढ़ाई 9 घंटे पहले

अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर होगा यह स्टेशन, विश्वस्तरीय मिलेंगी सुविधाएं

Blog Image

लखनऊ नगर निगम एक नई पहल करते हुए  गोमती नगर स्टेशन का नाम बदलकर पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी रखने की तैयारी कर रहा है। जल्द ही यह प्रस्ताव नगर निगम कार्यकारिणी में लाया जाएगा। उसके बाद यह प्रस्ताव सांसद राजनाथ सिंह के सामने पेश किया जाएगा। इससे कि रेलवे में भी यह मांग रखा जा सके। प्रस्ताव पास होते ही गोमतीगर रेलवे स्टेशन का नाम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई के नाम से हो जाएगा।

15 को नगर निगम की कार्यकारिणी में रखा जाएगा प्रस्ताव- 

आपको बता दे कि यह प्रस्ताव 15 दिसंबर को नगर निगम की कार्यकारिणी में रखा जाएगा। इससे पहले नगर निगम ने हजरतगंज चौराहे का नाम अटल चौक कर दिया था। जबकि शासन की तरफ से इकाना स्टेडियम को भी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर किया गया था। इसकी क्रम में अब गोमतीनगर रेलवे स्टेशन का नाम बदल कर अटलबिहारी के नाम से करने की योजना बनाई जा रही है। अगर इस प्रस्ताव को कार्यकारिणी से मंजूरी मिल जाती है, तो उम्मीद है कि 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से पहले गोमतीनगर रेलवे स्टेशन अटलबिहारी के नाम से जाना जाएगा। हालांकि महापौर ने कार्यकारिणी और सदन की स्वीकृति की प्रत्याशा में दो दिसंबर को ही इसका प्रस्ताव मंजूर कर दिया था। वहीं गोमती नगर रेलवे स्टेशन का नाम बदलने के बाद लखनऊ में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर तीन बड़े सेंटर हो जाएंगे। इनमें गोमती नगर रेलवे स्टेशन, हजरतगंज चौराहा और इकाना स्टेडियम शामिल हैं।

गोमती नगर रेलवे स्टेशन पर होंगी विश्वस्तरीय सुविधाएं- 

इसी के साथ आपको बता दे कि लखनऊ के गोमती नगर रेलवे स्टेशन का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। यह स्टेशन करीब 22 एकड़ की जमीन पर बनाया जा रहा है। इसके निर्माण में 1910 करोड़ रुपये की लागत आएगी। स्टेशन के निर्माण के बाद यह अन्य स्टेशनों को पीछे छोड़ देगा। स्टेशन पर विश्वस्तरीय सुविधाएं जैसे-एक्सीलेटर, पार्किंग, कैंटीन और यात्रियों के बैठने की व्यवस्था होगी। स्टेशन के निर्माण में आधुनिक तकनीकों का उपयोग किया जा रहा है। स्टेशन पर यात्रियों के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें